OpenAI ने मोबाइल उपकरणों के लिए AI चैटबॉट लाने के लिए ChatGPT iOS ऐप लॉन्च किया

 

OpenAI का कहना है कि ChatGPT Plus सब्सक्राइबर नए ऐप के जरिए GPT-4 की क्षमताओं का उपयोग कर सकेंगे। (प्रतिनिधि छवि / रायटर)

नया ChatGPT ऐप उपयोग करने के लिए स्वतंत्र होगा, विज्ञापनों से मुक्त होगा, और आवाज इनपुट की अनुमति देगा लेकिन शुरुआत में लॉन्च के समय अमेरिकी उपयोगकर्ताओं तक सीमित होगा

OpenAI ने अपने आधिकारिक iOS ऐप को लॉन्च करने की घोषणा की है, जो लोकप्रिय AI चैटबॉट, ChatGPT को मोबाइल उपकरणों पर ला रहा है।

ट्विटर ने माइक्रोसॉफ्ट पर अपने डेटा का अनुचित उपयोग करने का आरोप लगाया: रिपोर्ट

“ChatGPT के रिलीज़ होने के बाद से, हमने उपयोगकर्ताओं से सुना है कि वे चलते-फिरते ChatGPT का उपयोग करना पसंद करते हैं। आज, हम iOS के लिए ChatGPT ऐप लॉन्च कर रहे हैं,” कंपनी ने एक बयान में घोषणा की।

यह कदम उस अवधि के बाद आया है जब ऐप स्टोर अनौपचारिक और संदिग्ध सेवाओं से भर गया था।

नया चैटजीपीटी ऐप उपयोग करने के लिए स्वतंत्र होगा, विज्ञापनों से रहित होगा और वॉयस इनपुट का समर्थन करेगा। हालांकि, शुरुआत में इसकी उपलब्धता युनाइटेड स्टेट्स के यूजर्स तक ही सीमित रहेगी।

अपने डेस्कटॉप समकक्ष के समान, चैटजीपीटी ऐप उपयोगकर्ताओं को एआई चैटबॉट के साथ बातचीत करने में सक्षम बनाता है, जिससे वे पारंपरिक वेब खोजों का सहारा लिए बिना प्रश्न पूछ सकते हैं।

ChatGPT के मोबाइल संस्करण का उपयोग करते समय, ऐप उपयोगकर्ताओं के खोज इतिहास को सभी उपकरणों में सिंक्रनाइज़ करता है, जिससे उन्हें वेब इंटरफ़ेस के माध्यम से पहले की गई खोजों तक पहुंच प्रदान की जाती है।

गुरुग्राम में नशे-रफ्तार का कहर: थार ने डिवाइडर क्रॉस कर स्कूटी सवार 2 युवकों को रौंदा; गाड़ी के नीचे फंसे, हालत गंभीर

ऐप व्हिस्पर, ओपनएआई के ओपन-सोर्स स्पीच रिकग्निशन सिस्टम को भी एकीकृत करता है, जिससे वॉयस इनपुट की अनुमति मिलती है।

OpenAI ने कहा कि चैटजीपीटी प्लस ग्राहकों के पास नए ऐप के माध्यम से जीपीटी-4 की क्षमताओं तक पहुंच होगी। इसके अतिरिक्त, सब्सक्राइबर नई सुविधाओं तक शीघ्र पहुंच और तेजी से प्रतिक्रिया समय का आनंद लेंगे।

टेक क्रंच के अनुसार, सदस्यता की पेशकश, जिसे फरवरी में लॉन्च किया गया था, की लागत $ 20 प्रति माह है और पीक उपयोग के समय में भी चैटजीपीटी तक निर्बाध पहुंच सहित उन्नत सुविधाएँ प्रदान करता है।

जबकि नए ऐप का रोलआउट संयुक्त राज्य अमेरिका में शुरू होगा, OpenAI आने वाले हफ्तों में अन्य देशों में इसकी उपलब्धता का विस्तार करने की योजना बना रहा है।

“हम यूएस में अपना रोलआउट शुरू कर रहे हैं और आने वाले हफ्तों में अतिरिक्त देशों में विस्तार करेंगे। हम यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि आप ऐप का उपयोग कैसे करते हैं,” कंपनी ने कहा।

विशेष रूप से, कंपनी ने यह भी संकेत दिया कि वे जल्द ही Android उपयोगकर्ताओं के लिए एक ऐप पेश करेंगे।

डिप्टी CM दुष्यंत का अपने दादा पर पलटवार: भिवानी में कहा- उसे 2% वोटों वाली पार्टी की जरूरत नहीं; 50 साल राजनीति करूंगा
.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *