रोहतक में हुई सर्वखाप पंचायत: देशवाल खाप में विवाद को निपटाने के लिए बुलाए दोनों पक्ष; एक ही पहुंचा, अब दोबारा होगी पंचायत

 

 

हरियाणा के रोहतक के जाट भवन में सर्वखाप पंचायत का आयोजन किया। जिसका उद्देश्य गत दिनों देशवाल खाप में हुए विवाद को निपटाना था। विवाद का निपटारा करने के लिए दोनों पक्षों को बुलाया गया था, लेकिन एक पक्ष ही पंचायत में पहुंचा, इसलिए निर्णय लिया गया कि दोबारा से पंचायत बुलाई जाएगी। जिसमें दोनों पक्ष मौजूद रहेंगे। ताकि विवाद सुलझाया जा सके।

चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले 2 आरोपी काबू

सर्वखाप पंचायत गठवाला खाप के राष्ट्रीय सचिव अशोक मलिक और लोकहित संस्था के प्रधान चंचल नांदल की देखरेख में हुई। पंचायत की अध्यक्षता हुड्डा खाप के प्रधान ओमप्रकाश हुड्डा ने की। खाप प्रधानों ने सर्वसम्मति से संकल्प लिया कि भविष्य में इस तरह की घटना अपनी खाप में नहीं होने देंगे। सदियों पुरानी खापों का भाईचारा और परंपरा आगे भी कायम रखने का प्रयास करेंगे।

चिट्‌ठी जारी करके बुलाए थे दोनों पक्ष

आयोजक चंचल नांदल ने बताया कि देशवाल खाप के दोनों पक्षों को चिट्‌ठी जारी करके जाट भवन में बुलाया गया था, ताकि आपसी भाईचारा बनाने के लिए उनके बीच हुए विवाद को निपटाया जा सके।

मनमुटाव के चलते हो चुकी है गोलीबारी

बारिश में जलभराव के बाद नगरपालिका पहुंचे एसडीएम सत्यवान मान

गौरतलब है कि पिछले काफी लंबे समय से दोनों पक्षों में मनमुटाव चल रहा था। पिछली पंचायत में गोलीबारी की घटना घटित हो चुकी है। इस विवाद को देखते हुए सर्वखाप पंचायत द्वारा मामले को सुलझाने के लिए संज्ञान लिया और दोनों पक्षों को बुलाया, लेकिन एक ही पक्ष पंचायत में पहुंचा।

एक पक्ष ने नहीं आने पर बीमारी का दिया हवाला

चंचल नांदल ने बताया कि पंचायत में सिर्फ एक पक्ष पहुंचा व दूसरे पक्ष ने बीमारी का हवाला देते हुए आने में असमर्थता जताई। इसकी वजह से पंचायत का समय आगे बढ़ा दिया गया। हुड्डा खाप के प्रधान ओमप्रकाश हुड्डा और नांदल खाप के प्रधान ओमप्रकाश नांदल की संयुक्त जिम्मेवारी लगाई गई कि वह आगे दोनों पक्षों से दोबारा बात करके पंचायत का समय सुनिश्चित करें, ताकि विवाद खत्म हो सके व भाईचारा कायम रहे।

 

खबरें और भी हैं…

.

फोन सुनने के चक्कर में गई जान: बहादुरगढ़ में ट्रेन से कटकर बिहार के युवक की मौत; काम की तलाश में साढू के पास आया था
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *