SC की निगरानी में हो नार्को टेस्ट: पहलवान

 

जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने सोमवार को कहा कि वे भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के यौन उत्पीड़न और शोषण के आरोपों को झूठा साबित करने के लिए नार्को टेस्ट कराने के आह्वान का स्वागत करते हैं, बशर्ते कि इसकी निगरानी सुप्रीम कोर्ट करे। अदालत।

रेवाड़ी में सड़क हादसे में युवक की मौत: छाती के ऊपर से गुजरा कार का टायर; हाइवे पर पेशाब करने रुका था युवक

बजरंग पुनिया ने जंतर मंतर पर एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “यह हम थे जिन्होंने बहुत पहले इसका (नार्को टेस्ट) उल्लेख किया था, हम इसे लंबे समय से कह रहे हैं और हम इसके लिए तैयार हैं।” “नार्को टेस्ट सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में होना चाहिए और पूरा देश इसे लाइव देख सकता है।”

बृज भूषण, जो एक भी हैं बी जे पी कैसरगंज से, रविवार को कहा कि वह नार्को टेस्ट, या किसी अन्य लाई-डिटेक्टर टेस्ट से गुजरने के लिए तैयार थे, इस शर्त पर कि विनेश फोगट और बजरंग पुनिया भी एक लें।

करीब एक महीने से बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों ने उनकी हालत का स्वागत किया।

कोहली ने सिर्फ एक छक्का लगाया, गिल ने उनमें से आठ छक्के लगाए: दो शतकों के बीच ‘महत्वपूर्ण अंतर’ पर टॉम मूडी

बजरंग ने कहा, “(बृज भूषण) ने कहा कि विनेश और बजरंग को भी नार्को टेस्ट देना चाहिए, लेकिन सातों शिकायतकर्ताओं को भी देना चाहिए, इन्हीं लोगों का सच सामने आना चाहिए।”

विनेश फोगट पहलवानों ने किया लड़कियों का विरोध पहलवानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान सोमवार को जंतर मंतर पर विनेश फोगाट। (अमित मेहरा द्वारा एक्सप्रेस फोटो)

पहलवान मंगलवार को इंडिया गेट पर एक कैंडललाइट मार्च की योजना बना रहे हैं और रविवार को नए संसद भवन के उद्घाटन के दौरान उन्हें सलाह देने और उनका समर्थन करने वाली विभिन्न महिलाएं भी ‘महिला महापंचायत’ आयोजित करेंगी।

गांव मुआना में महाराणा प्रताप जयंती पर लगाया गया भंडारा

इस बीच पहलवानों ने मजिस्ट्रेट कोर्ट का भी रुख किया है दिल्लीकोर्ट की निगरानी में जांच के लिए राउज एवेन्यू में इस डर से कि दिल्ली पुलिस निष्पक्ष जांच नहीं कर रही है।

“हम सभी चाहते हैं कि एक निष्पक्ष जांच हो। धारा 164 के तहत उनके बयान अभी बाकी हैं, वह 500 किमी दूर बैठकर ये दावे कर रहे हैं (नार्को टेस्ट को लेकर)। हम यहां उनके घर से 200 मीटर दूर बैठकर न्याय मांग रहे हैं।’

पहलवानों के कानूनी सलाहकार सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता नरेंद्र हुड्डा ने बताया द इंडियन एक्सप्रेस शनिवार को कहा कि आरोपी कौन है, इसके लिए अदालत की निगरानी में जांच जरूरी है। “चूंकि आरोपी सत्ताधारी दल का सांसद है, इसलिए इस बात की वास्तविक आशंका है कि पुलिस उस तरह से आगे नहीं बढ़ सकती है जिस तरह से वह किसी अन्य आरोपी के खिलाफ कार्रवाई कर सकती है। इसलिए हम उच्च न्यायालय से यह निगरानी करने का अनुरोध कर रहे हैं कि इस मामले में जांच अधिकारी कैसे आगे बढ़ रहे हैं।

दिल्ली पुलिस ने बृज भूषण के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की हैं – जिनमें से एक नाबालिग पहलवान के आरोपों से संबंधित है और POCSO (यौन अपराधों से बच्चों की रोकथाम) अधिनियम के तहत दर्ज की गई थी, और इसने इस महीने की शुरुआत में मजिस्ट्रेट अदालत को बताया कि इसका गठन किया गया है आरोपों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) अगली सुनवाई 27 मई को है.

.
IPL 2023: आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस बोले, हम सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक नहीं थे, सेमीफाइनल के लायक नहीं थे

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *