IPL 2023: विजय शंकर कहते हैं, शुभमन गिल की कार्य नैतिकता उन्हें अभी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से एक बनाती है

 

उनके साथी और गुजरात टाइटंस के ऑलराउंडर विजय शंकर ने कहा, शुभमन गिल की कार्य नैतिकता उन्हें इस समय सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से एक बनाती है, जिन्होंने सलामी बल्लेबाज की पावरप्ले में अंतराल खोजने की क्षमता की सराहना की।

पृथ्वी शॉ को लगता है कि वह एक स्टार हैं, उन्हें शुभमन गिल से सीखना चाहिए और अपनी तकनीक और फिटनेस पर काम करना चाहिए: करसन घावरी

भारत और गुजरात टाइटन्स के सलामी बल्लेबाज ने इस सीजन में अब तक 851 रनों के साथ ‘ऑरेंज कैप’ की पुष्टि करने के लिए चार मैचों में तीन शतकों के साथ आईपीएल को रोशन किया है।

गिल ने इस आईपीएल का सर्वोच्च स्कोर बनाया – 60 गेंदों में 10 छक्कों और सात चौकों की मदद से 129 रन – उनकी सनसनीखेज बल्लेबाजी के रूप में मुंबई इंडियंस 234 के लक्ष्य का पीछा करते हुए जबरदस्त दबाव में।

मुंबई इंडियंस को 18.2 ओवर में 171 रन पर आउट कर दिया गया गुजरात टाइटन्स के साथ एक अंतिम संघर्ष स्थापित करें चेन्नई सुपर किंग्स रविवार को।

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान शंकर ने कहा, “उसके पास काम करने की अद्भुत नैतिकता है, यही कारण है कि वह इस समय सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से एक है।”

हिसार में कांग्रेस का हाथ से हाथ जोड़ो अभियान: राज्य सभा सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा होंगे शामिल, कई कार्यक्रमों में लेंगे भाग

“वह उन छक्कों को मार रहा है जैसे वह टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी कर रहा है। जिस तरह से वह अभ्यास करता है वह महत्वपूर्ण है। हर अभ्यास सत्र में वह वहां जाता है और वह करता है जो वह चाहता है, वह उद्देश्य के साथ अभ्यास करता है। जब भी वह खेल के लिए आता है, उसे पहली गेंद से स्विच ऑन करते देखना बहुत अच्छा लगता है।” गिल के इस आईपीएल में संयुक्त रूप से दूसरे सबसे ज्यादा छक्के हैं, 33, और शंकर ने कहा कि युवा सलामी बल्लेबाज इस समय अपनी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी कर रहा है।

“वह दोनों करने में सक्षम है – छक्के मारो और पावरप्ले में अंतराल पाओ, जो मुझे लगता है कि उसकी सबसे बड़ी ताकत है। वह उन छक्कों को मार सकता है।

“एक ऐसी पारी थी जिसमें उन्होंने 90 (SRH के खिलाफ 101) रन बनाए थे और सिर्फ एक छक्का लगाया था। उसके पास दोनों करने की क्षमता है और वह जानता है कि कब क्या उपयोग करना है, जो एक शीर्ष क्रिकेटर का मुख्य आकर्षण है, ”शंकर ने कहा।

कुल 233 थोड़ा अधिक था: बाउचर =========================

मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने कहा कि टाइटंस को 3 विकेट पर 233 रन तक पहुंचने देना उनकी टीम के लिए कुछ ज्यादा ही था, और प्रमुख बल्लेबाजों ईशान किशन और कैमरून ग्रीन की लगातार चोटों ने उनकी टीम को अस्थिर कर दिया।

हरियाणा में ग्रुप-C भर्ती का एग्जाम शेड्यूल तैयार: 20 जून से 31 जुलाई तक परीक्षा; 4-बार कोड वाला होगा पेपर, हिडन होगी उम्मीदवार की डिटेल

खेल के पहले भाग में किशन अपने टीम के साथी क्रिस जॉर्डन से टकरा गए और ओवरों में बदलाव के दौरान उनकी आंख में चोट लग गई, और परिणामस्वरूप, विष्णु विनोद के साथ मुंबई के पीछा करने में बल्लेबाजी नहीं कर सके, उन्हें शेष खेल के लिए कनकशन सब के रूप में प्रतिस्थापित किया गया। .

“देखो, 233 थोड़ा अधिक था, मुझे लगा। शायद 25-30 रन कुछ ज्यादा ही हो गए। यह थोड़ा परेशान करने वाला था क्योंकि हम निश्चित नहीं थे कि ईशान कैसा प्रदर्शन करेगा।’

“नेहल, हम जानते थे कि वह बल्लेबाजी की शुरुआत करने का काम कर सकता है। हमने जो अभ्यास मैच खेले, उनमें उसने काफी आक्रामक तरीके से बल्लेबाजी की शुरुआत की, जिसकी हमें वास्तव में जरूरत थी कि कोई बाहर जाकर आज रात खेले, यह हमारे लिए नहीं आया।

“टी20 क्रिकेट में आपको परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाना पड़ता था लेकिन आज हमें कर्वबॉल फेंका गया, हमें थोड़ा परेशान किया, हमने नेहल को जल्दी खो दिया और ग्रीनी ने भी हमें परेशान कर दिया, हाथ में एक झटका लगा और वह बाहर आ गया। लेकिन शुक्र है कि वह वापस जाने में सफल रहे, तेजी से बल्लेबाजी की और 15वें ओवर तक हमें अच्छी स्थिति में रखा।

गुरुग्राम में सुशील गुप्ता ने वर्करों की ली मीटिंग: बोले- अपराध और बेरोजगारी में हरियाणा बना नंबर वन; स्कूल-अस्पतालों की दशा ठीक नहीं

“दुर्भाग्य से हमने बहुत सारे विकेट खो दिए और बल्लेबाजी के नजरिए से यह हमारा पतन था। अगर हमारा कोई बल्लेबाज वहां होता, तो अंत तक बल्लेबाजी करता, तो यह अंतिम परिणाम की तुलना में काफी करीब हो सकता था। दक्षिण अफ्रीकी ने कहा कि जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर में अपने दो प्राथमिक गेंदबाजों को खोने के बावजूद, उनके पक्ष ने आग से लड़ने की पूरी कोशिश की।

“आप बुमराह के उपलब्ध नहीं होने, जोफ्रा के उपलब्ध नहीं होने को देख सकते हैं, वे गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं। यदि आप अपने गुणवत्ता वाले खिलाड़ियों को खो रहे हैं, तो हाँ यह एक छेद छोड़ने वाला है, ”बाउचर ने कहा।

“मैंने सोचा था कि जिन लोगों को हम लाए थे, उन्होंने ऐसी स्थिति में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया जहां वे शायद पहले से नहीं चुने गए थे। इसलिए उन्हें प्रतियोगिता में लाया गया था, शायद उनके लिए सीजन से थोड़ा सा बाहर। उस तरह के दो खिलाड़ियों को खोना मुश्किल था लेकिन हमने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया और हम काफी अच्छे नहीं थे।” बाउचर ने कहा कि यह एमआई के गेंदबाजों के लिए एक कठिन सीजन था, जिन्होंने लीग दौर में लगातार चार बार 200 से अधिक का स्कोर बनाया, लेकिन साथ ही कहा कि बल्लेबाजों ने बड़े लक्ष्यों का सफलतापूर्वक पीछा करने में शानदार काम किया, खासकर उनके होमग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में।

“हमारे पास काफी अनुभवहीन गेंदबाजी लाइन-अप है। लेकिन हमारे बीच कुछ अच्छी बातचीत हुई और मुझे लगता है कि जैसे-जैसे प्रतियोगिता आगे बढ़ी हम बेहतर होते गए। लेकिन इसे सिर्फ इसलिए देखें क्योंकि हम 200 से अधिक हो गए थे, हमने 200 से अधिक के स्कोर का पीछा भी किया।”

“मुझे कई बार गेंदबाजों के लिए खेद होता है, 200 से अधिक के स्कोर के लिए जाने से आपका आत्मविश्वास थोड़ा कम हो सकता है, जो शायद हमारे कुछ गेंदबाजों के साथ हुआ। लेकिन हम 200 से अधिक के स्कोर का पीछा कर रहे थे। इसलिए आपको इसे एक अलग संदर्भ में देखना होगा।”

.हिसार में चूरा पोस्त तस्कर दोषी करार: कोर्ट 31 मई को सुनाएगी सजा; साथ में गिरफ्तार हुए साथी की हो चुकी है मौत

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *