PG कोर्सों में दाखिले का मौका: MDU व संबंधित कॉलेजों की रिक्त सीटों पर फिजिकल काउंसिलिंग 10 अक्टूबर को

 

 

  • कॉपी लिंक

 

हरियाणा के रोहतक स्थित महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (MDU) के यूनिवर्सिटी टीचिंग डिपार्टमेंट्स तथा संबद्ध महाविद्यालयों/संस्थानों में सत्र 2022-23 में PG पाठ्यक्रमों की रिक्त/लेफ्ट ओवर सीटों पर प्रवेश के लिए 10 अक्टूबर को फिजिकल काउंसिलिंग होगी।

बठिंडा में अवैध शराब का स्टॉक पकड़ा: ट्रक से बिहार ले जा रहे थे, पथराला बस स्टैंड पर हरियाणा के 2 व्यक्ति गिरफ्तार

दाखिला लेने के इच्छुक विद्यार्थियों को खुद उपस्थित होना होगा। इसके बाद मेरिट सूची जारी की जाएगी और उसी दिन दाखिला होगा।

 

कुलसचिव प्रो. गुलशन लाल तनेजा ने बताया कि UTD तथा संबद्ध महाविद्यालयों/संस्थानों में PG पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए तीसरी काउंसलिंग के बाद भी खाली सीटें रह गई। उन खाली सीटों पर सबसे पहले उन अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाएगा, जिन्होंने प्रवेश परीक्षा दी थी। इसके बाद सीटें खाली बचती हैं तो उन अभ्यर्थियों को को प्रवेश दिया जाएगा, जिन्होंने रजिस्ट्रेशन करवाया था, लेकिन प्रवेश परीक्षा में शामिल नहीं हुए। इसके बाद भी सीटें खाली रहती हैं तो फ्रेश एप्लीकेशन लेकर एकेडमिक मेरिट के आधार पर एडमिशन दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री का दुबई में लगता है दिल: सिरसा में अभय चौटाला बोले- वहीं खोले अपना ऑफिस, विदेशी दौरों पर कर रहे करोड़ों खर्च

कुलसचिव प्रो. तनेजा ने बताया कि एडमिशन के लिए फिजिकल काउंसिलिंग में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को 10 अक्टूबर को प्रात: 9 बजे से 11 बजे तक संबंधित विभाग/महाविद्यालय में अपनी हाजिरी दर्ज करवानी होगी। जिसके बाद 1 बजे मेरिट लिस्ट नोटिस बोर्ड/वेबसाइट पर डिस्प्ले होगी। इसके बाद प्रवेश काउंसिलिंग प्रारंभ होगी। एडमिशन की सूरत में 10 अक्टूबर को ही एडमिशन फीस जमा करवानी होगी।

एमपीएड के लिए प्रवेश परीक्षा आज
MDU में सत्र 2022-2023 में एमपीएड (M.P.Ed) पाठ्यक्रम में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा 7 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। डीन, एकेडमिक एफेयर्स प्रो. नवरतन शर्मा ने शारीरिक शिक्षा विभाग की विजिट की तथा एमपीएड में प्रवेश के लिए आयोजित की जाने वाली प्रवेश प्रक्रिया के सुचारु आयोजन के लिए उचित दिशा-निर्देश दिए। एमपीएड पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षा 7 अक्टूबर को दोपहर 12.30 बजे से 1.45 बजे तक शारीरिक शिक्षा विभाग में आयोजित की जाएगी।

मुख्यमंत्री का दुबई में लगता है दिल: सिरसा में अभय चौटाला बोले- वहीं खोले अपना ऑफिस, विदेशी दौरों पर कर रहे करोड़ों खर्च

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *