हरियाणा बोर्ड ने HTET परीक्षार्थियों को दिया अंतिम मौका: 19 से 23 जून तक भिवानी आकर कराएं बायोमैट्रिक वैरिफिकेशन; रिजल्ट नहीं होगा जारी

हरियाणा शिक्षा बोर्ड ने 3 व 4 दिसंबर 2022 को हुई हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (HTET) में शामिल अभ्यार्थियों को आईआरआईएस बायोमैट्रिक वैरिफिकेशन के लिए अंतिम माैका दिया है। वे अभ्यार्थी जो कि अब तक इस प्रक्रिया को पूरा नहीं कर सके हैं, वे 19 से 23 जून तक बोर्ड कार्यालय मे व्यक्तिगत तौर पर उपस्थित होकर इसे पूरा कर सकते हैं। इसके बिना अभ्यार्थियों का रिजल्ट जारी नहीं होगा।

‘वह टेस्ट मैचों में पुल शॉट खेलने के दौरान आउट हो जाता है’: WTC फाइनल से पहले रोहित शर्मा पर संजय मांजरेकर

19 दिसंबर को आ चुका परिणाम

शिक्षा बोर्ड द्वारा एचटेट परीक्षा का परिणाम घोषित करने से पहले ही परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों की आईआरआईएस बायोमैट्रिक वैरिफिकेशन प्रक्रिया पूर्ण करवाई गई थी। कुछ अभ्यर्थियों द्वारा अभी भी इसको पूर्ण नहीं किया गया है। इसके कारण उनका परिणाम अभी भी RLV है। एचटेट का परिणाम 19 दिसंबर को घोषित हो चुका है।

मिल चुके पहले भी कई मौके

भिवानी बोर्ड के अध्यक्ष डा. वीपी आर्य और सचिव कृष्ण कुमार ने बताया कि बायोमैट्रिक वैरिफिकेशन को पूर्ण करने के लिए 19 से 23 जून तक अन्तिम अवसर दिया जा रहा है। 19 दिसम्बर, 2022 को परिणाम घोषित किया जा चुका है। इससे पहले ही अभ्यर्थियों को 16 व 17 दिसम्बर, 2022 और परीक्षा परिणाम के बाद 22 व 23 दिसम्बर, 2022 और 30 व 31 जनवरी, 2023 को आईआरआईएस बायोमैट्रिक वैरिफिकेशन प्रक्रिया पूर्ण करने के अवसर दिए गए थे।

चौंका देने वाला! यूपी का 18 साल का लड़का कान में टीडब्ल्यूएस ईयरबड्स इस्तेमाल करने के बाद बहरा हो गया

अध्यापक भवन में होगी वैरिफिकेशन

उन्होंने कहा कि अभी तक भी कुछ अभ्यर्थियों ने इन निर्धारित तिथियों में अपनी आईआरआईएस बायोमैट्रिक वैरिफिकेशन प्रक्रिया पूर्ण नहीं की। इस कारण ऐसे अभ्यर्थियो का परीक्षा परिणाम अभी भी RLV है। बायोमैट्रिक वैरिफिकेशन प्रक्रिया में अनुपस्थित रहे अभ्यर्थियों को वैरिफिकेशन प्रक्रिया पूर्ण करने का अन्तिम अवसर दिया जा रहा है। ऐसे अभ्यर्थी 19 से 23 जून तक सुबह 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक अध्यापक भवन, हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी में पहुंचे।

ये दस्तावेज लेकर पहुंचे

बोर्ड सचिव कृष्ण कुमार ने बताया कि आईआरआईएस बायोमैट्रिक वैरिफिकेशन के लिए अभ्यर्थी द्वारा अपना मूल पहचान पत्र एवं मूल प्रवेश पत्र (एडमिट कार्ड) लेकर आना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि जिन परीक्षार्थियों की आईआरआईएस बायोमैट्रिक वैरिफिकेशन होनी है, उनकी सूची बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.bseh.org.in पर उपलब्ध है।

परिणाम नहीं होगा घोषित

उन्होंने आगे बताया कि सूची में दिए गये अनुक्रमांक वाले अभ्यर्थी ही अपनी आईआरआईएस बायोमैट्रिक वैरिफिकेशन समय रहते पूर्ण करवानी सुनिश्चित करें। अभ्यर्थियों को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भी इसके लिए संदेश भेजे गए हैं। बोर्ड वेबसाइट पर उपलब्ध सूची में से जो अभ्यर्थी इन तिथियों में यह प्रक्रिया पूर्ण नहीं करते हैं, उनका परिणाम घोषित नहीं किया जाएगा।

 

खबरें और भी हैं…

.
भाजपा ने हर वर्ग के लिए कल्याणकारी नीतियां बनाई: बचन सिंह आर्य आर्य सदन में भाजपा कार्यकत्र्ताओं की बैठक को किया संबोधित

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *