रक्षा बंधन पर डाक कर्मियों की छुट्टी रद: भाईयों की कलाई तक पहुंचेगी बहनों की अमानत, 427 कर्मी पहुंचाएंगे राखियां

 

हरियाणा के जिला रोहतक व झज्जर जिले में रक्षा बंधन को देखते हुए डाक कर्मियों की छुटि्टयां तक रद कर दी गई है। ताकि बहनों की अमानत को भाईयों की कलाई तक पहुंचाया जा सके। इसलिए छुट्‌टी के दिन भी डाकघर खुले रहेंगे और डाक कर्मी डोर-टू-डोर जाकर राखियों को पहुंचाएंगे। ताकि समय पर राखियां मिल सकें।

रक्षा बंधन पर डाक कर्मियों की छुट्टी रद: भाईयों की कलाई तक पहुंचेगी बहनों की अमानत, 427 कर्मी पहुंचाएंगे राखियां

दिया जा रहा वाटर प्रूफ लिफाफा
मौसम को देखते हुए डाक विभाग द्वारा वाटर प्रूफ लिफाफा भी मुहैया करवाया जा रहा है। ताकि बहनें आसानी से इन लिफाफों में राखियां भेज पाएं। इसे स्पेशल डिजाइन में भी तैयार किया गया है, जो रक्षा बंधन की याद दिलाता है। विभाग द्वारा इस लिफाफे के लिए 10 रुपये लिए जा रहे हैं।

डाकघर पहुंचे लोग

डाकघर पहुंचे लोग

हरियाणा में एक दिन में पहुंचेगी राखियां
डाक विभाग के अधिकारियों ने कहा कि पूरे प्रदेश में राखियां एक दिन में ही पहुंचा जाएंगी। इस लिहाज से जो महिलाएं 10 अगस्त को किसी भी डाकघर में राखियां पोस्ट करेगी। वे राखियां भी 11 अगस्त तक हरियाणा के अंदर संबंधित पते पर पहुंच जाएंगी। हालांकि बाहर भेजने के लिए समय अधिक लगता है। वहीं तीन दिन के अंदर पूरे देश में डाक पहुंच जाती है।

माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 11 के शटडाउन डायलॉग बॉक्स में कुछ बदलाव करना चाहता है

खुले रहेंगे सभी डाकघर
जिला रोहतक व झज्जर की बात करें तो यहां एक मुख्य जिला हेड क्वार्टर पर ऑफिस है। वहीं 2 हेड ऑफिस, 49 उप डाकघर व 211 ब्रांच ऑफिस हैं। जो सभी के सभी रक्षा बंधन तक लगातार खुले रहेंगे। जबकि मंगलवार को मुहर्रम की छुट्‌टी होती है। लेकिन रक्षा बंधन के त्योहार को देखते हुए छुट्‌टी को कैंसिल कर दिया गया है।

427 कर्मी रहेंगे स्पेशल ड्यूटी पर
रक्षा बंधन को देखते हुए डाक विभाग के 427 कर्मचारियों की स्पेशल ड्यूटी लगाई गई है। जिनमें से 55 पोस्टमैन, 129 डाक सहायक, 211 ब्रांच पोस्टमास्टर व 32 एमटीएस हैं। जो सभी ड्यूटी पर तैनात रहेंगी। इनकी जिम्मेदारी रहेगी कि वे समय पर सभी राखियों की डाक को संबंधित पते तक पहुंचाएं।

-डाकघर के अधीक्षक दिनेश कुमार सुखरालिया ने बताया कि रक्षा बंधन को लेकर मुहर्रम की छुट्‌टी भी रद कर दी है। वहीं रक्षा बंधन के दिन भी सभी कर्मचारी काम करेंगे। ताकि समय से राखियों को पहुंचाया जा सके। अभी से राखियां आनी आरंभ हो गई हैं।

 

खबरें और भी हैं…

.करनाल में युवा बेटियों की पहल: संस्था बना दे रही जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा, 8 साल से बांटा जा रहा ज्ञान

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *