Google अंततः Android फ़ोनों के लिए iPhone जैसा बैटरी स्वास्थ्य ट्रैकर ला सकता है

 

आईफोन यूजर्स के पास यह फीचर है

इसके जारी होने पर, Android उपयोगकर्ता इस सुविधा का उपयोग करके अपने फ़ोन की बैटरी के स्वास्थ्य को ट्रैक कर सकते हैं।

iPhone उपयोगकर्ता कुछ साल पहले Apple द्वारा जोड़े गए सॉफ़्टवेयर सुविधाओं की बदौलत अपनी बैटरी के स्वास्थ्य को ट्रैक करने में सक्षम हो गए हैं। और जल्द ही Android उपयोगकर्ताओं को भी ऐसा ही एक विकल्प मिल सकता है जो आपको उनके डिवाइस की बैटरी की सेहत बताता है। Android 14 आने ही वाला है और Google ने पिछले महीने I/O 2023 में इसकी कुछ विशेषताओं के बारे में विवरण साझा किया था।

‘वह टेस्ट मैचों में पुल शॉट खेलने के दौरान आउट हो जाता है’: WTC फाइनल से पहले रोहित शर्मा पर संजय मांजरेकर

अब, एक उत्सुक पर्यवेक्षक और प्रसिद्ध टिपस्टर मिशाल रहमान ने एंड्रॉइड 14 में इस बैटरी स्वास्थ्य उपकरण के तत्वों की खोज की है जो इस साल के अंत में संस्करण के सार्वजनिक रूप से रोल आउट होने पर फीचर सूची का हिस्सा हो सकते हैं। मिशाल ने पहले किया था ध्यान दिया Google द्वारा Android 14 में जोड़े गए नए BatteryManager API के साथ फीचर के निशान।

उन्होंने दावा किया कि चार्जिंग चक्र और चार्जिंग स्थिति विवरण सार्वजनिक थे जबकि अन्य उपकरण जानकारी सिस्टम एपीआई का हिस्सा हैं। मिशाल का कहना है कि उन्होंने हाल ही में Pixel 7 Pro खरीदा था और अगर आप Android 14 वाला फोन इस्तेमाल कर रहे हैं तो उन्हें इस ऐप के बारे में पता चला, जिसमें बैटरी हेल्थ फीचर एपीआई बिल्ट इन है।

हरियाणा बोर्ड ने HTET परीक्षार्थियों को दिया अंतिम मौका: 19 से 23 जून तक भिवानी आकर कराएं बायोमैट्रिक वैरिफिकेशन; रिजल्ट नहीं होगा जारी

ऐसा कहने के बाद, वह चेतावनी देता है कि ऐप केवल वही परिणाम दे रहा है जो एपीआई इकट्ठा करता है, इसलिए यह संभव है कि आपके फोन की बैटरी की सेहत ऐप की तुलना में बेहतर या खराब हो सकती है। ऐप खुला स्रोत है और GitLab से डाउनलोड के लिए उपलब्ध है, जिसका अर्थ है कि नियमित उपयोगकर्ता इसे ऐप स्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकते। लेकिन यह देखना अच्छा है कि एक विकल्प के रूप में बैटरी स्वास्थ्य जल्द ही एंड्रॉइड पर उपलब्ध हो सकता है और यह उच्च समय है कि Google इसे एक डिफ़ॉल्ट एंड्रॉइड फीचर बनाता है ताकि एंड्रॉइड का उपयोग करने वाले अन्य फोन निर्माता इसे अपने विभिन्न कस्टम एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म के माध्यम से पेश कर सकें।

iPhone उपयोगकर्ताओं ने अपने फ़ोन के चार्जिंग चक्र और समग्र जीवन पर नज़र रखने के लिए बैटरी स्वास्थ्य मीट्रिक का उपयोग किया है। Apple ने इन विवरणों की पेशकश के खतरों को भी देखा है क्योंकि कई iPhone 6 और 6s उपयोगकर्ताओं ने शिकायत की थी कि उनकी बैटरी सामान्य से अधिक तेजी से खराब हो रही थी। हम उम्मीद कर रहे हैं कि एंड्रॉइड इन सभी विवरणों की पेशकश करने और उपभोक्ताओं को अपने डिवाइस के स्वास्थ्य का निर्धारण करने में मदद करेगा।

नारनौल में लॉजिस्टिक हब पर डिप्टी CM की सफाई: दुष्यंत चौटाला बोले- PM मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट, मामला कोर्ट में पेंडिंग, फैसला आते ही बनाएंगे .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *