IPL 2023: मुंबई की ऑलराउंड ताकत सनराइजर्स के लिए बहुत ज्यादा

 

आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ युवा भारतीय बल्लेबाजी प्रतिभा तिलक वर्मा चमके, कैमरून ग्रीन चमका और मुंबई इंडियंस ने देर से खेले गए हैदराबाद के आक्रमण को रोककर जीत दर्ज की

“कौन जानता है कि एक अच्छा कुल क्या है। कौन जानता है कि हम आखिरी पांच ओवरों में क्या हासिल कर सकते हैं।” मार्क बाउचर, मुंबई इंडियंस के कोच, 10 वें ओवर के दौरान कहेंगे। मुंबई 9 ओवर में 1 विकेट पर 69 रन बनाकर 5 विकेट पर 192 रन बना चुकी थी; निश्चित रूप से एक सुस्त पिच पर “अच्छा कुल”। आखिरी छह ओवरों में तिलक वर्मा और कैमरून ग्रीन ने 83 रन बनाए।

यूरोपीय संघ स्थानीय चिप उत्पादन को बढ़ावा देने, एशिया पर निर्भरता कम करने के लिए €43 बिलियन का निवेश करेगा

हैदराबादहेनरिक क्लासेन की 16 गेंदों में 36 रन और मार्को जानसन की कुछ बड़ी हिट से पहले पीछा करना कहीं नहीं जा रहा था। वाशिंगटन सुंदर उन्हें करीब लाया, लेकिन यह बहुत दूर का पुल साबित हुआ। अर्जुन तेंदुलकर, जिन्होंने नई गेंद के साथ दो अच्छे ओवर फेंके, उनके पास खेल के अंतिम ओवर का बचाव करने के लिए 20 रन थे, और अपने पिता ड्रेसिंग रूम से देख रहे थे, उन्होंने अपने बाहरी ऑफ यॉर्कर्स को पकड़ा, और अपना पहला आईपीएल विकेट लिया। के रूप में एक उच्च पर समाप्त करने के लिए अंतिम गेंद मुंबई 14 रन से जीत लिया।

वर्मा चमकते हैं

कोई भी बल्लेबाज सुस्त पिच पर हिट करने की कोशिश में सहज नहीं दिख रहा था, जहां गेंद एक स्पर्श को रोक रही थी – जब तक कि सीजन की सबसे चमकदार भारतीय बल्लेबाजी प्रतिभा तिलक वर्मा ने दृश्य में प्रवेश नहीं किया। जब तक वह फट गया, सनराइजर्स हैदराबाद उनकी गेंदबाजी योजना अच्छी तरह से काम कर रही थी: तेज गेंदबाजों ने बहुत सारे कटर फेंके जो धीरे-धीरे सतह से छिल गए, और स्पिनरों को कुछ पकड़ और टर्न मिला। यहां तक ​​कि ग्रीन, जो आश्चर्यजनक बदलाव लाने के लिए वर्मा के आगमन के बाद रंग बदलता था, अपनी पारी के पहले भाग में धाराप्रवाह नहीं था। उसकी गलती नहीं, ऐसी थी पिच। लेकिन वर्मा दूसरे स्तर पर थे।

 

इटली का कहना है कि अगर चैटजीपीटी ‘उपयोगी’ परिवर्तन करता है तो वह वापस आ सकता है

15वें ओवर में, उन्होंने जानसन को दो बड़े छक्के जड़े; दोनों ऑफ-पेस डिलीवरी थीं जो तब तक लंबे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के लिए एक इलाज की तरह काम करती थीं, लेकिन वर्मा को अपनी टाइमिंग के साथ कोई समस्या नहीं थी, अपने बल्ले को नीचे की ओर घुमाने से पहले एक सेकंड के उस अंश का इंतजार कर रहे थे। अपनी पारी की 10 गेंदों के अंदर उन्होंने दो छक्के और एक चौका लगाया था.

तिलक वर्मा IPL 2023: मुंबई इंडियंस के तिलक वर्मा ने लगाया शॉट. (आईपीएल/पीटीआई फोटो)

खेल का शॉट 16वें ओवर में आएगा, मयंक मारकंडे, जो कुशलता से अपनी गति (77 किमी प्रति घंटे से लेकर 88 किमी प्रति घंटे तक) बदलते हैं, अपने लेग-ब्रेक पर एक प्यारा लूप प्राप्त करते हैं, और अपनी गुगली को बहुत अच्छी तरह से छलनी करते हैं। यह लेग और मिडिल लाइन पर एक कर्कश गुगली थी, लेकिन वर्मा ने लाइन के बाहर साइडिंग की, यहां तक ​​​​कि उन्होंने एक शानदार चौके के लिए इसे अंदर-बाहर करने के लिए आगे बढ़ाया। पारी के ब्रेक के समय, जब वह ब्रॉडकास्टरों के सामने खड़ा होता, तो केविन पीटरसन कहते कि यह उनका पसंदीदा शॉट था, और 20 वर्षीय लगभग शरमा जाते और कहते कि यह उनका भी था। वर्मा मारकंडे को छक्के के लिए स्वीप करेंगे और भुवनेश्वर कुमार अधिकतम हिट करने के लिए धीमी गेंद, इससे पहले कि कुमार ने उन्हें नकलबॉल के साथ किया।

 

रोहतक में सपत्तिकर जमा पर फोकस: ना भरने पर 1 मई से सील होंगी संपत्ति, निशुल्क ठीक करवा पाएंगे संपत्तिकर बिल की त्रुटि

हरा चमकता है

नंबर 3 पर पदोन्नत, ग्रीन ने पिच की सुस्ती के अभ्यस्त होने के लिए अपना समय लिया। टाइम-आउट के दौरान 9वें ओवर के समय, वह 14 में से 15 पर था, और बल्लेबाजी कोच कीरोन पोलार्ड के साथ लंबी बातचीत की। 15वें ओवर में, उन्होंने जानसन पर दो चौके मारे – दूसरे ने उन्हें आत्मविश्वास दिया होगा कि वह किक मार सकते हैं। यह धीमा था, लेकिन उन्होंने कुशलता से गेंद के आने का इंतजार किया और अपने पुल को पूर्णता के लिए समयबद्ध किया। अपनी दस्तक के पहले भाग में, उन्होंने उस ‘प्रतीक्षा’ को इतना आसान नहीं पाया था। अब जब उन्हें पिच की आदत हो गई थी तो बड़े शॉट आने शुरू हो गए थे.

आईपीएल 2023: मुंबई इंडियंस के कैमरून ग्रीनआईपीएल 2023: मुंबई इंडियंस’ अभ्यास सत्र के दौरान बैटिंग करते कैमरून ग्रीन। (फोटो: पीटीआई)

18वें ओवर में उन्होंने टी नटराजन को लगातार तीन चौके जड़कर छक्के से खत्म किया. नटराजन ने लाइन और लेंथ में गलती की – उनके यॉर्कर फुल टॉस के रूप में खत्म हो रहे थे और जब उन्होंने उन्हें उतारा, तो वे थोड़े चौड़े थे। और ग्रीन ने 40 गेंदों में 64 रन बनाकर आउट किया। उनके पास गेंद के साथ एक महत्वपूर्ण क्षण भी होगा, जब उन्होंने एडन मार्कराम को सीधे मिडविकेट पर पुल किया था। दो ओवरों में 24 रनों की जरूरत के साथ, ग्रीन, ऐंठन से जूझ रहे थे, सौदे को सील करने के लिए सिर्फ दो रन (और दो लेग बाई) दिए।

चावला खतरनाक क्लासेन को नीचे गिराता है और सुंदर आग उगलता है

उनका प्रथम श्रेणी में पदार्पण 2005 में हुआ था, और पीयूष चावला 18 साल बाद भी खेल रहे हैं। मंगलवार को एक डर था जब क्लासेन ने अपने चौथे ओवर में दो चौके और दो छक्के लगाए, जिससे खेल का रूख बदल गया, लेकिन चावला ने आखिरी गेंद पर इसे फिर से घुमा दिया; एक रांगऑन जो धीरे-धीरे ट्रैक से बाहर आया था, क्लासेन लॉन्ग ऑन पर आउट हो गए थे, और इसके साथ, चावला ने 42 रन देकर दो विकेट लिए थे।

इटली का कहना है कि अगर चैटजीपीटी ‘उपयोगी’ परिवर्तन करता है तो वह वापस आ सकता है

अंतिम चार ओवरों में समीकरण 50 पर आ गया लेकिन प्रभाव खिलाड़ी के साथ अब्दुल समद एक प्रभाव बनाने में असमर्थ, जानसन ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया, कुछ चौके लगाए और उनके बाहर निकलने के बाद, सुंदर ने 14 से 28 के समीकरण को प्राप्त करने के लिए कुछ चौके लगाए। वाइड और फिर नॉन-स्ट्राइकर एंड पर डाइव लगाने में नाकाम रहे और रन आउट हो गए।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *