पंजाब किंग्स: शिखर धवन और नाथन एलिस

 

सार: अभिनव शिखर धवन ने पंजाब किंग्स को बल्ले से मजबूती से खत्म करने में मदद की, और स्किडी नाथन एलिस ने पीछा करते हुए नॉकडाउन पंच दिए लेकिन राजस्थान रॉयल्स की शिमरोन हेटमायर-ध्रुव जुरेल की जोड़ी ने ओस से चलने वाली हेस्ट की धमकी दी लेकिन असफल रही।

‘सटीक लगता है’: यूएस-आधारित एनपीआर विरोध के रूप में ट्विटर इसे ‘राज्य-संबद्ध मीडिया’ कहता है

इस साल की शुरुआत में बीबीएल में हैट्रिक लेने वाले एलिस ने दिखाया कि उन्हें कैगिसो रबाडा से आगे क्यों चुना गया क्योंकि पंजाब किंग्स ने एक ओस वाली रात में 186 रन का बचाव किया जहां फिसलन वाली गेंद को नियंत्रित करना मुश्किल था। उन्होंने जोस बटलर, संजू सैमसन, देवदत्त पडिक्कल, और रियान पराग का पीछा किया, हालांकि हेटमेयर और ज्यूरेल ने रियरगार्ड नायकों के लिए अपनी पूरी कोशिश की। लक्ष्य आक्रामक प्रभसिमरन सिंह और धवन द्वारा स्थापित किया गया था, जिन्होंने दूसरे हाफ में रचनात्मक बदलाव लाने से पहले रूढ़िवादी शुरुआत की।

हेटमायर-जुरेल ने ओस से चलने वाली चोरी की धमकी दी

16वें ओवर की समाप्ति पर, जब राजस्थान का स्कोर 6 विकेट पर 126 रन था और लक्ष्य से 61 रन पीछे थे, तो ऐसा नहीं लगा कि कहानी में कोई वास्तविक मोड़ आ सकता है। लेकिन सैम क्यूरन और सह में ओस टपक गई। गेंद को ठीक से पकड़ने के लिए संघर्ष किया, और हेटमायर, कैरेबियाई डैशर, और जुरेल, का बेटा कारगिल युद्ध अनुभवी और इम्पैक्ट प्लेयर, ने एक डकैती की धमकी दी। ज्यूरेल ने एक बार इस समाचार पत्र को बताया था, “जब आप अपनी टीम के साथ मुसीबत में बल्लेबाजी करने के लिए बाहर जाते हैं तो मैं अवसरों को पसंद करता हूं… मैं इस तरह की चुनौती की प्रतीक्षा कर रहा हूं।”

नारनौल में टैक्स असिस्टेंट रिश्वत लेते धरा: CBI चंडीगढ़ की टीम ने रेड कर पकड़ा, पैन कार्ड डिलीट करने के मांगे 4 हजार

एलिस के आखिरी ओवर में सोलह रन आए, पारी का 17 वां, 19 रन अगली पारी में आया, जिसमें हेटमायर ने कुछ छक्के लूटे, 18 ज्यूरल क्रैश-लैंडिंग के साथ छक्के और 2 चौकों के साथ पेनल्टी ओवर में आउट हो गए। कर्रन के पास अंतिम से 16 का बचाव करने का अकल्पनीय कार्य था और वह अपने तौलिये से गेंद को पोंछते रहे और पूरी सीधी डिलीवरी के साथ राजस्थान से उम्मीद मिटाते रहे। तीसरी गेंद पर हेटमायर रन आउट हो गए और अगली गेंद पर ज्यूरल चूक गए तो पीछा खत्म हो गया।

सोनीपत में शहजादपुर का नवनिर्वाचित सरपंच निलंबित: पंचायती जमीन पर कब्जा कर बनाया था मकान; नामांकन पत्र में छिपाई जानकारी, डीसी की कार्रवाई

अभिनव धवन

पहली पारी के 12वें ओवर की आखिरी गेंद तक ऐसा ही लग रहा था शिखर धवन एक रेट्रो टी20 नॉक खेल रहा था। सामने से कुछ चौकों को एक भयावह सन्नाटे ने घेर लिया, जहाँ उन्होंने चारों ओर धक्का दिया। यह स्पष्ट नहीं था कि क्या वह सिर्फ प्रभसिमरन सिंह को स्ट्राइक दे रहे थे या वह अपनी तरलता नहीं पा रहे थे। जेलब्रेक शॉट, लॉन्ग ऑन ऑफ के ऊपर से छक्का युजवेंद्र चहल, ने भी टर्नअराउंड का संकेत नहीं दिया था। फ्लाइट में उसकी पिटाई हुई, लेकिन किसी तरह उसे ऊपर-नीचे करने के लिए हाथ बढ़ाया। यह चहल के अगले ओवर में था, पारी का 14वां ओवर जिसमें पहले से ही ओस थी, उन्होंने निश्चित रूप से कोने को बदल दिया। तीन चौके लगे: स्वीप, व्हिप और इनसाइड-आउट थ्रैश।

गुवाहाटी: पंजाब किंग्स के बल्लेबाज शिखर धवन बुधवार, 5 अप्रैल, 2023 को गुवाहाटी के एसीए स्टेडियम, बारसापारा में राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2023 क्रिकेट मैच के दौरान एक शॉट खेलते हुए। (पीटीआई फोटो) (पीटीआई04_05_2023_000365ए) *** स्थानीय कैप्शन ***

इसके बाद उन्होंने तेज गेंदबाजों को ट्रिगर करने के लिए लैप्स और रिवर्स-स्लैप्स दिए एबी डिविलियर्स, आधे समय के शो में, कहने के लिए: “ईमानदारी से कहूं तो मैंने उसे इस तरह खेलते नहीं देखा।” शायद यह 18वें ओवर में जेसन होल्डर का रिवर्स क्रंच किया गया छक्का था जिसने एबी को इस तरह उत्साहित किया। धवन रिवर्स के लिए घूमा था लेकिन होल्डर ने इसे वास्तव में पूरा करने में कामयाबी हासिल की, लेकिन किसी तरह वह एक पैर को ऊपर उठाने में कामयाब रहे और इसे शानदार छक्के के लिए स्कूप-ड्रैग किया – एक फ्लेमिंगो रिवर्स ड्रैग-फ्लिक। इसके बाद उन्होंने केएम आसिफ को फाइन लेग पर छक्का जड़ा और नाबाद रहे।

देखें: शेन बॉन्ड की चौकस निगाहों के तहत, अर्जुन तेंदुलकर, कैमरून ग्रीन और अन्य एमआई पेसर यॉर्कर ड्रिल करते हैं

इससे पहले कि धवन अपने पैरों पर खड़े होते, यह सब प्रभासिमरन ही थे, जिन्होंने केएम आसिफ की पेशकश को पसंद किया, खींचना, काटना, चार्ज करना, उन्हें पांच चौके लगाना जिसमें दो छक्के शामिल थे। घरेलू क्रिकेट में स्पिनरों का सामना करने के लिए भी उनकी प्रतिष्ठा है, और उन्होंने इसे आर अश्विन के खिलाफ दिखाया, स्लॉग-स्वीप किया और उन्हें बाउंड्री के लिए लपका। उन्होंने सिर्फ सपाट बल्लेबाजी की थी ट्रेंट बोल्ट सीधे छक्के के लिए जब उन्होंने होल्डर को उठाया लेकिन जोस बटलर ने 10वें ओवर में अपनी पारी को समाप्त करने के लिए एक कैच पकड़ने के लिए खुद को लपकने के लिए मिड-ऑन से दौड़ा। सौभाग्य से, कुछ ओवर बाद, धवन को अपने पंख मिल गए। लेकिन जो सवाल घूमता रहा, क्या ओस को देखते हुए टोटल काफी था?

स्किडी एलिस ने सौदा पक्का कर लिया है

एलिस को सबसे आगे चुना गया कागिसो रबाडा इस खेल के लिए और उन्होंने अपना मूल्य साबित किया। एलिस एक फिसलन भरा ग्राहक है जिसकी गेंदबाजी को उसने इस साल की शुरुआत में बीबीएल में ली गई हैट्रिक में सर्वश्रेष्ठ तरीके से पकड़ा था। पहली गेंद बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए स्किडी इन-कर्लर थी, अगली धीमी थी, और अंतिम दाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए स्विंग हुई। तीन अलग-अलग गेंदों, बैक टू बैक, और सभी स्टंप की लाइन के भीतर उनकी कला की विविधता को पकड़ लिया। एलिस अपने दिन रबाडा की तरह बल्लेबाजी खेमे में एक छेद नहीं उड़ाएगा, लेकिन उसके पास एक बड़ा दिल, स्मार्ट, विविधता और काम करने का आत्मविश्वास है।

किसान फसल अवशेषों को अतिरिक्त आय का स्रोत बनाएं: एसडीएम

बुधवार को उन्होंने काम करने के लिए क्रॉस सीम गेंदों का चालाकी से इस्तेमाल किया. पहले उन्होंने 6वें ओवर में बटलर को एक रन देकर आउट किया जो बाद में पुछ गया। हेवी-हो के लिए जाते समय बटलर एक टच लॉक अप था, और अंदर से उसे पैड पर किनारे कर दिया, जिसमें गेंद एलिस को निगलने के लिए सतर्क थी। 11वें ओवर में जब संजू सैमसन विनाशकारी मूड में दिख रहे थे, तभी एलिस ने उन्हें लॉन्ग ऑफ पर आउट कर दिया। सैमसन के सभी शॉट 25 गेंदों में 42 रन में मौजूद थे, लेकिन शायद सबसे अच्छा शॉट छठे ओवर में एलिस की एक पूरी गेंद पर एक सिल्कन स्क्वायर ड्राइव था। लेकिन उसके चले जाने से पीछा छटपटाने लगा।

जब भी राजस्थान को उम्मीद होने लगी, एलिस ने उसे रोक लिया। गृहनगर रियान पराग, जिन्होंने दो छक्कों के साथ 20 रनों की पारी खेली, को धीमी गति से संभाला गया। देवदत्त पडिक्कल, अभी भी अपनी धाराप्रवाह सर्वश्रेष्ठ पर नहीं, एक स्लॉग के लिए चला गया, लेकिन 15 वें ओवर में 6 विकेट पर 124 रन बनाकर राजस्थान को छोड़ने के लिए स्किडी रैटलर द्वारा साफ किया गया। एलिस के आंकड़े तब 3 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट थे।

जिस रात उम्मीद की जा रही थी कि ओस लक्ष्य का पीछा कर रही गेंदबाजी इकाई को परेशान कर देगी – और यह अंत में कहर बरपाना शुरू कर दिया जब हेटमायर और ज्यूरेल ने कैश इन किया – यह पंजाब का एक पूरी तरह से पेशेवर प्रदर्शन था।

Follow us on Google News:-

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *