Google नाओ वेब पर छवियों में पाठ के लिए अनुवाद प्रदान करता है: यह कैसे काम करता है

 

Google वेब उपयोगकर्ताओं को कुछ सहायता देना चाहता है

Google अनुवाद डेस्कटॉप उपयोगकर्ताओं को अधिक विकल्प देना चाहता है

Google अब वेब पर यूजर्स के लिए नए विकल्प ला रहा है और उस लिस्ट में इसका ट्रांसलेशन फीचर भी शामिल है। डेस्कटॉप पर Google अनुवाद अब आपको छवियों के पाठ को अन्य भाषाओं में रूपांतरित करने देता है।

कई वर्षों से, आप ध्वनि प्रतिसाद प्राप्त करने के लिए टेक्स्ट का अनुवाद करने में सक्षम हैं। लेकिन अब गूगल ट्रांसलेट का वेब वर्जन इमेज में दिए गए टेक्स्ट को ट्रांसलेट करने में आपकी मदद करेगा। सुविधा का उपयोग करना काफी आसान है और आपको केवल Google अनुवाद वेबसाइट पर जाकर अनुवाद करना होगा।

रोहतक में बाइक सवार की हत्या: दोस्त के साथ जा रहा था घर, पहले इशारा करके रुकवाया और फिर मारा चाकू

छवियों में पाठ के लिए Google अनुवाद: यह कैसे काम करता है

– अपने डेस्कटॉप पर गूगल ट्रांसलेट वेबसाइट खोलें

– टॉप-लेफ्ट में इमेजेज टैब पर क्लिक करें

– अपने कंप्यूटर को छवि के लिए ब्राउज़ करें जिसे अनुवादित करने की आवश्यकता है

– आप अनुवाद के लिए .jpg, .jpeg, या .png छवि अपलोड कर सकते हैं

– आप अपनी स्क्रीन पर मूल और अनुवादित चित्र देख सकते हैं

– इमेज से टेक्स्ट ट्रांसलेट करने के लिए गूगल आपको 130 भाषाओं का विकल्प दे रहा है। सिस्टम आपके द्वारा चुनी गई डिफ़ॉल्ट भाषा में टेक्स्ट का अनुवाद करेगा।

1987 के बाद पहली बार अमेरिका में विनाइल रिकॉर्ड्स ने सीडी को पछाड़ा, डाउनलोड में गिरावट आई: रिपोर्ट

यह सुविधा भी उपयोगी हो जाती है क्योंकि आप अनुवादित छवि को डाउनलोड कर सकते हैं या यहां तक ​​कि अनुवादित पाठ को अन्य लोगों को दिखाने के लिए कॉपी कर सकते हैं जब आप आगे बढ़ रहे हों। मोबाइल पर यह विकल्प Google लेंस के लिए संभव था, लेकिन अब इस सुविधा के वेब पर जाने के साथ, यहां तक ​​कि डेस्कटॉप उपयोगकर्ता भी इसकी मदद ले सकते हैं, जब वे अन्य देशों का दौरा कर रहे हों।

Google के पास अलग-अलग प्लैटफ़ॉर्म पर लोगों के लिए दूसरे उपयोगी टूल भी हैं। बेहतर इंटरफ़ेस और उपलब्ध विभिन्न विकल्पों के लिए बेहतर एप्लिकेशन के साथ मैप्स का विकास जारी है। कारों पर मैप्स को भी हाल ही में बहुत जरूरी बढ़ावा मिला है, जिससे आप सामग्री को स्ट्रीम कर सकते हैं और एक साथ नेविगेट कर सकते हैं।

कंपनी बार्ड एआई चैटबॉट के साथ एआई स्पेस पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है, जिसके निकट भविष्य में चैटजीपीटी और अन्य चैटबॉट्स से मुकाबला करने की उम्मीद है। Google AI को अपनी खोज और अन्य उत्पादों में एकीकृत करना चाहता है।

विहिप व बजरंग दल 12 से 19 मार्च तक मनाएगा सेवा सप्ताह: अरविंद शर्मा

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *