क्रिकेट विश्व कप: अहमदाबाद के मोदी स्टेडियम में भारत बनाम पाकिस्तान अक्टूबर-नवंबर में आ रहा है

 

अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आईसीसी 50 ओवर के विश्व कप में हाई-प्रोफाइल भारत बनाम पाकिस्तान मैच की मेजबानी करने के लिए सबसे आगे चल रहा है, जो भारतीय सरजमीं पर दो कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के बीच पहला मैच है। 2016

iPhone की बिक्री और सेवाओं के राजस्व के लिए Apple की कमाई ने पूर्वानुमान को पीछे छोड़ दिया

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बड़ी संख्या में प्रशंसकों की प्रत्याशा में अहमदाबाद स्टेडियम में हाई-वोल्टेज मैच की मेजबानी करने का फैसला किया है, जिनके विदेश से भारत आने की उम्मीद है, यह पता चला है। एक लाख लोगों के बैठने की क्षमता वाला नरेंद्र मोदी स्टेडियम देश का सबसे बड़ा स्टेडियम है।

पता चला है कि मौजूदा समय में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग के खत्म होने के बाद बीसीसीआई विश्व कप कार्यक्रम की घोषणा भव्य तरीके से करेगा।

अगर सब कुछ तय कार्यक्रम के मुताबिक रहा तो 50 ओवर का विश्व कप 5 अक्टूबर से नागपुर, बेंगलुरु, त्रिवेंद्रम, मुंबई, दिल्ली, लखनऊ, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाताराजकोट, इंदौर, बेंगलुरु और धर्मशाला को वेन्यू के रूप में शॉर्ट-लिस्ट किया जा रहा है, यहां तक ​​कि प्रैक्टिस फिक्स्चर के लिए भी।

हालांकि, इन स्थानों में से केवल सात ही भारत के लीग मैचों की मेजबानी करेंगे। अहमदाबाद भारत एकमात्र ऐसा स्थान हो सकता है जहां भारत दो मैच खेलता है, बशर्ते टीम फाइनल में पहुंच जाए।

एआई खतरों पर माइक्रोसॉफ्ट, गूगल के सीईओ से मिलने के लिए बिडेन ‘ड्रॉप्ड बाय’

यह पता चला है कि पाकिस्तान अपने अधिकांश मैच में खेल सकता है चेन्नई और सुरक्षा कारणों से बेंगलुरु। कोलकाता के ईडन गार्डन्स को भी वेन्यू माना जा रहा है. इसी तरह, बांग्लादेश भी अपने अधिकांश मैच कोलकाता और गुवाहाटी में खेल सकता है क्योंकि इससे पड़ोसी देश के प्रशंसकों के लिए यात्रा की दूरी कम हो जाएगी।

अक्टूबर-नवंबर में मानसून का मौसम होने के कारण, बीसीसीआई नवंबर के पहले सप्ताह से पहले देश के दक्षिणी हिस्सों में मैचों को पूरा करने की योजना बना रहा है।

द इंडियन एक्सप्रेस पता चला है कि बीसीसीआई ने भारतीय टीम प्रबंधन से भी सलाह ली थी और पाकिस्तान के अलावा मैचों के लिए उसकी वरीयता मांगी थी।

सूत्रों ने कहा कि भारतीय टीम ने बीसीसीआई से अनुरोध किया कि वह ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच ऐसे स्थलों पर आवंटित करे जहां स्पिनरों को मदद मिले। इसने बोर्ड से कहा कि वह धीमी पिचों को तरजीह देता है क्योंकि वह तथाकथित घरेलू लाभ को अधिकतम करना चाहता है, यह पिछले कुछ वर्षों से चलन में है।

“भारतीय टीम ने पिछले कुछ वर्षों में घर में धीमी पिचों पर अच्छा प्रदर्शन किया है। इसलिए टीम प्रबंधन ने अनुरोध किया था कि जब भी कार्यक्रम तैयार किया जा रहा हो तो भारतीय टीम को धीमी पिचों पर शीर्ष टीमों का सामना करना चाहिए। वे घरेलू फायदा उठाना चाहते थे, ”बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा।

यमुनानगर में हादसे में 12वीं के छात्र की मौत: स्कूटी पर ट्यूशन पढ़ने जा रहा था; रोडवेज प्रशिक्षण बस ने कूचला

सूत्रों ने कहा कि राज्य इकाइयां पहले ही अपनी इच्छा सूची बीसीसीआई को दे चुकी हैं, लेकिन मैचों के आयोजन स्थलों के आवंटन पर फैसला सिर्फ बीसीसीआई ही करेगा। लेकिन उन्होंने कहा कि चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के मैच की मेजबानी करने की प्रबल संभावना है, जबकि न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेल अन्य केंद्रों में खेले जाएंगे जहां पिचें धीमी होंगी।

बीसीसीआई ने 50 ओवर के विश्व कप से पहले देश भर में स्टेडियमों को अपग्रेड करने के लिए 500 करोड़ रुपये से अधिक का प्रावधान किया है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पहले कहा था कि स्टेडियमों की स्थिति पर हालिया आलोचना के बाद बोर्ड अपने बुनियादी ढांचे को साफ शौचालय, आसान पहुंच और स्वच्छ सीटों के साथ शीर्ष प्राथमिकताओं में अपग्रेड करेगा।

सिरसा के डबवाली में 2 नशा तस्करों को सजा: कोर्ट ने 15-15 साल की सजा सुनाई, 1-1 लाख जुर्माना भी लगाया, तीसरे की हो चुकी मौत

“विश्व कप से पहले देश में सभी मौजूदा बुनियादी ढांचे को अपग्रेड किया जाएगा। आईपीएल और विश्व कप के दौरान प्रशंसकों के व्यापक समूह के साथ जुड़ने के लिए स्टेडियम का आकलन किया गया है। इसलिए इस अवधि के दौरान बुनियादी ढांचे का उन्नयन किया जाएगा, ”शाह ने कहा।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *