ईयू अगले सप्ताह मोबाइल उपकरणों के लिए सामान्य चार्जिंग एडाप्टर को अंतिम रूप दे सकता है

 

Apple को अपने चार्जिंग मानक को बदलने के लिए मजबूर किया जा सकता है।

यूरोपीय संघ के देश और यूरोपीय संघ के सांसद 7 जून को मोबाइल फोन, टैबलेट और हेडफ़ोन के लिए एक सामान्य चार्जिंग पोर्ट पर सहमत होने के लिए तैयार हैं, जब वे एक प्रस्ताव पर चर्चा करने के लिए मिलते हैं, जिसकी Apple द्वारा तीखी आलोचना की गई है, इस मामले से परिचित लोगों ने कहा।

  • रॉयटर्स
  • आखरी अपडेट:जून 03, 2022, 17:30 IST
  • पर हमें का पालन करें:

ब्रसेल्स: यूरोपीय संघ के देश और यूरोपीय संघ के सांसद 7 जून को मोबाइल फोन, टैबलेट और हेडफ़ोन के लिए एक सामान्य चार्जिंग पोर्ट पर सहमत होने के लिए तैयार हैं, जब वे एक प्रस्ताव पर चर्चा करने के लिए मिलते हैं, जिसकी Apple द्वारा तीखी आलोचना की गई है, इस मामले से परिचित लोगों ने कहा।

आईफोन और एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं द्वारा अपने फोन के लिए अलग-अलग चार्जर का उपयोग करने की शिकायत करने के बाद एक दशक से भी अधिक समय पहले यूरोपीय आयोग द्वारा एकल मोबाइल चार्जिंग पोर्ट के प्रस्ताव पर चर्चा की गई थी।

7 वर्षीय बच्ची से रेप, आरोपी ने आत्महत्या की: पलवल के राखौता का मामला; दोनों पक्षों पर FIR, 7लाख मांगने के आरोप

पहले वाले को लाइटनिंग केबल से चार्ज किया जाता है जबकि एंड्रॉइड-आधारित डिवाइस यूएसबी-सी कनेक्टर का उपयोग करके संचालित होते हैं।

लोगों ने कहा कि अगले मंगलवार को त्रयी इस विषय पर यूरोपीय संघ के देशों और यूरोपीय संघ के सांसदों के बीच दूसरा और संभावित अंतिम होगा, जो एक सौदा करने के लिए एक मजबूत धक्का का संकेत है।

जींद पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़: गांव बड़ौदा में CIA पर फायरिंग, जवाब में पुलिस ने भी चलाई गोलियां, 2 घायल

लोगों ने कहा कि बकाया मुद्दों में लैपटॉप के प्रस्ताव के दायरे को व्यापक बनाना, यूरोपीय संघ के सांसदों की एक प्रमुख मांग है जो सैमसंग और हुआवेई और अन्य डिवाइस निर्माताओं को प्रभावित करने की संभावना है।

यूरोपीय संघ के सांसद 2025 तक वायरलेस चार्जिंग सिस्टम को भी शामिल करना चाहते हैं, जबकि यूरोपीय संघ के देश और आयोग तकनीकी कारणों से लंबी लीड-इन अवधि चाहते हैं।

Apple टिप्पणी के लिए तुरंत उपलब्ध नहीं था। इसने पहले कहा है कि दिनांकित अंतर्राष्ट्रीय मानकों का अनुचित उपयोग नवाचार को प्रभावित करता है और उपयोगकर्ताओं को नए चार्जर में बदलने के लिए मजबूर करने से इलेक्ट्रॉनिक कचरे का पहाड़ बन सकता है।

बच्चों की देखभाल में अभिभावकों को सकारात्मक भूमिका निभानी होगी: रंजीता मेहता

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *