IND vs AUS Live Score Updates: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला टेस्ट आज से शुरू हो रहा है

 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी लाइव स्ट्रीमिंग और अपडेट

भारत के कप्तान रोहित शर्मा, बाएं, और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने नागपुर, भारत में बुधवार, 8 फरवरी, 2023 को अपने पहले क्रिकेट टेस्ट मैच से पहले बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के साथ पोज दिया। (एपी फोटो/रफीक मकबूल)

IND vs AUS Live Score Updates: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला टेस्ट आज से शुरू हो रहा है

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी भारत और ऑस्ट्रेलिया में दुनिया के दो शीर्ष टेस्ट पक्षों को खड़ा करने वाले सबसे प्रत्याशित और गर्म टूर्नामेंटों में से एक है। यहां तक ​​कि कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए तो एशेज भी इतनी अहमियत नहीं रखती। 1947 में जब ये दोनों पावरहाउस पहली बार एक-दूसरे के खिलाफ भिड़े थे, तब से उनके बीच 102 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया 43 जीत के साथ शीर्ष पर रहा है जबकि भारत के पास 30 जीत हैं।

हालाँकि, हाल का इतिहास भारत के लिए दयालु रहा है, विराट कोहली के नेतृत्व में टीम 2018/19 श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया को उसके घरेलू मैदान में हराने वाली पहली एशियाई टीम बन गई है। उन्होंने 2020/21 में ट्रॉफी को बरकरार रखा, जिसे एडिलेड में पहला टेस्ट हारने के बाद भारत की वापसी के लिए सबसे ज्यादा याद किया जाता है, जहां वे अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 36 रन पर ऑल आउट हो गए थे।

विराट कोहली के स्वदेश वापस जाने के बाद स्टैंड-इन कप्तान अजिंक्य रहाणे की प्रतिष्ठित एमसीजी में 112 रनों की शानदार पारी के कारण उस श्रृंखला के दूसरे टेस्ट ने खुद को आधुनिक विद्या में उलझा लिया। वह दस्तक भारत की 8 विकेट की जीत को सुरक्षित करने के लिए एक लंबा रास्ता तय करेगी। तीसरा ड्रॉ था जबकि चौथा टेस्ट भारत ने 3 विकेट से जीता था क्योंकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के गढ़ गाबा के साथ-साथ श्रृंखला पर भी दावा किया था।

एलिना स्वितोलिना ने रूसियों को ओलंपिक से प्रतिबंधित करने की मांग की

नीचे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी बिल्डअप से और कहानियां पढ़ें:

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *