Apple iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए “अरे सिरी” वेक वर्ड को सिर्फ सिरी से बदलना चाहता है

 

अरे सिरी जल्द ही iPhone यूजर्स के लिए अतीत की बात बन जाएगी

सिरी आईफोन और होमपॉड यूजर्स के लिए एपल का वॉयस असिस्टेंट है और जल्द ही सिरी को एक्टिवेट करने का आपका ट्रिगर बदल सकता है।

Apple अपने वॉयस असिस्टेंट सिरी को iPhone यूजर्स के लिए एक नया वेक वर्ड देकर उसकी किस्मत बदलना चाहता है। यह सही है, एक नए के अनुसार ब्लूमबर्ग रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी अगले साल या 2024 तक “अरे” शब्द को हटाकर इसे केवल एक साधारण “सिरी” से बदलना चाहती है।

इसका मतलब यह है कि एक या दो साल में, iPhone उपयोगकर्ता केवल सिरी कह सकते हैं, और यह आवाज सहायक को आपके आदेश / कार्रवाई की तलाश करने के लिए ट्रिगर करेगा। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस छोटे से बदलाव को प्रभावी ढंग से काम करने के लिए Apple को पर्दे के पीछे बहुत काम करना होगा।

सिर्फ ट्विटर ही नहीं, 7 बड़ी टेक कंपनियों ने हजारों लोगों को नौकरी से निकाला जो आप नहीं जानते होंगे

आखिरकार, एआई को नए वेक शब्द के साथ उपयोगकर्ता के आदेश को सुनने के लिए कहने से सिस्टम के लिए बहुत अधिक सीखने की आवश्यकता हो सकती है, जो अब विभिन्न भाषाओं को चुनती है। इसके अलावा, रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि ऐप्पल निकट भविष्य में सिरी को थर्ड-पार्टी ऐप में ले जा सकता है, जो कि क्यूपर्टिनो-आधारित टेक दिग्गज में घटनाओं का एक नाटकीय मोड़ होगा।

https://www.youtube.com/watch?v=/Vj5e6cEoTRo

तीसरे पक्ष के डेवलपर्स को सिरी के अंतर्निहित कोड तक पहुंचने की अनुमति देना ऐप्पल द्वारा वर्षों से अपनाए गए हर कपड़े के खिलाफ जाता है। लेकिन ऐसा लगता है कि कंपनी को यह एहसास है कि सिरी को प्रभावी बनने के लिए बाहरी मदद की जरूरत है, जो कि किसी भी एआई-आधारित सिस्टम की जड़ है।

AI मशीनों को स्मार्ट बनने के लिए अधिक डेटा की आवश्यकता होती है, कुछ ऐसा जिसे Google ने वर्षों से महारत हासिल किया है। उपयोगकर्ताओं के डेटा पर Apple के सख्त शासन के कारण इस मोर्चे पर सिरी की मुख्य रूप से कमी रही है। लेकिन यह सब बदल सकता है अगर सिरी सेगमेंट में मुख्यधारा बनने जा रही है। सिरी वेक शब्द से अरे को हटाने से ऐप्पल को आईफोन और होमपॉड उपयोगकर्ताओं के लिए अपने वॉयस-आधारित ट्रिगर्स को अलग करने में भी मदद मिलेगी।

BJP ने उपचुनाव में हार का सिलसिला तोड़ा: भव्य बिश्नोई ने विरासती गढ़ बचाया; कांग्रेस को गुटबाजी ले डूबी, AAP को लोगों ने नकारा

और कंपनी 2023 में अपने स्मार्ट होम डिवाइस लाइनअप को ताज़ा करने के लिए उत्सुक है, सिरी को न केवल अमेरिका में बल्कि अन्य बाजारों में भी सफल होने के लिए और अधिक विश्वसनीय बनना होगा।

अंबाला में टेलर की दुकान में लगी आग: मशीनें और कपड़े जलकर हुए राख; पड़ोसियों ने बाल्टियों से पाया काबू

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *