एलिना स्वितोलिना ने रूसियों को ओलंपिक से प्रतिबंधित करने की मांग की

 

यूक्रेनी टेनिस खिलाड़ी और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता एलिना स्वितोलिना ने बुधवार को द एसोसिएटेड प्रेस के साथ एक साक्षात्कार में 2024 पेरिस खेलों से रूसी और बेलारूसी एथलीटों पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने पर जोर दिया।

राम रहीम का ब्रह्मचर्य पालन का उपदेश: बोला; डॉक्टर कहते हैं वीर्य ओवरफ्लो हो जाता है- फिर बच्चों के क्यों नहीं होता, साइंस ने टटू ईजाद कर दिया

स्वितोलिना, जिन्होंने 2021 में टोक्यो ओलंपिक में एकल में कांस्य पदक जीता था, पिछले साल रूस द्वारा देश पर आक्रमण करने के बाद पहली बार यूक्रेन का दौरा कर रही हैं। वह युद्ध के कारण रूस और बेलारूस के एथलीटों पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने के लिए नवीनतम हैं।

स्वितोलिना ने साक्षात्कार में कहा, “यह बहुत दुखद होने वाला है, और अगर ओलंपिक उन्हें (रूस और बेलारूस) एक तटस्थ ध्वज के नीचे रखने के फैसले के साथ रहने जा रहा है, तो दुनिया को गलत संदेश जाएगा।”

“मुझे नहीं लगता कि यह सही फैसला है।” अक्टूबर में पति गेल मोनफिल्स के साथ बच्चे को जन्म देने वाली स्वितोलिना ने कहा कि रूस में खेल और राजनीति अविभाज्य हैं।

आग देख लेबर ने शोर मचाया तो स्टाफ बाहर आया: स्पिनिंग मिल में आग, 10 दमकल ने 2 घंटे में बुझाई

“आप देख सकते हैं कि रूस में, खेल सरकार से जुड़े हुए हैं,” स्वितोलिना ने कहा।

शुक्रवार को, यूक्रेनके खेल मंत्री ने रूस और बेलारूस को प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति देने पर पेरिस ओलंपिक का बहिष्कार करने की धमकी को नवीनीकृत किया और कहा कि कीव अन्य देशों को इसमें शामिल होने के लिए पैरवी करेगा।

एक यूक्रेनी ओलंपिक समिति की बैठक ने बहिष्कार के लिए प्रतिबद्ध नहीं किया लेकिन अगले दो महीनों में अंतरराष्ट्रीय खेल अधिकारियों को मनाने की कोशिश करने की योजना को मंजूरी दे दी – जिसमें संभावित बहिष्कार की चर्चा भी शामिल थी। एस्टोनिया, लातविया और लिथुआनिया के नेताओं ने भी रूस पर प्रतिबंध लगाने के लिए अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति से आग्रह किया और कहा कि बहिष्कार एक संभावना थी।

यूक्रेनी ओलंपिक समिति की बैठक में वक्ताओं ने प्रचार के लिए पेरिस खेलों का उपयोग करते हुए रूस के बारे में चिंता जताई और कुछ एथलीटों और रूसी सेना के बीच घनिष्ठ संबंधों का उल्लेख किया।

स्वितोलिना ने कहा, “बहिष्कार विकल्पों में से एक होगा क्योंकि स्पष्ट रूप से रूसी सेना यूक्रेन के लोगों के लिए जो कर रही है, वह हमारे लिए एक भयानक बात है।”

भिवानी में BJP प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक: CM के आगमन की तैयारियों में जुटा प्रशासन, उपायुक्त कार्यक्रम स्थल का दौरा कर जांची व्यवस्था

“मैं ओलंपिक में जाने की कल्पना नहीं कर सकता जैसे यूक्रेन को कुछ नहीं हो रहा है।” स्वितोलिना ने कहा कि बहिष्कार के फैसले पर देश की ओलंपिक समिति के साथ चर्चा की जानी चाहिए, जिसमें शामिल हर यूक्रेनी एथलीट से इनपुट लिया जाएगा। हालाँकि, उसने यह कहने में संकोच नहीं किया कि उसे क्या करना सही लगा।

स्वितोलिना ने कहा, “हमारे पुरुष और महिलाएं इस समय अग्रिम पंक्ति में हैं, रूसी सैनिकों से लड़ रहे हैं और हमारे देश और हमारी आजादी के लिए भी मर रहे हैं।”

“और मैं अपने निर्णय पर अडिग हूं कि बहिष्कार करना इसका सही तरीका है।” एक महीने के लंबे ब्रेक के बाद स्वितोलिना ने कहा कि वह अप्रैल में टेनिस में वापसी के लिए सक्रिय रूप से तैयारी कर रही हैं। यूक्रेन की उनकी पहली यात्रा उनकी बेटी से सबसे लंबे समय तक अलग रहने का प्रतीक है।

“बेशक, मैं उसके साथ रहना चाहता हूं, लेकिन मेरे पास यूक्रेनी लोगों को मुक्त करने के लिए एक बड़ा मिशन है,” स्वितोलिना ने कहा, जो यूनाइटेड 24 के राजदूत के रूप में देश में आए, यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के धर्मार्थ दान एकत्र करने के लिए मंच।

कन्या कालेज के टूटे रास्तों को लेकर किया सफीदों-पानीपत मार्ग जाम

अपने संक्षिप्त प्रवास के दौरान, वह ज़ेलेंस्की से भी मिलीं।

स्वितोलिना ने मंगलवार को कीव के प्रसूति केंद्रों में से एक का दौरा किया और जनरेटर दान किया, जिसकी अस्पताल के संचालन में मदद के लिए जरूरत थी। यूक्रेन के ऊर्जा बुनियादी ढांचे पर बड़े पैमाने पर रूसी मिसाइल हमलों से देश के अस्पताल अक्सर बाधित हो गए हैं।

उसने कहा कि इस सप्ताह की यात्रा ने उन भावनाओं को जगाया जो उसने आक्रमण के पहले दिनों में महसूस की थीं।

“यह मेरे लिए बेहद तनावपूर्ण था। मैं तब भी दौरे पर खेल रहा था, कुछ टूर्नामेंटों में प्रतिस्पर्धा कर रहा था। मैं ध्यान केंद्रित नहीं कर सका। मैं अपना जीवन सामान्य रूप से नहीं जी सका। यह मेरे लिए एक भयानक समय था, ”उसने याद किया।

“मातृत्व केंद्र का दौरा वास्तव में मुझे याद दिलाता है कि मैं क्या कर रहा था और ये महिलाएं कितनी मजबूत हैं।” मूल रूप से ओडेसा से, जो अब क्षतिग्रस्त बिजली के बुनियादी ढांचे के कारण लगातार बिजली आउटेज से ग्रस्त है, स्वितोलिना ने 24 फरवरी को कहा – वह तारीख जो आक्रमण शुरू होने के एक साल बाद होगी – हर यूक्रेनी के लिए हमेशा एक दुखद दिन होगा।
स्वितोलिना ने कहा, “यह ऐसी चीज है जिसका आप कभी नहीं चाहेंगे कि आपके दुश्मन का सामना हो।” “यह बहुत दुखद दिन है।”

CBI ने पकड़ा ASI: चंडीगढ़ पुलिस हुई शर्मसार; मनीमाजरा थाने में था पोस्टेड .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *