WhatsApp हर किसी से ‘ऑनलाइन’ स्टेटस छिपाने की क्षमता ला रहा है: सभी विवरण

 

मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को अपने ऑनलाइन स्टेटस को हर किसी से छिपाने की सुविधा देगा। यह पहले से मौजूद फीचर के विस्तार के रूप में आएगा जहां उपयोगकर्ता अपने संपर्कों से अपनी “लास्ट सीन” स्थिति छिपा सकते हैं।

नौकरी लगवाने के नाम पर पार्षद के साथ धोखाधड़ी: सिपाही ने दोस्त संग 12 लाख हड़पे; बोला- ग्रुप-D व हरियाणा पुलिस में करवा दूंगा जुगाड़

WABetaInfo की एक रिपोर्ट में देखा गया यह फीचर a . में पाया गया है आईओएस का बीटा संस्करण WhatsApp, और भविष्य के अपडेट में अंतिम उपयोगकर्ताओं के लिए आने के लिए तैयार है। रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर अभी डेवलप हो रहा है और बीटा टेस्टर्स के लिए भी लॉन्च नहीं किया गया है क्योंकि यह तैयार नहीं है। वर्तमान में, उपयोगकर्ता अपनी “अंतिम बार देखी गई” जानकारी को संपर्कों, कुछ लोगों या किसी को भी प्रदर्शित करना चुन सकते हैं। ऐप के भविष्य के संस्करण के लिए, व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को उनकी ऑनलाइन स्थिति के समान दृष्टिकोण का पालन करने देगा, WABetaInfo रिपोर्ट संकेत देती है।

WhatsApp हर किसी से ‘ऑनलाइन’ स्टेटस छिपाने की क्षमता ला रहा है: सभी विवरण

नई गोपनीयता-केंद्रित सुविधा उसी समय विकसित की जा रही है जब व्हाट्सएप द्वारा संदेशों को भेजे जाने के बाद संपादित करने की क्षमता लाने की खबरें हैं। ऐप को उपयोगकर्ताओं को संदेशों को हटाने देना शुरू किए हुए काफी समय हो गया है, लेकिन यह उन्हें संपादित करने की क्षमता कभी नहीं लाया – जो अंततः भविष्य के अपडेट में बदल रहा है।

इसके अलावा, कंपनी उपयोगकर्ताओं को दो दिन और 12 घंटे तक के संदेशों को हटाने की अनुमति देने पर भी काम कर रही है, जो वर्तमान सीमा से केवल एक घंटे से अधिक है। संदेशों को संपादित करने और हटाने की क्षमता iOS 16 वाले iPhones पर iMessages में भी आ रही है।

रोहतक में हुई सर्वखाप पंचायत: देशवाल खाप में विवाद को निपटाने के लिए बुलाए दोनों पक्ष; एक ही पहुंचा, अब दोबारा होगी पंचायत

हालाँकि इसने कुछ विवाद को जन्म दिया, किसी संदेश को संपादित करने और हटाने में सक्षम होना बहुत आसान हो सकता है जब आप किसी शब्द की गलत वर्तनी करते हैं या चैट में किसी व्यक्ति को गलत जानकारी भेजते हैं।

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *