WPL 2023: गुजरात जाइंट्स के हाथों रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की लगातार तीसरी हार

 

मुंबई: गुजरात जायंट्स ने बुधवार को यहां महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को लगातार तीसरी हार सौंपते हुए 11 रन से बड़े स्कोर वाले मुकाबले में तीन मैचों में पहली जीत दर्ज की।

सोफिया डंकले (65) और हरलीन देओल (67) के शानदार अर्धशतक के बाद गुजरात जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 201 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया, उसके गेंदबाजों ने अच्छा काम किया और आरसीबी को 20 ओवर में 6 विकेट पर 190 रन पर रोक दिया।

रोहतक में रास्ता रोकरकर दुकानदार पर हमला: स्कॉरपियो सवार युवकों ने मारपीट करके छीनी नकदी, जान से मारने की धमकी दी

आरसीबी की सलामी बल्लेबाज और न्यूजीलैंड की बल्लेबाज सोफी डिवाइन ने 45 गेंदों में आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 66 रनों की तूफानी पारी खेली।

अंत में, हीथर नाइट (11 गेंदों पर नाबाद 30) ने आरसीबी को उम्मीद की एक किरण प्रदान की, लेकिन अंतिम दो ओवरों में 33 रन और अंतिम ओवर में 24 रन बनाने की चुनौती आरसीबी के लिए बहुत अधिक साबित हुई। बैंगलोर ओर।

आरसीबी की स्टार बल्लेबाज और कप्तान स्मृति मंधाना एक बार फिर फ्लॉप रहीं और 18 रन बनाकर आउट हो गईं जबकि एलिस पैरी (32) भी अच्छी शुरुआत करने के बावजूद बड़ा स्कोर नहीं बना सकीं और डिवाइन के साथ दूसरे विकेट के लिए 43 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

उन्होंने कहा, ‘हमारी गेंदबाजी में भी हमने उम्मीद से 10-15 रन ज्यादा दिए। मंधाना ने मैच के बाद कहा, दो तीन ओवर ऐसे थे जहां हमने काफी कुछ गंवाया, न कि 6-7 रन।

हिसार में JJP विधायक की पिटाई: तलवंडी राणा धरने पर महिलाओं ने विधायक पर बरसाए कोरड़े; सभी विधायकों और सांसद को था निमंत्रण

“हम (लक्ष्य के साथ) बेहतर होते अन्यथा। यह एक अच्छा आउटफील्ड है, एक छोर वास्तव में छोटा है, जो हमारे कुछ गेंदबाजों को ध्यान में रखकर खेला गया, हम इस पर काम करने की कोशिश कर रहे हैं।” WPL में अब तक तीन मैचों में दूसरी बार 200 से अधिक रन देने के बाद, RCB गुजरात जायंट्स द्वारा निर्धारित लक्ष्य को चुनौती देने के लिए तैयार दिखी, जब डिवाइन ने आक्रामक रास्ता अपनाया और मंधाना ने पावरप्ले में दूसरी फिउड खेली।

दाएं हाथ के न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने तीसरे ओवर में किम गर्थ पर दो चौके जड़े और पांचवें ओवर में एनाबेल सदरलैंड के खिलाफ तीन चौके जड़े।

शुरुआती साझेदारी 5.1 ओवर तक चली, जिसमें मंधाना और डिवाइन ने 54 रन जोड़े, जब पहली सफलता एशलीग गार्डनर ने प्रदान की, जिन्होंने आरसीबी के कप्तान को मानसी जोशी के हाथों कैच कराया।

10वें ओवर में गुजरात के कप्तान स्नेह राणा ने पैरी के शक्तिशाली रिटर्न स्ट्रोक से उनके हाथों में जोरदार झटका दिया। राणा ने शुरुआती इलाज के बाद ओवर पूरा किया लेकिन जल्द ही मैदान से चले गए।

पेरी और डिवाइन ने जहाज को स्थिर रखा लेकिन सीमाओं की कमी के कारण उन पर धीरे-धीरे दबाव बढ़ता गया। दाएं हाथ के पैरी ने 12वें ओवर में जोशी पर दो चौके लगाए, लेकिन 25 गेंदों में कुल पांच चौकों की मदद से 32 रन बनाकर शॉर्ट थर्ड मैन फील्डर को सीधे एक चौका लगाया।

14वें ओवर की पहली गेंद तक आरसीबी ने अपना पहला छक्का नहीं मारा, जिसमें डिवाइन ने तनुजा कंवर के खिलाफ रस्सियों को साफ करने के लिए रस्सियों को तोड़ दिया क्योंकि आरसीबी को 14 की दर से अंतिम छह ओवरों में 85 रन चाहिए थे।

आखिरी पांच ओवरों में 77 रनों की जरूरत के साथ, गार्डनर ने आरसीबी को एक और झटका दिया, ऋचा घोष को 10 रनों पर क्लीन बोल्ड कर दिया।

जसु, मूल पटेल जिसने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को परेशान किया और उन्हें ऑफ स्पिनरों से सावधान कर दिया

गुजरात जायंट्स के स्टैंड-इन कप्तान स्नेह राणा ने अपने खिलाड़ियों के प्रयास की सराहना की।

“सीसीआई में यहां बचाव करना कभी आसान नहीं होता, मुझे पता है कि यह एक कठिन खेल था, एक उच्च स्कोरिंग खेल था। हम खेल के लिए जी रहे थे, ”उसने कहा।

“हम एक संतुलित टीम हैं, हमारे पास अच्छे बल्लेबाज हैं और हमारे पास खिलाड़ियों का अच्छा संयोजन है। यह ऐसी चीज है जिसकी हम पहली जीत से तलाश कर रहे थे और अब हमें यह (जीत) मिल गई है। इससे पहले, बेथ मूनी ने मैदान से बाहर रहना जारी रखा क्योंकि राणा ने टॉस जीता और गुजरात जायंट्स के लिए पहले बल्लेबाजी करने के लिए चुने गए।

इंग्लैंड के डंकले और देओल ने मजबूत योगदान दिया, पूर्व में एक आक्रामक दस्तक देकर एक मजबूत हेडस्टार्ट प्रदान किया और बाद में टो में कई अन्य बल्लेबाजों के साथ पारी को मजबूत किया।

डंकले ने 232.1 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए, जिसमें 11 चौके और तीन छक्के लगाए और सिर्फ 28 गेंदों में 65 रन बनाए, जबकि देओल ने सिर्फ 45 गेंदों में 67 रन बनाए, जिसमें नौ चौके और एक छक्का लगाया। .

डंकले ने डब्ल्यूपीएल का अब तक का सबसे तेज अर्धशतक भी दर्ज किया।

देओल दो पचास से अधिक स्टैंड में शामिल थे, जिसने एक विशाल कुल की नींव रखी, एक विपक्षी टीम ने यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में आरसीबी के खिलाफ तीन मैचों में दूसरी बार 200 से अधिक का स्कोर दर्ज किया।

डब्ल्यूपीएल (113 रन) में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में तीसरे स्थान पर पहुंचने वाले देओल को भी अपनी पारी में दो लाइफलाइन देर से मिलीं।

डंकली ने धीमी शुरुआत के बाद अपना पावर गेम जारी किया, रेणुका सिंह का स्वागत करते हुए कवर क्षेत्र पर एक सुंदर छक्का लगाया।

इंग्लैंड के बल्लेबाज ने बोस को विशेष रूप से पसंद किया, आरसीबी के स्पिनर को पांचवें ओवर में चार चौके और एक छक्का लगाकर 23 रन बटोरे और नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से 18 गेंद में शानदार 50 रन बनाए।
दाएं हाथ की बल्लेबाज ने श्रेयांका पाटिल की गेंद पर एक छक्का और एक चौका लगाकर सिर्फ 26 गेंदों पर देओल के साथ 50 रन की साझेदारी कर अपना आक्रमण जारी रखा। हालाँकि, पाटिल ने अपनी पारी को समाप्त करने के लिए डंकले को लॉन्ग ऑफ पर सीधे हीदर नाइट पर एक हिट किया।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *