आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में शुक्रवार को सफीदों के हाट व भम्भेवा में मनाया जाएगा बिजली महोत्सव

सोनीपत के सांसद रमेश कौशिक करेंगे महोत्सव का शुभारम्भ: डीसी डा. मनोज कुमार

एस• के • मित्तल 

सफीदों,       उपायुक्त डा. मनोज कुमार ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में सफीदों उपमण्डल के हाट व भम्भेवा गांव में उज्जवल भारत – उज्जवल भविष्य कार्यक्रम के तहत बिजली महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में सोनीपत लोकसभा क्षेत्र के सांसद बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर महोत्सव का शुभारम्भ करेंगे।

उपायुक्त डा• मनोज कुमार ने बताया कि उज्जवल भारत उज्जवल भविष्य कार्यक्रम के तहत उपमण्डल सफीदों के गांव भम्भेवा में यह महोत्सव दोपहर 1:30 बजे से 3:30 बजे तक तथा हाट गांवों में दोपहर बाद 3:30 से 5 बजे तक आयोजित किया जाएगा। उपायुक्त ने कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर सफीदों के एसडीएम सत्यवान सिंह मान को चार्ज अधिकारी एवं सम्बन्धित खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी को सहायक चार्ज अधिकारी को नियुक्त किया है और गांव/खण्ड के सम्बन्धित जनप्रतिनिधि/गणमान्य व्यक्तियों एवं अधिक से अधिक ग्रामवासियों को आमंत्रित करना तथा उनकी सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी पिल्लूखेड़ा व सफीदों की डयूटी निर्धारित की गई है। इसी प्रकार समारोह में आए जनप्रतिनिधि एवं अन्य व्यक्तियों के लिए बैठने, स्टेज, जलपान, पोस्टर, बैनर, स्टैंडिज, एलईडी स्क्रीन, इन्टरनेट, प्रौजेक्टर पर फिल्म दिखाने, माईक, साउंड की व्यवस्था करवाने व भारत सरकार से विभिन्न विद्युत योजनाओं से लाभ प्राप्त करने वाले लाभार्थियों की सूची उपलब्ध करवाना तथा तय कार्यक्रम उक्त लाभार्थियों की उपस्थिति करने  की उचित व्यवस्था करवाने को लेकर अधीक्षण अभियन्ता दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के.डी. बंसल जींद की डयूटी रहेगी।
कार्यक्रम में नुक्कड नाटक, सांस्कृतिक कार्यक्रम, लोकगीत इत्यादि के लिए जिला शिक्षा अधिकारी व अतिरिक्त निदेशक, हरियाणा कलां परिषद हिसार मण्डल की डयूटी रहेगी। सोलर से सम्बन्धित स्टाल एवं लाभार्थियों की सूची उपलब्ध करवाने एवं उनकी उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए परियोजना अधिकारी, नव एवं नवीनकरण उर्जा विभाग की डयूटी निर्धारित की गई है। कार्यक्रम से सम्बन्धित थीम, वीडियो व स्थानीय लोकसभा सदस्य, विधायक, वरिष्ठ अधिकारी को आमंत्रित करने की जिम्मेवारी जिला नोडल अधिकारी, वरिष्ठ कार्यकारी अभियंता बी. बी. एम. बी. पानीपत सतीश पहल की रहेगी और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सफीदों के उप- पुलिस अधीक्षक की डयूटी निर्धारित की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *