WhatsApp अपने यूजर्स के लिए ला रहा है यह प्राइवेसी फीचर

 

व्हाट्सएप ऐप की गोपनीयता प्रकृति में सुधार करना जारी रखता है, जिसकी आवश्यकता तब होती है जब आपको व्हाट्सएप संपर्क सूची में किसी को जोड़ने के लिए मोबाइल नंबर की आवश्यकता होती है। पिछले कुछ महीनों में, हमने देखा है कि मैसेजिंग ऐप को ऐसे फीचर्स मिलते हैं जो प्रोफाइल फोटो, लास्ट सीन स्टेटस और बहुत कुछ छिपाने में आपकी मदद कर सकते हैं।

व्यापारियों ने मांगा नुकसान का मुआवजा: जींद में शोरूमों में बारिश का पानी भरने से सामान हुआ खराब; आंदोलन की धमकी

अब, यह एक और गोपनीयता सुविधा का परीक्षण कर रहा है जिसका उपयोगकर्ताओं द्वारा स्वागत किया जाएगा। नए एंड्रॉइड बीटा संस्करण के अनुसार, व्हाट्सएप जल्द ही अपने उपयोगकर्ताओं को अपनी ऑनलाइन स्थिति को सभी से छिपाने देगा या उन सभी के लिए इसे डिफ़ॉल्ट बना देगा जो अपनी अंतिम बार देखी गई स्थिति नहीं देख सकते हैं।

 

फीचर को सबसे पहले द्वारा देखा गया था WABetaInfo आईओएस संस्करण पर और अब यह एंड्रॉइड बीटा संस्करण में जा रहा है, यह सुझाव दे रहा है कि कार्ड पर एक सार्वजनिक रिलीज हो सकती है। टिपस्टर का दावा है कि आने वाले दिनों में एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.22.16.12 को नया फीचर मिलने वाला है, जिसके बाद व्हाट्सएप इसे सभी के लिए ऑफिशियल कर सकता है।

CBSE टॉपर अंजलि का सपना डॉक्टर बनना: बोली- जरूरतमंदों की मदद करूंगी; माता-पिता ने कहा- बेटियां बोझ नहीं होती

उपलब्ध विवरण से, व्हाट्सएप इस नए ऑनलाइन स्टेटस फीचर को दो विकल्पों के साथ जोड़ रहा है। आप या तो इसे सभी से छिपा सकते हैं (जिसमें वे लोग शामिल हैं जो आपके संपर्कों में शामिल नहीं हैं) या विशेष रूप से व्हाट्सएप को अपनी पसंद के आधार पर यह चुनने के लिए कहें कि आपकी अंतिम बार देखी गई स्थिति कौन देख सकता है।

और चूंकि दूसरा विकल्प उपलब्ध है, उपयोगकर्ताओं के पास सूची से ‘कोई नहीं’ का चयन करके सभी को उनकी अंतिम बार देखी गई और ऑनलाइन स्थिति देखने से रोकने की भी शक्ति है।

अंबाला में रिटायर फौजी से 8.55 करोड़ हड़पे: बीमा पॉलिसी की रकम रिफंड करने के नाम पर शातिर ठगों ने लगाया चूना

इस हफ्ते की शुरुआत में, व्हाट्सएप ने आधिकारिक तौर पर एंड्रॉइड यूजर्स के लिए अपने चैट, वीडियो और इमेज को आईओएस में माइग्रेट करने की क्षमता शुरू की। वे मैसेजिंग ऐप द्वारा अपने एफएक्यू पेज पर हाइलाइट किए गए बुनियादी चरणों का पालन करके ऐसा कर सकते हैं। व्हाट्सएप का यह भी दावा है कि उपयोगकर्ता चैट को आईओएस से एंड्रॉइड पर भी माइग्रेट कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए चरण अभी प्लेटफॉर्म के एफएक्यू पेज पर उपलब्ध नहीं हैं।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *