GSMA ने MWC 2021 में उपस्थित लोगों के बायोमेट्रिक आईडी चेक के लिए $224,000 का जुर्माना लगाया

 

वार्षिक मोबाइल इवेंट सैकड़ों ब्रांडों और प्रतिभागियों की मेजबानी करता है

वार्षिक मोबाइल इवेंट उन ब्रांडों और जनता को होस्ट करता है जिन्हें अखाड़े में प्रवेश करने के लिए उनकी बायोमेट्रिक आईडी का उपयोग करके स्क्रीन किया गया था।

बार्सिलोना, स्पेन में टेक उद्योग के प्रमुख कार्यक्रम मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) के आयोजक GSMA पर स्पेन के डेटा संरक्षण प्रहरी द्वारा अपने 2021 कार्यक्रम में उपस्थित लोगों के बायोमेट्रिक डेटा संग्रह पर 200,000 यूरो (लगभग $224,000) का जुर्माना लगाया गया है।

अंबाला STF ने बिश्नोई गैंग के 2 गुर्गे पकड़े: AAP नेता लबाना के घर की थी फायरिंग; माइनिंग ठेकेदार को मारने की फिराक में थे

TechCrunch की रिपोर्ट के अनुसार, स्पेनिश एजेंसी AEPD ने उल्लंघन के खोज के खिलाफ GSMA की एक अपील को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि MWC आयोजक ने “जनरल डेटा प्रोटेक्शन रेगुलेशन (GDPR) के अनुच्छेद 35” का उल्लंघन किया है, जो डेटा सुरक्षा प्रभाव आकलन (DPIA) करने के लिए आवश्यकताओं से संबंधित है। .

GDPR कानून की आवश्यकता है कि एक DPIA “ऐसी स्थितियों में सक्रिय रूप से किया जाए जहां लोगों के डेटा को संसाधित करने से व्यक्तियों के अधिकारों और स्वतंत्रता के लिए उच्च जोखिम होता है”।

2021 के कार्यक्रम में जीएसएमए के पास ब्रीज़ नामक एक चेहरे की पहचान प्रणाली थी, जिसने उपस्थित लोगों को व्यक्तिगत रूप से कार्यक्रम स्थल में प्रवेश करने के लिए स्वचालित पहचान सत्यापन का उपयोग करने का विकल्प प्रदान किया।

AEPD को GSMA के खुलासे के अनुसार, केवल 20,000 लोग MWC 2021 में व्यक्तिगत रूप से (17,462 सटीक होने के लिए) शामिल हुए, क्योंकि यह घटना कोविड-19 महामारी के बीच हुई थी।

व्हाट्सएप अब वियर ओएस के साथ संगत, स्मार्टवॉच पर ऐप का उपयोग करने की क्षमता लाता है: सभी विवरण

लगभग 7,585 ने कार्यक्रम स्थल तक पहुँचने के लिए चेहरे की पहचान प्रणाली BREEZZ का उपयोग किया। उपस्थित अधिकांश लोगों ने अपने आईडी दस्तावेजों की मैन्युअल जांच के विकल्प को चुना। GSMA ने इवेंट की वर्चुअल स्ट्रीमिंग की भी पेशकश की थी और किसी आईडी चेक की आवश्यकता नहीं थी।

कई प्रमुख टेक कंपनियों ने कोविड चिंताओं को लेकर MWC 2021 को छोड़ दिया था।

MWC बार्सिलोना, GSMA द्वारा आयोजित एक वार्षिक व्यापार शो है, जो मुख्य रूप से मोबाइल संचार उद्योग को समर्पित है। इसकी वार्षिक उपस्थिति आम तौर पर लगभग 100,000 लोगों की होती है, जबकि मोबाइल फोन निर्माता अक्सर आने वाले उपकरणों का अनावरण करने के लिए सम्मेलन का उपयोग करते हैं।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *