व्हाट्सएप ने यूजर्स की सुरक्षा के लिए तीन नए सुरक्षा फीचर्स का खुलासा किया: सभी विवरण यहां

 

ऑडियो चैट भविष्य के अपडेट में जारी किए जाएंगे।

उपयोगकर्ता खाते की सुरक्षा बढ़ाने के लिए व्हाट्सएप आने वाले महीनों में तीन नए सुरक्षा फीचर्स – अकाउंट प्रोटेक्ट, डिवाइस वेरिफिकेशन और ऑटोमैटिक सिक्योरिटी कोड लॉन्च करेगा।

‘व्हाट्सएप के साथ सुरक्षित रहें’ अभियान की घोषणा के ठीक एक दिन बाद, मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने उपयोगकर्ताओं के खातों की सुरक्षा के लिए तीन नई सुरक्षा-केंद्रित सुविधाओं की घोषणा की है।

नई सुविधाएँ; अर्थात्, अकाउंट प्रोटेक्ट, डिवाइस वेरिफिकेशन और स्वचालित सुरक्षा कोड, आने वाले महीनों में शुरू होने जा रहे हैं।

भाऊ गैंग के सरगना हिमांशु पर 17 FIR: पहली बार गांव के ही युवक पर चलाई गोली, बाल सुधार गृह से हुआ फरार, बनाई गैंग

व्हाट्सएप आने वाले महीनों में जोड़ेगा नई सुविधाएँ:

अकाउंट प्रोटेक्ट

अब, यदि आप एक नए डिवाइस, व्हाट्सएप पर स्विच करना चाहते हैं, तो आने वाले अपडेट में, व्हाट्सएप आपको अपने पुराने डिवाइस पर स्विच को स्वीकृत करने के लिए कह सकता है – जिससे आपको सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत मिलती है।

डिवाइस सत्यापन

यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को ऑन-डिवाइस मैलवेयर हमलों से बचाती है और कथित तौर पर सुरक्षा पैकेज में निर्मित होती है और इसके लिए उपयोगकर्ता से कोई प्रयास करने की आवश्यकता नहीं होती है। एर्गो, आप व्हाट्सएप का उपयोग वैसे ही कर सकते हैं जैसे आप कर रहे थे और ऐप स्वचालित रूप से आपके खाते की देखभाल करेगा।

पलवल में JBT टीचर से दिन-दहाड़े लूट: ड्यूटी कर लौट रहा था; 3 नकाबपोशों ने पीछा कर रोकी बाइक, नगदी-कागजात लेकर फरार

स्वचालित सुरक्षा कोड

स्वचालित सुरक्षा कोड के साथ, व्हाट्सएप ने उपयोगकर्ताओं के लिए यह सुनिश्चित करना आसान बना दिया है कि उनकी चैट एन्क्रिप्टेड और सुरक्षित है। उपयोगकर्ता अब एन्क्रिप्शन टैब पर टैप करके एक सुरक्षित कनेक्शन की जांच जल्दी से कर सकते हैं, जिसे आप संपर्क की जानकारी के तहत पा सकते हैं।

 

यह “की ट्रांसपेरेंसी” नामक एक प्रक्रिया के माध्यम से किया जाता है। और, यह “आपको स्वचालित रूप से सत्यापित करने की अनुमति देगा कि आपके पास एक सुरक्षित कनेक्शन है। आपके लिए इसका मतलब यह है कि जब आप एन्क्रिप्शन टैब पर क्लिक करते हैं, तो आप तुरंत यह सत्यापित करने में सक्षम होंगे कि आपकी व्यक्तिगत बातचीत सुरक्षित है, ”व्हाट्सएप ने कहा।

.कैथल में 2 गांव नगरपालिका के खिलाफ: सीवन नपा का दर्जा रद करने की मांग; पोलड व गोबिंदपुरा के ग्रामीण ADC से मिले

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *