मैं अपने बालों को सेट करने के लिए वॉशरूम गया और सोचा नहीं था कि मैं ऑरेंज कैप पहनूंगा: शुभमन गिल

 

शुभमन गिल ने उनकी धुनाई की चार पारियों में तीसरा शतक जैसा कि गुजरात टाइटन्स ने शुक्रवार को मुंबई इंडियंस को एक तरफ कर दिया और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल में जगह बनाई।

गिल ने 60 गेंदों पर 129 रनों की तूफानी पारी में 10 छक्के और सात चौके लगाए।

माइक्रोसॉफ्ट यूके रेगुलेटर के खिलाफ सक्रियता अपील के लिए ग्राउंड सेट करता है: सभी विवरण

सलामी बल्लेबाज ने अपने रन टैली को भी 851 रन तक पहुंचाया और ऑरेंज कैप की दौड़ में सबसे आगे है। गिल ने 60.78 के औसत और 156.43 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। और यह उनकी पिछली चार पारियों में तीसरा शतक था।

पहली पारी के बाद, जब उन्हें कैप सौंपी गई, तो सलामी बल्लेबाज ने ब्रॉडकास्टर्स से कहा: “दरअसल मैं अपने बाल सेट करने के लिए वॉशरूम गया था और यह नहीं सोचा था कि मैं इसे पहनूंगा।[On wearing the orange cap]।”

गिल ने 32 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने तेज गेंदबाज आकाश मधवाल के एक ओवर में तीन छक्के लगाए, जिन्होंने अपने आखिरी गेम में 5-5 से वापसी की और नॉकआउट कर दिया। लखनऊ सुपर जायंट्स.

गिल ने प्लेयर ऑफ द मैच का प्रदर्शन हासिल करने के बाद कहा, ‘जिस ओवर (जिसमें) में मैंने तीन छक्के मारे, मुझे लगा कि यह मेरा दिन है।’

गिल ने यह भी स्वीकार किया कि यह आईपीएल में उनकी अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारी थी।

“मैं स्कोरिंग को अधिकतम करना चाहता था। विश्वास अधिक महत्वपूर्ण है। (यह) तब मदद करता है जब आप एक अच्छे अंतरराष्ट्रीय सत्र से बाहर आ रहे होते हैं। यह आईपीएल में मेरी अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारी है।

गिल ने उन कुछ चीजों के बारे में भी बताया, जिन पर उन्होंने चोट के दौरान काम किया।

“पिछले साल, वेस्टइंडीज दौरे से, जब मैंने गियर्स को बदल दिया। मैं 2021 में आईपीएल से पहले चोटिल हो गया था और मैं कुछ महीनों के लिए बाहर हो गया था।

“तभी मैंने काम करने के लिए क्षेत्रों को महसूस करना शुरू किया और दिसंबर के आसपास अपनी बल्लेबाजी में कुछ तकनीकी बदलाव किए, जब मुझे टी20 विश्व कप के ठीक बाद न्यूजीलैंड श्रृंखला के लिए बुलाया गया था।”

शुभमन गिल आईपीएल प्लेऑफ में शतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं मुरली विजय जिन्होंने 2012 में सीएसके के लिए किया था।

शुभमन ने इस साल 33 छक्के लगाए हैं, जो शिवम दुबे और केवल फाफ डु प्लेसिस के 36 से पीछे।

“छक्का मारना एक सचेत निर्णय नहीं है। जाहिर है, आप अभ्यास करते रहते हैं, आप बढ़ते रहना चाहते हैं, एक बल्लेबाज के रूप में विकसित होते रहना चाहते हैं,” उन्होंने कहा।

“लेकिन मुझे लगता है कि विश्वास अधिक महत्वपूर्ण है और यही मैंने इस वर्ष और पिछले वर्ष भी किया है।”

.‘दाम’ वायरस ने चुराए कॉल रिकॉर्ड, ऐंड्रॉयड फोन से पढ़ा इतिहास; केंद्रीय एजेंसी एडवाइजरी जारी करती है

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *