नारनौल में छुड़ाए गए अवैध कब्जे: गांव अमरपुर जोरासी में प्रशासन ने खाली करवाई 110 एकड़ पंचायती जमीन, 13 लाख रुपए का राजस्व आया

हरियाणा के नारनौल शहर में ग्राम पंचायत अमरपुर जोरासी से प्रशासन ने करीब 110 एकड़ भूमि पर से अवैध कब्जे हटवाए हैं। प्रशासन ने गांव के एक मैरिज पैलेस संचालक द्वारा किए गए कब्जे भी हटवाए हैं। प्रशासन की इस कार्रवाई से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। इस मौके पर पंचायत अधिकारी BDO प्रमोद कुमार और ग्राम सचिव बिशनदयाल उपस्थित रहे।

गूगल मैप्स ने 4 नए शहरों, 500+ लैंडमार्क में ‘इमर्सिव व्यू’ पेश किया – News18

जमीन को बोली लगाकर पट्‌टे पर छोड़ा गया
ग्राम पंचायत अमरपुर जोरासी की कई एकड़ जमीन पर लोगों द्वारा अवैध रूप से कब्जा किया गया था। गत वर्ष पंचायत के चुनाव में यहां से हरिराम को सरपंच चुना गया। सरपंच ने ग्राम पंचायत की जमीन को कब्जा मुक्त करवाने के लिए प्रशासन को लिखा। प्रशासन के निर्देश आने के बाद उन्होंने पंचायती भूमि की पैमाइश शुरू करवाई।

बताया जा रहा है कि करीब 110 एकड़ पंचायती भूमि से कब्जे हटाए गए हैं। रविवार को पंचायती जमीन की निशानदेही करके पिलर लगाए गए। गांव के सरपंच ने बताया कि पंचायती जमीन पर से अवैध कब्जे हटाए जाने के बाद पंचायत की भूमि को बोली लगाकर पट्टे पर छोड़ा गया। इससे पंचायत को करीब 13 लाख रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ है।

1964 के बाद से नहीं हुई थी पैमाइश
बताया जा रहा है कि गांव अमरपुर जोरासी में 1964 में हुई चकबंदी के बाद से गत वर्ष तक कोई पैमाइश या चकबंदी का कार्य नहीं किया गया था। इसके चलते यहां के लोगों ने पंचायत की जमीन पर अवैध कब्जे कर लिए थे।

 

खबरें और भी हैं…

.
नारनौल में खेतों में नहीं थम रही चोरी: पटीकरा में कोठे का ताला तोड़ चुराया सामान; नोजल चोरी की बढ़ी घटनाएं

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *