जज ने कैंब्रिज एनालिटिका स्कैंडल पर मेटा के खिलाफ निजता का मुकदमा खारिज किया

 

फेसबुक की पैरेंट कंपनी को बड़ी राहत मिली है

फेसबुक के मालिक मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक के खिलाफ वाशिंगटन, डीसी द्वारा लाया गया 2018 का गोपनीयता मुकदमा गुरुवार को एक सुपीरियर कोर्ट के जज ने खारिज कर दिया, जिसने फैसला सुनाया कि फर्म ने कैंब्रिज एनालिटिका घोटाले पर उपभोक्ताओं को गुमराह नहीं किया।

वॉशिंगटन: फेसबुक के मालिक मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक के खिलाफ वाशिंगटन, डीसी द्वारा लाया गया 2018 का गोपनीयता मुकदमा गुरुवार को एक सुपीरियर कोर्ट के जज ने खारिज कर दिया, जिसने फैसला सुनाया कि फर्म ने कैंब्रिज एनालिटिका घोटाले पर उपभोक्ताओं को गुमराह नहीं किया।

‘वह टेस्ट मैचों में पुल शॉट खेलने के दौरान आउट हो जाता है’: WTC फाइनल से पहले रोहित शर्मा पर संजय मांजरेकर

मुकदमे में जिले के उपभोक्ता संरक्षण कानून के उल्लंघन का आरोप लगाया गया।

सोशल मीडिया फर्म ने 2018 में यह खुलासा करने के बाद वैश्विक जांच की कि फेसबुक पर वितरित एक तृतीय-पक्ष व्यक्तित्व प्रश्नोत्तरी ने दुनिया भर में 87 मिलियन उपयोगकर्ताओं पर प्रोफ़ाइल जानकारी एकत्र की और डेटा को ब्रिटिश राजनीतिक परामर्श फर्म कैम्ब्रिज एनालिटिका को बेच दिया।

डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया के सुपीरियर कोर्ट के न्यायाधीश मौरिस रॉस ने अपने फैसले में कहा, “जबकि जिला स्थिति के लिए फेसबुक के दृष्टिकोण से असहमत हो सकता है, ऐसा कोई कानूनी आधार नहीं है जिसके लिए फेसबुक को अलग तरह से कार्य करने की आवश्यकता हो।”

ट्विटर ने अपनी नीतियों का उल्लंघन करने के लिए भारत में 25 लाख से अधिक खातों पर प्रतिबंध लगा दिया

न्यायाधीश ने कहा कि फेसबुक की नीतियों ने खुलासा किया है कि कैसे तीसरे पक्ष उपयोगकर्ता डेटा प्राप्त कर सकते हैं और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने डेटा साझा करने को सीमित करने के निर्देश भी दिए हैं।

 

न्यायाधीश ने गुरुवार को कहा, “कैम्ब्रिज एनालिटिका को उनकी प्रतिक्रिया के रूप में फेसबुक ने उपभोक्ताओं को भौतिक रूप से गुमराह नहीं किया।”

डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया अटॉर्नी जनरल के कार्यालय ने कहा कि वह अदालत के फैसले से असहमत है और विकल्पों पर विचार कर रहा है।

नारनौल में लॉजिस्टिक हब पर डिप्टी CM की सफाई: दुष्यंत चौटाला बोले- PM मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट, मामला कोर्ट में पेंडिंग, फैसला आते ही बनाएंगे

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *