IPL 2023: किंग्स ने रजा और शाहरुख खान इक्का पीछा करते हुए दिग्गजों को आकार में कटौती की

 

सिनॉप्सिस: किरकिरा केएल राहुल ने 74 के साथ 160 रन का लक्ष्य रखा, लेकिन एक शांत सिकंदर रजा ने एक शानदार पीछा किया, इससे पहले कि शाहरुख खान ने फिनिश को सील कर दिया।

मस्त रज़ा

पंजाब 12वें ओवर में लक्ष्य से 85 रन दूर 4 विकेट पर 75 रन बना चुका था, जब सिकंदर रजा ने के गौतम को लॉन्ग ऑफ के ऊपर से पिच पर गिरा दिया। और जैसे ही कप्तान सैम क्यूरन, क्रीज पर आए, मिड-पिच चैट के लिए पहुंचे, रज़ा ने उनकी पीठ थपथपाई, और अपने कंधे उचकाए जैसे कह रहे हों, ‘चिंता मत करो, हम इसे पूरा कर लेंगे’। यह कोई हल्की-फुल्की शेखी नहीं थी।

भिवानी में लापता व्यक्ति का शव तालाब में मिला: 10 दिन पहले हुआ था गायब; मां की मौत के बाद से दुखी था

अगले ओवर में क्रुणाल पंड्या के खिलाफ, जिन्होंने अपने कप्तान को बहुत कुछ दिया केएल राहुलकी दिखाई निराशा, शॉर्ट गेंदबाजी करते रहे और लेग और मिडिल पर रजा ने दो छक्के और एक चौका लगाया। भीड़ और कैमरे ने वाह-वाह किया और आह्लादित हुए क्योंकि तीनों अवसरों पर क्षेत्ररक्षक युधवीर सिंह थे, जो गेंद को अंदर रखने के लिए रस्सियों के पास दो बार व्यर्थ ही कूद गए, और एक बार गेंद तक पहुंचने के प्रयास में उछल पड़े। लेकिन रज़ा ने नुकसान किया था, और उस अंतिम सीमा के साथ 44 गेंदों में 62 के समीकरण को कम कर दिया था। फिर उन्होंने अगले ओवर की पहली गेंद पर गौथम को फाइन लेग बाउंड्री पर लपका, यह संकेत देने के लिए कि वह एलएसजी और जीत के बीच खड़े होने वाले व्यक्ति थे।

ई-प्रमाण से भारतीय ऐप स्टोर तक, आईटी मंत्रालय का सी-डैक डिजिटल बदलाव में सबसे आगे: News18 के संयुक्त निदेशक

सैम क्यूरन के गिरने पर पीछा अचार में लग रहा था, लेकिन जब समीकरण 28 से 44 पर आ गया, तो रजा ने मार्क वुड की गेंद पर एक आड़ू शॉर्ट-आर्म लैप शॉट खेला और लक्ष्य से चार रन बनाकर आउट हो गए। यह एक और मिनी-टर्निंग पॉइंट था।

जब जितेश शर्मा जल्द ही वुड के पास गिरे, और उन्हें अभी भी 35 रनों की आवश्यकता थी, तो दबंग शाहरुख खान ने मार्क वुड की पहली गेंद को लॉन्ग-ऑन स्टैंड में फेंका। उनका डग आउट उनके पैरों पर उछल गया और अगली गेंद पर वे वहीं रह गए जब रज़ा लगभग रन आउट होने के कगार पर पहुंच गए थे, लेकिन अपनी क्रीज़ पर पहुँच ही गए थे। लेकिन खेल में एक आखिरी मोड़ बाकी था।

व्हाट्सएप ने यूजर्स की सुरक्षा के लिए तीन नए सुरक्षा फीचर्स का खुलासा किया: सभी विवरण यहां

बिश्नोई का मितव्ययिता और कपट का ओवर

गुगली गेंदबाज रवि बिश्नोई केएल राहुल द्वारा 18 गेंदों में 23 पढ़ने के समीकरण के साथ लाया गया था।

खेल दाँव पर था और उन्हें हिटिंग फॉर्म में शाहरुख खान और सिकंदर रज़ा के अर्धशतक से निपटना था। लेकिन बिश्नोई इस अवसर पर उठे, अपनी गुगली और स्लाइडर्स में लेग और मिडिल पर, पहली तीन गेंदों में शाहरुख को कमरे के लिए तंग किया। पांचवीं गेंद पर रजा ने गेंद को सीधे लॉन्ग-लेग पर स्वीप किया। उस ओवर से सिर्फ 3 आए, और अब पंजाब के लिए शाहरुख पर निर्भर था। और एलएसजी के लिए लकड़ी।

शाहरुख आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर वुड बाउंसर से पुल के लिए गए, और ऊपरी किनारे पर गेंद विकेटकीपर के सिर के ऊपर से उड़ रही थी और खेल का रुख बदलने वाला छक्का लग गया। और हरप्रीत बराड़ चौथी गेंद पर वुड को लॉन्ग ऑफ बाउंड्री पर मारने के लिए पीछे हट गए, लेकिन अगली गेंद पर पंजाब को 7 में से 7 की जरूरत के लिए कैच आउट कर गए। लेकिन शाहरुख ने अंतिम ओवर में अपनी नसों को थाम लिया।

ई-प्रमाण से भारतीय ऐप स्टोर तक, आईटी मंत्रालय का सी-डैक डिजिटल बदलाव में सबसे आगे: News18 के संयुक्त निदेशक

किरकिरा राहुल लक्ष्य निर्धारित करता है

दो मुंह वाली पिच पर लक्ष्य निर्धारित करना हमेशा एक मुश्किल काम होता था और यह केएल राहुल की टीम के लिए कठिन काम साबित हुआ। पिच में गेंद सब कुछ कर रही थी: कागिसो रबाडा एक दूर दूर से राहुल के चेहरे पर थूक दिया था; लेग स्पिनर राहुल चाहर ने लेग स्टंप से शातिर तरीके से ऑफ पेग मिस करने के लिए एक टर्न लिया; सैम कुरेन और अर्शदीप सिंह की धीमी गति वाली पिच पर फंस गए और कभी इतनी धीमी गति से उठे; और कई बार ऐसा हुआ जब पिच का सुस्त संस्करण गेंदों से जीवन को चूसते हुए ऊपर उठा।

सोनीपत में हथियारों के साथ डाली फोटो: सोशल मीडिया पर पिस्तौल-बंदूक की नुमाइश; मदीना के 2 लोगों पर FIR, अब होगी पहचान

ऐसी पिच पर राहुल ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, रबाडा के एक स्नोटर के ठीक बाद आने वाले दिन के उनके शॉट ने उन्हें पिन कर दिया था। अगली गेंद पर उनका जवाब हालांकि शानदार था। वह आगे की ओर झुका, एक लंबी डिलीवरी, पिछली की तुलना में थोड़ा फुलर, लाइन के माध्यम से, एक बाउंस चौके के लिए ऊपर और ओवर कवर पर। पिच पर और उसके बाद खुद पर भरोसा करना काफी कुछ था। गेंद के बार-बार टर्न लेने के कारण, राहुल ने ट्रैक से नीचे नहीं उतरने का फैसला किया; इसके बजाय, स्पिनरों को पीछे हटना पसंद करते हैं, भले ही इसका मतलब मध्य स्टंप से काटना हो। उन्होंने उस तरीके से कुछ चौके जमाए। विकेट गिरने के साथ, कुछ तेजी से रन लेने के लिए अपने कंधों को फिर से खोलने से पहले, वह थोड़ा धीमा हो गया। रबाडा का एक अपरकट छक्का उस अंतिम चरण में हाइलाइट था, इससे पहले कि वह 19वें ओवर में लॉन्ग ऑन पर आउट हुए।

शुभमन गिल तोड़ सकते हैं विराट कोहली का रिकॉर्ड: रवि शास्त्री ने की बोल्ड भविष्यवाणी

पीछा करने में भी उनका पल था। जब 38 रनों की जरूरत थी, तो जितेश शर्मा ने 16वें ओवर में मार्क वुड को ऊपर की तरफ मिड-ऑन पर अपनी बाईं ओर चला दिया, लेकिन राहुल ने पंजाब पर दबाव कम करने के लिए एक तेज डाइविंग कम मौका लेने के लिए तेजी से आगे बढ़े लेकिन रजा और फिर शाहरुख ने राहुल को विफल कर दिया।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *