माइक्रोसॉफ्ट यूके रेगुलेटर के खिलाफ सक्रियता अपील के लिए ग्राउंड सेट करता है: सभी विवरण

 

Microsoft ब्रिटेन में कठिन समय का सामना कर रहा है। (रॉयटर्स)

Microsoft, Microsoft की क्लाउड गेमिंग सेवाओं के मूल्यांकन में “मौलिक त्रुटियों” के आधार पर “कॉल ऑफ़ ड्यूटी” निर्माता एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड के $ 69 बिलियन के अधिग्रहण को रोकने के ब्रिटेन के फैसले को चुनौती दे रहा है।

Microsoft Microsoft की क्लाउड गेमिंग सेवाओं के मूल्यांकन में “मौलिक त्रुटियों” के आधार पर “कॉल ऑफ़ ड्यूटी” निर्माता एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड के $ 69 बिलियन के अधिग्रहण को रोकने के ब्रिटेन के फैसले को चुनौती दे रहा है।

ब्रिटेन के एंटी-ट्रस्ट रेगुलेटर, कॉम्पिटिशन एंड मार्केट्स अथॉरिटी (CMA) ने अप्रैल में इस सौदे को वीटो कर दिया, यह कहते हुए कि यह नवजात क्लाउड गेमिंग मार्केट में प्रतिस्पर्धा को नुकसान पहुंचा सकता है, जिससे एक उग्र पंक्ति छिड़ सकती है।

मैं अपने बालों को सेट करने के लिए वॉशरूम गया और सोचा नहीं था कि मैं ऑरेंज कैप पहनूंगा: शुभमन गिल

Microsoft ने बुधवार को पुष्टि की कि उसने ब्रिटेन के प्रतिस्पर्धा अपील न्यायाधिकरण (CAT) के फैसले के खिलाफ अपील दायर की थी, और शुक्रवार को इसके तर्कों का सारांश प्रकाशित किया गया था।

इसमें कहा गया है कि CMA का निष्कर्ष है कि इस सौदे से यूनाइटेड किंगडम के क्लाउड गेमिंग बाजार में प्रतिस्पर्धा में काफी कमी आएगी, सारांश के अनुसार यह गलत था।

CMA “क्लाउड गेमिंग सेवाओं के लिए मार्केट शेयर डेटा की अपनी गणना और मूल्यांकन में मौलिक त्रुटियां कीं, देशी गेमिंग (जिससे गेमर्स डिजिटल डाउनलोड या भौतिक डिस्क के माध्यम से अपने डिवाइस पर इंस्टॉल किए गए गेम एक्सेस करते हैं) से बाधाओं को ध्यान में रखने में विफल रहे”, Microsoft करेगा प्रतिस्पर्धा अपील ट्रिब्यूनल में कहें।

हरियाणा में ग्रुप-C भर्ती का एग्जाम शेड्यूल तैयार: 20 जून से 31 जुलाई तक परीक्षा; 4-बार कोड वाला होगा पेपर, हिडन होगी उम्मीदवार की डिटेल

कुल अपील के लिए पांच आधार निर्धारित करते हुए, यह भी कहा कि यह CMA की क्लाउड गेमिंग मार्केट की समझ और सौदे के प्रभाव को चुनौती देगा।

CMA निर्णयों के विरुद्ध अपील की सुनवाई प्रतिस्पर्धा अपील न्यायाधिकरण द्वारा की जाती है, जो निर्णय के गुण-दोष पर निर्णय देता है, और यह Microsoft के लिए नए उपाय प्रस्तुत करने का अवसर नहीं है।

यूरोपीय संघ के प्रतिस्पर्धा अधिकारियों ने इस महीने की शुरुआत में इस सौदे को मंजूरी दे दी थी, जब उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट द्वारा पेश किए गए उपायों को स्वीकार कर लिया था, जो मोटे तौर पर ब्रिटेन में प्रस्तावित उपायों के बराबर थे।

माइक्रोसॉफ्ट ने अमेरिकी संघीय व्यापार आयोग की इस आधार पर सौदे को अवरुद्ध करने की मांग की कार्रवाई की भी अपील की है, एजेंसी ने कहा, यह प्रतिस्पर्धा को दबा देगा।

सीएमए ने शुक्रवार को एक प्रवक्ता के साथ अपनी स्थिति दोहराई: “हमने इस सौदे को प्रतिबंधित कर दिया क्योंकि हमें चिंता थी कि यह यूके में क्लाउड गेमिंग मार्केट में नवाचार और पसंद को कम करेगा। हम अदालत में अपनी स्थिति का बचाव करेंगे।”

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *