आईओएस, एंड्रॉइड पर इंस्टाग्राम ब्रॉडकास्ट चैनल बनाने के लिए चरण-दर-चरण गाइड – News18

 

यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को विभिन्न प्रकार के मीडिया प्रारूपों को साझा करने की अनुमति देती है

प्रसारण चैनल में भेजा गया पहला संदेश सभी अनुयायियों को एक अधिसूचना ट्रिगर करेगा, उन्हें शामिल होने और जुड़े रहने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

मेटा के स्वामित्व वाले लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने दुनिया भर में अपने बहुप्रतीक्षित ब्रॉडकास्ट चैनल फीचर को लॉन्च किया है, जो क्रिएटर्स और यूजर्स को अपने फॉलोअर्स को संदेश भेजने के लिए एक शक्तिशाली टूल प्रदान करता है। प्रसारण चैनलों के साथ, प्रतिभागी प्रतिक्रिया दे सकते हैं, मतदान में मतदान कर सकते हैं और सामग्री के साथ सक्रिय रूप से जुड़ सकते हैं। हालांकि, वे एडमिन या क्रिएटर को जवाब नहीं दे सकते.

यूईएफए के अध्यक्ष अलेक्जेंडर सेफेरिन ने बड़े खर्च वाले सउदी से यूरोपीय फुटबॉल के लिए खतरे के विचार को खारिज कर दिया

यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को विभिन्न प्रकार के मीडिया प्रारूपों को साझा करने की अनुमति देती है, जिसमें चित्र, वीडियो, ऑडियो क्लिप और पाठ संदेश शामिल हैं, जो मंच पर समग्र इंटरैक्टिव अनुभव को बढ़ाते हैं।

एक बार जब कोई क्रिएटर Instagram पर ब्रॉडकास्ट चैनल शुरू करता है, तो उसके फ़ॉलोअर्स को सूचित किया जाएगा और शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। जबकि कोई भी चैनल की सामग्री देख सकता है, केवल वे जो चैनल से जुड़ेंगे उन्हें नए संदेशों के लिए सूचनाएं प्राप्त होंगी।

प्रसारण चैनल में भेजा गया पहला संदेश सभी अनुयायियों को एक अधिसूचना ट्रिगर करेगा, उन्हें शामिल होने और जुड़े रहने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

आप सबसे ऊपर दाईं ओर सेंड या मैसेंजर पर टैप करके, फिर सबसे ऊपर चैनल्स पर टैप करके अपने ब्रॉडकास्ट चैनल को Instagram ऐप में ढूंढ सकते हैं।

नारनौल में खेतों में नहीं थम रही चोरी: पटीकरा में कोठे का ताला तोड़ चुराया सामान; नोजल चोरी की बढ़ी घटनाएं

iOS और Android डिवाइस पर Instagram ब्रॉडकास्ट चैनल बनाने के लिए, इन आसान चरणों का पालन करें:

– अपने Android या iOS डिवाइस पर Instagram खोलें।

– फ़ीड के ऊपर दाईं ओर सेंड या मैसेंजर पर टैप करें।

– ऊपर दाईं ओर टैप करें।

– ब्रॉडकास्ट चैनल बनाएं पर टैप करें.

– चैनल का नाम दर्ज करें

– अपने चैनल के लिए ऑडियंस चुनें।

– चुनें कि आपका चैनल कब समाप्त होगा।

– अपने चैनल को अपनी प्रोफ़ाइल पर दिखाने के लिए चुनें।

– सबसे नीचे ब्रॉडकास्ट चैनल बनाएं पर टैप करें.

 

लोगों को अपने प्रसारण चैनल में शामिल होने के लिए आमंत्रित करने के कुछ तरीके हैं।

आप लिंक साझा करके लोगों को अपने प्रसारण चैनल में शामिल होने के लिए आमंत्रित भी कर सकते हैं। आपके प्रसारण चैनल का आमंत्रण लिंक बंद नहीं किया जा सकता. हालाँकि, आप किसी भी समय एक नया लिंक बनाने के लिए इसे रीसेट कर सकते हैं। प्रसारण चैनल के निर्माता के रूप में, आप अपने चैनल को एक कहानी के साथ साझा कर सकते हैं।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *