iPhone की बिक्री और सेवाओं के राजस्व के लिए Apple की कमाई ने पूर्वानुमान को पीछे छोड़ दिया

 

मुंबई और दिल्ली में ऐप्पल स्टोर लॉन्च के लिए ऐप्पल सीईओ टिम कुक अपनी भारत यात्रा पर हैं।

सिलिकॉन वैली टाइटन ने इस वर्ष के पहले तीन महीनों में $94.8 बिलियन के राजस्व पर $24 बिलियन का लाभ दर्ज किया

Apple ने गुरुवार को कहा कि iPhone की बिक्री और सेवाओं से बने पैसे ने तिमाही कमाई को बढ़ावा दिया, जिसने मुद्रास्फीति के दबाव और वैश्विक अर्थव्यवस्था को धीमा करने के बावजूद पूर्वानुमान को हरा दिया।

क्रिकेट विश्व कप: अहमदाबाद के मोदी स्टेडियम में भारत बनाम पाकिस्तान अक्टूबर-नवंबर में आ रहा है

सिलिकॉन वैली टाइटन ने इस वर्ष के पहले तीन महीनों में $94.8 बिलियन के राजस्व पर $24 बिलियन का लाभ दर्ज किया।

एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक ने एक आय विज्ञप्ति में कहा, “चुनौतीपूर्ण मैक्रोइकोनॉमिक माहौल के बावजूद हम सेवाओं में सर्वकालिक रिकॉर्ड और आईफोन के लिए मार्च तिमाही के रिकॉर्ड की रिपोर्ट करके खुश हैं।”

आय के आंकड़ों के मुताबिक, इस तिमाही में आईफोन की बिक्री 51.3 अरब डॉलर हो गई, जो एक साल पहले इसी अवधि में सबसे ज्यादा थी।

विश्लेषकों ने कहा कि यह कम से कम आंशिक रूप से चीन के फिर से खुलने के कारण था, क्योंकि लंबे समय तक कोविद प्रतिबंधों ने आर्थिक गतिविधियों को चोट पहुंचाई थी।

हालाँकि Apple ने भारत में अपने विस्तार के साथ शोर मचाया है, चीन iPhone निर्माता का महत्वपूर्ण आपूर्तिकर्ता और प्रमुख बाजार बना हुआ है।

चीनी कोविद से संबंधित बंद होने के वर्षों से Apple गहराई से प्रभावित था और अब केवल अपनी जटिल आपूर्ति श्रृंखला को सामान्य होते हुए देख रहा है।

सिरसा के डबवाली में 2 नशा तस्करों को सजा: कोर्ट ने 15-15 साल की सजा सुनाई, 1-1 लाख जुर्माना भी लगाया, तीसरे की हो चुकी मौत

अवधि के लिए कुल राजस्व में गिरावट आई, हालांकि यह अपेक्षित था और बाजार के बाद के कारोबार में एप्पल के शेयरों में लगभग एक प्रतिशत की वृद्धि हुई।

मैक की बिक्री लगभग 7.2 बिलियन डॉलर तक गिर गई क्योंकि दुनिया भर में बेल्ट-टाइटिंग ने पूरे पर्सनल कंप्यूटर बाजार को प्रभावित किया।

अनुसंधान फर्मों IDC और Canalys ने बताया कि Apple Mac कंप्यूटरों का शिपमेंट, जो बाजार के प्रीमियम सेगमेंट में हैं, तिमाही में 40 प्रतिशत से अधिक सिकुड़ गए।

भले ही iPhones Apple की पैसा बनाने वाली मशीन का दिल रहा हो, लेकिन कंपनी ने अपने उपकरणों के उपयोगकर्ताओं को बेची जाने वाली सामग्री और सेवाओं से अधिक राजस्व लाने को प्राथमिकता दी है।

Apple ने कहा कि सेवाओं से राजस्व $ 20.91 बिलियन था, उम्मीदों को धता बताते हुए कि स्ट्रीमिंग मनोरंजन की मांग कोविद महामारी के कारण प्रतिबंधित जीवन के अंत के साथ गिर जाएगी।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *