IPL 2023: बटलर के बाएं हाथ की छोटी उंगली में लगे टांके, DC के खिलाफ अगले मैच में नहीं हो सकते शामिल

 

राजस्थान रॉयल्स के मुख्य बल्लेबाज जोस बटलर को पंजाब किंग्स के खिलाफ टीम के आईपीएल खेल के दौरान उनके बाएं हाथ की छोटी उंगली पर कई टांके लगे हैं और वह 8 अप्रैल को दिल्ली की राजधानियों के खिलाफ अपनी टीम के अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे।

IPL 2023: बटलर के बाएं हाथ की छोटी उंगली में लगे टांके, DC के खिलाफ अगले मैच में नहीं हो सकते शामिल

रॉयल्स पांच रन से खेल हार गया। रविचंद्रन अश्विन को सलामी बल्लेबाज के रूप में पदोन्नत किया गया था क्योंकि बटलर, जिन्होंने पीबीकेएस के बल्लेबाज शाहरुख खान को आउट करने के लिए कैच लेते हुए अपनी छोटी उंगली को चोटिल कर लिया था, उनकी उंगली पर टांके लग रहे थे।

बटलर गहरे से दौड़े और आखिरी ओवर में जेसन होल्डर की गेंद पर फिसलने वाला कैच लपका, लेकिन तुरंत दर्द में दिखे क्योंकि वह दो गेंद शेष रहते मैदान से बाहर चले गए।

“जोस फिट नहीं था। कैच के बाद उनकी उंगली में टांके लग रहे थे, ”कप्तान संजू सैमसन ने मैच के बाद की प्रस्तुति समारोह के दौरान कहा।

मेटा ने एआई मॉडल जारी किया जो छवियों के भीतर वस्तुओं की पहचान कर सकता है: अधिक जानें

वास्तव में, बटलर, जिसे सर्वश्रेष्ठ कैच के लिए प्रायोजक का पुरस्कार मिला, अपनी छोटी उंगली पर एक अलग सफेद पट्टी के साथ अपना चेक लेने आया।

उंगली निश्चित रूप से खराब होगी और क्षेत्ररक्षण एक मुद्दा हो सकता है और इसलिए रॉयल्स मेडिकल स्टाफ शायद उन्हें एक या दो मैच के लिए आराम देना चाहेगा और अगला मैच 72 घंटों के भीतर खेला जाएगा।

घबराए हुए क्षण थे, धवन ने स्वीकार किया

शिखर धवनजो मार्शल कर रहा है पंजाब किंग्स यूनिट वास्तव में अच्छी तरह से, कबूल किया कि जब वह घबराया हुआ था शिमरोन हेटमायर और ध्रुव जुरेल खेल को तार तक ले गए।

उन्होंने कहा, ‘कुछ नर्वस क्षण थे लेकिन मैं शांत था और गेंदबाजों के साथ भी ऐसा ही था। बहुत ओस थी। गेंदबाजों ने शानदार काम किया। हमने जो स्कोर बनाया उससे मैं खुश था। उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की और बहुत अच्छी यॉर्कर फेंकी।’

सोनीपत में शहजादपुर का नवनिर्वाचित सरपंच निलंबित: पंचायती जमीन पर कब्जा कर बनाया था मकान; नामांकन पत्र में छिपाई जानकारी, डीसी की कार्रवाई

कप्तान ने कहा कि पावरप्ले में जल्दी विकेट लेने से भी मदद मिली।

उन्होंने कहा, ‘197 रन बनाने के बाद मेरे गेंदबाजों ने जल्दी विकेट लिए और दबाव बनाए रखा और इसके बाद नाथन आए और विकेट हासिल किए। हमने खेल को कभी अपने हाथ से नहीं जाने दिया। कुछ क्षण ऐसे थे जो कठिन थे लेकिन मुझे लगता है कि यह एक शानदार टीम प्रयास था। 56 गेंदों में 153 प्लस के स्ट्राइक रेट से 86 रन बनाने के बाद धवन अपनी बल्लेबाजी से खुश नजर आए।

उन्होंने कहा, ‘इन दो मैचों में हमने अच्छी शुरुआत की है और मैं अपना स्ट्राइक रेट बढ़ाने की पूरी कोशिश कर रहा हूं। विकेट तेजी से गति वापस लाता है। इस साल हमारे पास एक मजबूत बल्लेबाजी क्रम है इसलिए हम गति को बाउंड्री से टकराते हुए जारी रखते हैं और दूसरी टीम पर दबाव बनाते हैं। सैम क्यूरन के लिए, प्राथमिक उद्देश्य यॉर्कर्स को नाकाम करना था।

“मुझे लगता है कि जब उन परिस्थितियों की बात आती है, तो आप जानते हैं कि यदि आप अपने यॉर्कर को फेंक देते हैं, तो आप ठीक हो जाएंगे। कुछ दिन यह काम करता है और कुछ दिन यह काम नहीं करता है, लेकिन सौभाग्य से यह हमारा दिन था।’

“मैं अपनी गेंद को बदलने की कोशिश कर रहा था क्योंकि यह साबुन की तरह थी। मुझे वास्तव में समझ नहीं आया कि उन्होंने अपनी गेंद क्यों बदली लेकिन हम इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते।’

कुरेन ने कहा, सबसे बड़ी चुनौती गीली गेंद से गेंदबाजी करना है।

“यह आश्चर्यजनक रूप से कठिन है। आप गेंदों को पानी में डुबोकर प्रशिक्षित करने का प्रयास करें। सीम को पकड़ना अविश्वसनीय रूप से कठिन है। आप क्रॉस सीम गेंदबाजी करने की कोशिश करते हैं लेकिन यॉर्कर क्रॉस सीम गेंदबाजी करना स्वाभाविक गेंद नहीं है। यह बेहद कठिन है लेकिन सभी को इसे करना है इसलिए कोई वास्तविक शिकायत नहीं है।

“हमें बस बेहतर होते रहना है क्योंकि बल्लेबाज बेहतर हो रहे हैं, गेंदबाज बेहतर हो रहे हैं और इसलिए यह टूर्नामेंट दुनिया में सबसे अच्छा है।”

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *