WhatsApp जल्द ही यूजर्स को इन लोगों से अपना फोन नंबर छिपाने की सुविधा दे सकता है

व्हाट्सएप नियमित गति से अपनी गोपनीयता सुविधाओं में सुधार कर रहा है और नवीनतम अपडेट से पता चलता है कि मैसेजिंग ऐप उपयोगकर्ताओं को अपने फोन नंबर भी छिपाने दे सकता है। व्हाट्सएप इस फीचर का आंतरिक रूप से एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.22.17.23 के साथ परीक्षण कर रहा है जो अभी के लिए बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध नहीं है।

अपडेट व्हाट्सएप यूजर्स को चुनिंदा व्हाट्सएप ग्रुप्स से अपने फोन नंबर छिपाने की सुविधा देता है। जैसा कि आप जानते होंगे, व्हाट्सएप एक समूह में जोड़े गए सभी लोगों की संख्या दिखाता है, जो एक यादृच्छिक समूह का हिस्सा होने पर गोपनीयता की चिंता हो सकती है।

रक्षा बंधन पर डाक कर्मियों की छुट्टी रद: भाईयों की कलाई तक पहुंचेगी बहनों की अमानत, 427 कर्मी पहुंचाएंगे राखियां

यह सुविधा व्हाट्सएप समुदायों के लिए विशिष्ट होगी, जो व्यवसायों के लिए खुले हैं, और उनसे आपका फोन नंबर हासिल करना सही काम है। चूंकि फीचर का आंतरिक रूप से परीक्षण किया जा रहा है, इसलिए बीटा टेस्टर्स को भविष्य के अपडेट में एक्सेस मिलेगा।

यह कई गोपनीयता सुविधाओं में से एक है जिसे व्हाट्सएप आने वाले महीनों में उपयोगकर्ताओं के लिए पेश करने की योजना बना रहा है। दूसरा बड़ा बदलाव लॉगिन अप्रूवल नामक एक नई सुरक्षा पद्धति को जोड़ना हो सकता है, जो उपयोगकर्ताओं को अपने व्हाट्सएप अकाउंट को हैक होने से बचाने में मदद कर सकता है।

यदि कोई अज्ञात व्यक्ति आपके खाते तक पहुँचने का प्रयास करता है, तो यह सुविधा उपयोगकर्ता को सचेत करेगी, और आपको यह भी बताएगी कि खाते को किस उपकरण से अवैध रूप से एक्सेस किया गया था।

अंबाला में 2 गुट आपस में भिड़े: ईंट-पत्थर चले; एक-दूसरे पर लगाए अवैध शराब बेचने के आरोप; दोनों पर FIR दर्ज

आपको अपने ऑनलाइन स्टेटस को चुनिंदा लोगों, अपने सभी संपर्कों या सभी से छिपाने का विकल्प भी मिलेगा।

व्हाट्सएप अब आपको अपने स्मार्ट माइग्रेशन फीचर के साथ एंड्रॉइड और आईओएस या इसके विपरीत स्विच करने का विकल्प भी दे रहा है। लोग अपनी चैट, फोटो और वीडियो को एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस में ट्रांसफर कर सकेंगे, लेकिन कॉलिंग हिस्ट्री फीचर सपोर्ट का हिस्सा नहीं है।

इसरो को अनिश्चित झटके का सामना करना पड़ा क्योंकि SSLV मिशन को डेटा हानि की समस्या का सामना करना पड़ा

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *