पृथ्वी शॉ को लगता है कि वह एक स्टार हैं, उन्हें शुभमन गिल से सीखना चाहिए और अपनी तकनीक और फिटनेस पर काम करना चाहिए: करसन घावरी

 

अगर शुभमन गिल का करियर ग्राफ ऊपर की दिशा में चला गया है, तो उनके अंडर-19 टीम के साथी पृथ्वी शॉ नीचे गिर गए हैं। शॉ ने दिल्ली की राजधानियों के लिए सीज़न के पहले छह मैच खेले, जिसमें 12, 7, 0, 15, 0 और 13 रन बनाए, इससे पहले कि वह बाहर हो गए। उन्होंने आखिरी दो मैचों में वापसी की और एक अर्धशतक बनाया लेकिन अपनी बल्लेबाजी में वह गति नहीं पाई।

पृथ्वी शॉ को लगता है कि वह एक स्टार हैं, उन्हें शुभमन गिल से सीखना चाहिए और अपनी तकनीक और फिटनेस पर काम करना चाहिए: करसन घावरी

शॉ ने आठ मैचों में 106 रनों के साथ आईपीएल समाप्त किया। शुभमन गिल ने अपनी पिछली चार पारियों में तीन शतक जड़े और अब ऑरेंज कैप हासिल की है, अब तक 60.78 के औसत और 156.43 के स्ट्राइक रेट से कुल 851 रन बनाए हैं।

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज करसन घावरी का कहना है कि किस्मत विपरीत है क्योंकि गिल ने “अपनी बल्लेबाजी पर अथक परिश्रम किया है,” जबकि शॉ ने “नहीं” किया है।

“वे उसी टीम में थे जिसने 2018 में U-19 विश्व कप जीता था, है ना? आज कहाँ है पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल कहां हैं? वे दो अलग-अलग श्रेणियों में हैं, ”घावरी ने बताया द इंडियन एक्सप्रेस.

“शॉ को लगता है कि वह एक स्टार हैं और कोई भी उन्हें छू नहीं सकता। लेकिन उन्हें यह समझने की जरूरत है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, भले ही आप टी20, 50 ओवर या टेस्ट मैच या यहां तक ​​कि रणजी ट्रॉफी खेल रहे हों, आपको आउट करने के लिए केवल एक ही गेंद की जरूरत होती है।

कैथल में 4 लाख की धोखाधड़ी: क्रेडिट कार्ड हैक करके शॉपिंग, अमेजोन और फ्लिपकार्ट से खरीदारी के मैसेज आए तो पता चला

“आपको अनुशासन और एक अच्छे स्वभाव की आवश्यकता है। आपको लगातार खुद पर काम करने की जरूरत है। आपको क्रीज पर कब्जा करने की आवश्यकता है, और यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप अधिक रन बनाने के लिए बाध्य हैं, ”घावरी ने कहा।

घावरी को लगता है कि शॉ को गिल से सीखना चाहिए और उनकी तकनीक और फिटनेस पर काम करना चाहिए।

“वे एक ही उम्र के हैं। अभी तक कुछ नहीं खोया है। गिल ने अपनी खामियों पर काम किया है, जबकि शॉ ने नहीं। वह अभी भी कर सकता है। उसे कड़ी मेहनत करने की जरूरत है; अन्यथा, इतनी क्षमता होने का कोई मतलब नहीं है,” वह कहते हैं।

घावरी अकेले नहीं हैं, जिन्होंने शॉ को उनकी बल्लेबाजी और काम की नैतिकता के लिए पटक दिया है। न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन डोल ने कहा कि द मुंबई बल्लेबाज को अपनी तकनीक और फिटनेस पर काम करने की जरूरत है।

“मैंने 2018 में उनकी बल्लेबाजी में गड़बड़ की ओर इशारा किया और अब तक, मैं वही देख सकता हूं। कोई परिवर्तन नहीं होता है। आप उसी सड़क पर आगे नहीं बढ़ सकते। अगर चीजें काम नहीं कर रही हैं, तो आपको उन्हें बदलना होगा, और उसे समझना होगा कि वह अपने खेल में कहां है। यह काफी अच्छा नहीं है। मुझे नहीं लगता कि वह फिट हैं। मुझे नहीं लगता कि उन्होंने वास्तव में अपने खेल को इस तरह समायोजित किया है और उन्होंने इसकी कीमत चुकाई है,” टूर्नामेंट के शुरुआती भाग में शॉ के दुबलेपन के बाद डॉल ने क्रिकबज पर कहा था।

करनाल पहुंचे MHU के कुलपति: उद्यान महाविद्यालय का किया दौरा, बोले कार्यों में तेजी लाए अधिकारी-कर्मचारी

सीज़न की शुरुआत में, दिल्ली की राजधानियाँ प्रमुख कोच रिकी पोंटिंग पृथ्वी शॉ से काफी उम्मीदें थीं और यहां तक ​​कहा कि यह आईपीएल में ओपनर का सबसे बड़ा सीजन होगा। पोंटिंग ने स्वीकार किया कि शॉ अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन करने में विफल रहे।

“मैं वास्तव में बाहर आया और सार्वजनिक रूप से रिकॉर्ड पर कहा कि वह पूरे टूर्नामेंट में हमारे असाधारण खिलाड़ी हो सकते हैं, लेकिन यह काम नहीं किया है,” उन्होंने शॉ को खराब स्कोर के कारण बाहर करने के बाद कहा। “इस सीजन में छह गेम थे। , मुझे लगता है कि पिछले सीज़न के अंत में छह या सात गेम हैं। मुझे लगता है कि 13 मैच (12) हो चुके हैं जब पृथ्वी ने ओपनिंग करते हुए अर्धशतक बनाया है।’ “हमें उस चिंगारी को शीर्ष क्रम में खोजने की आवश्यकता थी, और पृथ्वी हमें वह शुरुआत देने में विफल रहा है।”

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *