Xiaomi भारत में फायर टीवी स्टिक 4K प्रतिद्वंद्वी लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार: अधिक जानें

 

Xiaomi ने पिछले साल चीन में उत्पाद लॉन्च किया और अब यहां भारत में

टीवी स्टिक डॉल्बी विजन के साथ 4K रिजॉल्यूशन को सपोर्ट करता है और एटमॉस मुख्य प्लेटफॉर्म पैचवॉल यूआई के साथ संगत है।

Xiaomi अगले कुछ हफ्तों में व्यस्त रहने के लिए तैयार है क्योंकि यह बाजार में कई उत्पादों को लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी ने पहले ही वैश्विक स्तर पर Xiaomi 13 Pro का अनावरण करने की योजना की पुष्टि कर दी है, और अब ब्रांड ने अगले सप्ताह भारत में Xiaomi TV स्टिक 4K के लॉन्च को टीज़ किया है।

Xiaomi भारत में फायर टीवी स्टिक 4K प्रतिद्वंद्वी लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार: अधिक जानें

कंपनी ने पिछले साल चीन में उत्पाद लॉन्च किया था और अब यह भारत में आ रहा है, संभवतः देश में अपने पारिस्थितिकी तंत्र से मेल खाने के लिए कुछ बदलावों के साथ। Xiaomi TV स्टिक 4K के भारतीय संस्करण के लोकप्रिय पैचवॉल UI पर चलने की उम्मीद है, लेकिन हमें यकीन नहीं है कि एंड्रॉइड टीवी का कौन सा संस्करण प्लेटफॉर्म का मुख्य आधार होगा।

इसके अलावा, Xiaomi का टीवी स्टिक 4K भी डिवाइस को पावर देने के लिए USB C पोर्ट में अपग्रेड कर सकता है, लेकिन जैसा कि हमने इस सेगमेंट में अमेज़न और अन्य ब्रांडों के साथ देखा है, डिवाइस माइक्रोयूएसबी पोर्ट को ही बनाए रख सकता है। यह डिवाइस विजुअल और ऑडियो एन्हांसमेंट के लिए क्रमशः डॉल्बी विजन और एटमोस के साथ संगत है। यह बॉक्स में एमआई वॉयस रिमोट के साथ बंडल में आता है जिसमें अन्य एंड्रॉइड टीवी समर्थित उपकरणों की तरह एक समर्पित Google सहायक बटन मिलता है। आपके पास रिमोट पर Netflix, Prime Video और Disney+ Hotstar जैसे ऐप्स के लिए शॉर्टकट बटन भी हैं, जैसा कि हमने Mi TV बंडल रिमोट पर देखा है।

15वें व्यवसाय प्रबंधन विषय पर राष्ट्रीय सम्मेलन: देश के छोटे शहरों और गांवों से भी मिल रहे बिजनेस आइडियाज व फंडिंग : प्रो. बिश्नोई

Xiaomi TV स्टिक 4K 2GB रैम के साथ क्वाड-कोर चिपसेट द्वारा संचालित है जो आपको नियमित संस्करण की तुलना में आसानी से एक बड़ा प्रदर्शन टक्कर देगा।

इसमें 8GB की इंटरनल स्टोरेज है लेकिन Xiaomi इसे देश में 16GB के साथ पेश कर सकता है। यह आपको एचडीएमआई पोर्ट के माध्यम से टीवी से कनेक्ट करने देगा और वाई-फाई के माध्यम से इसकी स्मार्टनेस को सक्षम करेगा और अन्य एक्सेसरीज को ब्लूटूथ के माध्यम से प्लग इन करेगा।

Xiaomi ने 2020 के बाद से इस श्रेणी में कोई उत्पाद लॉन्च नहीं किया है और 4K वेरिएंट का होना उन लोगों के लिए आदर्श अपग्रेड होगा जो बड़ी स्क्रीन पर 4K का अनुभव करना चाहते हैं। अमेज़न का फायर टीवी स्टिक 4K देश में 5,999 रुपये में बिकता है और Xiaomi अपने प्रतिद्वंद्वी को अधिक बेचने के लिए कम कर रहा है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *