हांसी में पंचायत चुनाव के नामांकन 11 तक: 55 गांवों में 1.46 लाख मतदाताओं के लिए 172 मतदान केंद्र; तैयारी अंतिम चरण में

हरियाणा के हांसी में पंच, सरपंच, पंचायत समिति सदस्यों और जिला पार्षदों के चुनाव को लेकर नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया चल रही है। 11 नवंबर तक प्रत्याशी अपने पर्चे जमा करा सकेंगे। हांसी क्षेत्र में चुनाव को लेकर 55 गांवों में 172 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। आस-पास के क्षेत्र से मतदाताओं को कोई परेशानी न हो, इसके लिए पूरे प्रबंध किए जा रहे हैं। किसी भी मतदान केंद्र पर 1200 से अधिक मतदाताओं की संख्या नहीं रखी गई है।

सिर्फ ट्विटर ही नहीं, 7 बड़ी टेक कंपनियों ने हजारों लोगों को नौकरी से निकाला जो आप नहीं जानते होंगे

हांसी के एसडीएम डॉ जितेंद्र सिंह अहलावत ने बताया कि हांसी प्रथम खंड के अंतर्गत आने वाले 55 गांवों में कुल 1 लाख 46 हजार 510 मतदाता हैं। इनमें 67 हजार 752 महिलाएं और 78 हजार 778 पुरुष मतदाता हैं। प्रथम खंड में महिला मतदाताओं की तुलना में 11 हजार 26 पुरुष मतदाता अधिक हैं।

उन्होंने बताया कि पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव को निष्पक्ष पारदर्शी तरीके से संपन्न करवाने को लेकर प्रशासन द्वारा पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। फिलहाल चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र जमा करवा रहे हैं। सरपंच तथा पंच पदों के लिए ग्राम स्तर पर जगह निर्धारित करके नामांकन पत्र जमा करवाएं जा रहे हैं। पंचायत समिति सदस्यों के पदों के लिए नामांकन पत्र लिए जा रहे हैं। इसी प्रकार से जिला पार्षद पदों के लिए जिला स्तर पर नामांकन भरवाए जा रहे हैं। 11 नवंबर नामांकन की अंतिम तिथि है।

 

खबरें और भी हैं…

.अंबाला में टेलर की दुकान में लगी आग: मशीनें और कपड़े जलकर हुए राख; पड़ोसियों ने बाल्टियों से पाया काबू

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *