बहादुरगढ़ में शूज फैक्ट्री राख: शुक्रवार शाम लगी आग से कर्मचारियों में भगदड़, रोहतक-सोनीपत और दिल्ली से बुलाई फायर ब्रिगेड

हरियाणा के बहादुरगढ़ में शुक्रवार शाम जूते बनाने वाली एक कंपनी में आग लग गई। शूज बनाने में इस्तेमाल होने वाले सामान की वजह से आग तेजी से फैली और कुछ ही मिनटों में बिल्डिंग से ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगी। इससे कंपनी की बिल्डिंग में काम कर रहे कर्मचारियों में भगदड़ मच गई और उन्होंने किसी तरह बाहर निकलकर जान बचाई।

Xiaomi भारत में फायर टीवी स्टिक 4K प्रतिद्वंद्वी लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार: अधिक जानें

आग इतनी भयानक थी कि बहादुरगढ़ के अलावा रोहतक, झज्जर, सोनीपत और दिल्ली से भी दमकल की आधा दर्जन से अधिक गाड़ियां बुलानी पड़ी। इस आगजनी में कंपनी बिल्डिंग के पहले और दूसरे फ्लोर पर रखा सारा सामान राख हो गया। आग की वजह शॉर्ट सर्किट लग रही है लेकिन किसी ने इसकी पुष्टि नहीं की।

बहादुरगढ़ में जूता फैक्ट्री में लगी आग के बाद खड़े आसपास के लोग।

बहादुरगढ़ में जूता फैक्ट्री में लगी आग के बाद खड़े आसपास के लोग।

फैक्ट्री का मालिक दिल्ली का
बहादुरगढ़ में हरियाणा स्टेट इंडस्ट्रियल एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डवलपमेंट कार्पोरेशन (HSIIDC) के सेक्टर- 17 के प्लॉट नंबर 236 में एसी फुटवियर नाम से कंपनी है। ये कंपनी नई दिल्ली में रहने वाले मोहित की है। कंपनी का स्टाफ शुक्रवार शाम को रूटीन की तरह जूते बनाने के काम में लगा हुआ था कि अचानक फर्स्ट फ्लोर पर आग लग गई।

ज्वलनशील मैटिरियल की वजह से आग बहुत तेजी से फैली और चंद मिनटों में ही उसने दूसरे फ्लोर को भी अपनी चपेट में ले लिया। आग की लपटें देखकर कंपनी के स्टाफ में भगदड़ मच गई और उन्होंने सीढ़ियों के रास्ते बाहर निकलकर जान बचाई।

महाराष्ट्र ने लंबे समय से रणजी ट्रॉफी नहीं जीती है; मेरा लक्ष्य अपनी टीम की जीत सुनिश्चित करना है’: एमसीए अध्यक्ष रोहित पवार

आसपास से बुलाई फायर ब्रिगेड की गाड़ियां
आनन-फानन में फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। दमकल कर्मचारी जब तक पहुंचे, आग भड़क चुकी थी। आग की लपटों और आसपास की फैक्ट्रियों को ध्यान में रखते हुए बहादुरगढ़ के साथ-साथ सोनीपत, रोहतक, सांपला, झज्जर और दिल्ली से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलाई गई। दमकल कर्मचारी रात आठ बजे तक 10 गाड़ियों के सहारे मशक्कत करते रहे लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

कच्चा और तैयार माल राख
शुरुआती सूचना में किसी कर्मचारी के फैक्ट्री के अंदर फंसे होने या झुलसने की जानकारी सामने नहीं आई है। इस घटना में फैक्ट्री मालिक मोहित को भारी नुकसान हुआ। बिल्डिंग के फर्स्ट और सेकेंड फ्लोर पर रखा सारा कच्चा और तैयार माल जलकर राख हो गया। हालांकि नुकसान के सही आंकड़ों का पता आग बुझने के बाद ही पता चल पाएंगे।

शॉर्ट सर्किट की आशंका
बहादुरगढ़ के दमकल अधिकारी राकेश कुमार ने कहा कि आग को फैलने से रोक लिया गया है। इसे बहुत जल्दी पूरी तरह बुझा लिया जाएगा। शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका है।

 

खबरें और भी हैं…

.नारनौल में पेट्रोल भरवाकर भागा कार चालक: 1420 का डलवाया तेल, सेल्समैन को फ्यूल टैंक भी बंद नहीं करने दिया

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *