मार्क जुकरबर्ग ने पुष्टि की कि मेटा कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है; हजारों नौकरियां खो सकते हैं

 

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने पुष्टि की है कि कंपनी बुधवार सुबह से कर्मचारियों की छंटनी कर रही है। मेटा ने पहले वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट पर टिप्पणी करने से इनकार किया था, जिसमें कहा गया था कि कंपनी बड़े पैमाने पर छंटनी शुरू करने की तैयारी कर रही है जिससे हजारों कर्मचारी प्रभावित होंगे।

जैसा कि मेटा ने कार्यबल को कम करने में ट्विटर के नक्शेकदम पर चलते हुए, जुकरबर्ग ने स्वीकार किया कि मेटा की गलतियों के लिए उन्हें दोषी ठहराया जाना था और स्पष्ट रूप से दुखी दिखाई दिए। डब्ल्यूएसजे की रिपोर्ट के अनुसार, बैठक में शामिल लोगों ने कहा कि कंपनी के प्रति मार्क के अति-आशावादी रवैये के कारण ओवरस्टाफिंग हुई।

हिसार में डबल मर्डर केस में सजा आज: मामला उमरा गांव मे रिटायर्ड हैड टीचर और उसकी पत्नी की 2016 में हत्या का

ऐप्पल की गोपनीयता में बदलाव, टिकटोक प्रतिद्वंद्विता, धीमी वैश्विक अर्थव्यवस्था, मेटावर्स पर बढ़ते खर्च की चिंता, और कानून की बढ़ती संभावना सभी ऐसे मुद्दे हैं जिनसे मेटा वर्तमान में जूझ रहा है।

डब्ल्यूएसजे की रिपोर्ट है कि टेक उद्योग में मेटा की छंटनी सबसे बड़ी हो सकती है, और हजारों कर्मचारियों को अपनी नौकरी खोने की उम्मीद है।

“2023 में, हम अपने निवेश को उच्च प्राथमिकता वाले विकास क्षेत्रों की एक छोटी संख्या पर केंद्रित करने जा रहे हैं। तो इसका मतलब है कि कुछ टीमें सार्थक रूप से बढ़ेंगी, लेकिन अधिकांश अन्य टीमें अगले साल तक सपाट रहेंगी या सिकुड़ेंगी। कुल मिलाकर, हम उम्मीद करते हैं कि 2023 को या तो लगभग उसी आकार के रूप में समाप्त किया जाएगा, या आज की तुलना में थोड़ा छोटा संगठन भी ”जुकरबर्ग ने अक्टूबर के अंत में आखिरी कमाई कॉल पर कहा।

डब्ल्यूएसजे के अनुसार, जिन कर्मचारियों की छंटनी की जानी है, उन्हें चार महीने का वेतन मिलेगा। कई कंपनी प्रमुखों और निदेशकों ने अपने कनिष्ठों और सहयोगियों को पुनर्गठन और कटौती के बारे में सूचित करना शुरू कर दिया है जो सूट का पालन करेंगे।

महेंद्रगढ़ में डिजिटल लाइफ सर्टिफिकेट बनने शुरू: आधार कार्ड केंद्र पर सरकारी और निजी संस्थान के रिटायर्ड पेंशनर के लिए सुविधा

कम से कम एक दशक दूर फल के साथ, मेटावर्स पर उच्च खर्च और निवेश के साथ, इस वर्ष मेटा का स्टॉक भी 70% से अधिक गिर गया है।

इस बीच, ट्विटर सहित अन्य तकनीकी कंपनियों ने पहले ही बड़े पैमाने पर छंटनी शुरू कर दी है, जिसके आधे से अधिक कार्यबल बाहर हैं। माइक्रोसॉफ्ट और स्नैप जैसी अन्य कंपनियों ने भी नौकरियों में कटौती की है और हायरिंग को धीमा किया है।

गुरुग्राम में मौत का LIVE VIDEO: शराब के नशे में स्टंटबाजी से 3 लोगों को कुचला; एक की मौत, 2 अस्पताल में भर्ती

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *