Garmin Forerunner 255 Music Review: बियॉन्ड रिफ्रेशिंग!

 

मैं घड़ियों और हाल ही में स्मार्टवॉच के लिए अपने प्यार को गले लगाते हुए बड़ा हुआ हूं। मुझे वह दिन याद है जब मुझे Casio F-91W मिला था, जो मेरी पहली घड़ियों में से एक थी। मैं इससे मोहित हो गया था। मैंने इसे हर एक दिन स्कूल में पहना था। बाद में, मैं बड़े समय की घड़ियों में शामिल हो गया – अपनी सारी बचत एक कंकड़ क्लासिक पर अपने ई-इंक डिस्प्ले के साथ खर्च करने से लेकर पूर्ण विकसित फिटनेस ट्रैकिंग के साथ अपनी पहली ऐप्पल वॉच खरीदने तक, चीजें काफी बदल गई हैं।

हालाँकि, Asus की ZenWatch 2, दुनिया के सैमसंग गैलेक्सी और यहां तक ​​कि पहली पीढ़ी के Fossil Q सहित कई स्मार्टवॉच का उपयोग करने के बाद, एक स्मार्टवॉच ब्रांड ने हमेशा मुझे – गार्मिन से दूर रखा।

पंचायत चुनाव से 1 दिन पहले BJP की बड़ा एक्शन: अंबाला में पार्टी के 8 कार्यकर्ता निष्कासित किए; बागी होकर चुनाव लड़ रहे

एक फिटनेस-केंद्रित घड़ी जो प्रभावित करती है। (छवि: News18 / शौर्य शर्मा)

जब गार्मिन अपने अग्रदूत 255 संगीत की समीक्षा करने के लिए मेरे पास पहुंचा, तो मुझे हां कहना पड़ा। मैं अपनी समीक्षा अवधि में खुले दिमाग से गया था। मैंने उन धावकों के बारे में पढ़ा था जो अपने गार्मिन्स की कसम खाते हैं। जब मैंने शुरुआत में घड़ी को अनबॉक्स किया तो मुझे उसके बारे में बहुत कम जानकारी थी। मुझे आश्चर्य हुआ जब मुझे पता चला कि गार्मिन फॉरेनर 255 म्यूजिक में टचस्क्रीन नहीं है। और ईमानदार होने के लिए, पांच-बटन नेविगेशन के लिए उपयोग करना शुरू में असहज था, लेकिन लड़का, ओह लड़का, मैं एक सवारी के लिए था।

फतेहाबाद में CET एग्जाम में कराई नकल: इंविजिलेटर एक परीक्षार्थी से पूछ दूसरे को बताता CCTV में कैद; HSSC अब करेगा कार्रवाई

हार्डवेयर और डिज़ाइन: कोई और बच्चा नहीं

मेरे पास घड़ी का बड़ा 46mm Forerunner 255 Music वैरिएंट है जो भारत में 42,990 रुपये में बिकता है। गार्मिन भारत में 41 मिमी केस आकार के साथ एक छोटा अग्रदूत 255S और 255S संगीत भी प्रदान करता है।

Garmin Forerunner 255 Music में 160×160 रेजोल्यूशन के साथ 1.3-इंच सनलाइट-विजिबल, ट्रांसफ्लेक्टिव मेमोरी-इन-पिक्सेल (MIP) डिस्प्ले है। तेज धूप के तहत, डिस्प्ले को पढ़ना आसान रहा, और मैं अपने दिन के बारे में जा सकता था और घड़ी पर सूचनाएं ठीक से पढ़ सकता था।

महान सूर्य के प्रकाश की पठनीयता। (छवि: News18 / शौर्य शर्मा)

घड़ी के बारे में एक बात जो मेरे सामने आई, वह है इसका वजन। केवल 49 ग्राम पर, 255 संगीत पंख-प्रकाश है और वॉच बैंड की शानदार सांस के साथ युग्मित है, घड़ी लंबे समय तक आरामदायक रहती है, खासकर पसीने से तर वर्कआउट के दौरान। अक्सर, मैं भूल जाता था कि घड़ी वहाँ भी थी।

फतेहाबाद में CET एग्जाम में कराई नकल: इंविजिलेटर एक परीक्षार्थी से पूछ दूसरे को बताता CCTV में कैद; HSSC अब करेगा कार्रवाई

आइए हाथी को कमरे में संबोधित करें – पांच बटन वाला नेविगेशन सिस्टम। मेरे परीक्षण के शुरुआती कुछ दिनों के दौरान, विभिन्न मेनू, कसरत और घड़ी के चेहरे बदलना कठिन था। हालांकि, कुछ ही दिनों में मुझे इसकी आदत हो गई। इसका उपयोग करना दूसरी प्रकृति बन गई, और मुझे पता चला कि टचस्क्रीन की कमी उपयोगकर्ताओं के एक विशिष्ट समूह को क्यों परेशान कर सकती है। फिर भी, मैं इस बात की सराहना करने के लिए बड़ा हुआ हूं कि कई लोग घड़ी का उपयोग करने के लिए ‘पुरातन’ तरीके को क्या कह सकते हैं।

सीधे शब्दों में कहें, जब आप जंगली में बाहर होते हैं, मैराथन दौड़ते हैं, गोताखोरी करते हैं, लंबी पैदल यात्रा करते हैं और उस काम में लगाते हैं तो आपको भौतिक बटन की आवश्यकता होती है। सबूत चाहिए? ऐप्पल वॉच अल्ट्रा देखें; हालांकि इसे टचस्क्रीन से छुटकारा नहीं मिला होगा, ‘एक्शन बटन’ को शामिल करने से ऐप्पल वॉच के साथ कई गोताखोरों की एक बड़ी समस्या हल हो गई है।

(छवि: News18 / शौर्य शर्मा)

रचना भी शानदार है। आवास ऐसा महसूस करता है कि यह पिछले करने के लिए बनाया गया है, जिसे इसे शारीरिक शोषण पर विचार करना चाहिए, कई अग्रदूत 255 के मालिक इसे डाल देंगे।

कुल मिलाकर, जब हार्डवेयर और डिज़ाइन की बात आती है, तो केवल दो छोटी-छोटी खामियां हैं जो फ़ोररनर 255 म्यूज़िक को सही अंक प्राप्त करने से रोकती हैं: इसकी कंपन मोटर। यह मनभावन नहीं है, और जब मुझे एहसास होता है कि Apple वॉच ने मुझे खराब कर दिया है, तो Garmin Forerunner 255 Music पर haptics वांछित होने के लिए बहुत कुछ छोड़ देता है।

मालिकाना चार्जिंग समाधान आदर्श नहीं है। (छवि: News18 / शौर्य शर्मा)

दूसरा निगल इसकी चार्जिंग है। Garmin Forerunner में वायरलेस चार्जिंग की सुविधा नहीं है, लेकिन एक मालिकाना कनेक्टर के साथ आता है जो घड़ी के निचले भाग में प्लग करता है। जबकि वायरलेस चार्जिंग की कमी कोई बड़ी बात नहीं है, मालिकाना कनेक्टर और उसका प्लेसमेंट है। घड़ी का परीक्षण करने के एक महीने से अधिक समय के बाद, और इसे सभी प्रकार की परिस्थितियों में पहनने के बाद – मेरी बाइक की सवारी करना, मेरी कार की सफाई करना, कसरत करना, और क्या नहीं, घड़ी के नीचे चार्जिंग पोर्ट पहले से ही जमी हुई है। सौभाग्य से, इसे साफ करना आसान है, लेकिन यह घड़ी को अच्छे आकार में रखने का एक आवश्यक हिस्सा बन गया है।

 

https://www.youtube.com/watch?v=/fkBnBZH_9Uo

Garmin Forerunner 255 संगीत से मेरी अपेक्षाएँ तेजी से बदलीं

तो हाँ, Garmin Forerunner 255 Music फिटनेस सुविधाओं वाली स्मार्टवॉच के बजाय कुछ स्मार्ट सुविधाओं के साथ चलने वाली/फिटनेस घड़ी है।

जब मुझे घड़ी मिली, तो मैं लगभग दो साल पहले जिम में लंबे समय से चली आ रही पीठ की चोट से जूझ रहा था। मेरे द्वारा Garmin Forerunner 255 Music का उपयोग शुरू करने से कुछ दिन पहले ही चोट फिर से शुरू हो गई। इसके बाद मैं खुद को अनुशासित कर रहा था, और हाँ, अग्रदूत 255 ने मदद की।

शुरुआत के लिए, मुझे इसकी मॉर्निंग रिपोर्ट सुविधा के लिए अग्रदूत 255 पसंद है। हर दिन, जब आप जागते हैं, तो घड़ी आपको आवश्यक मेट्रिक्स जैसे एचआरवी (हार्ट रेट वेरिएबिलिटी), प्रशिक्षण की तैयारी और नींद के डेटा को संक्षिप्त और आसानी से समझने वाले तरीके से प्रस्तुत करती है। और हाँ, सोते समय घड़ी पहनना अन्य बड़ी स्मार्टवॉच की तरह असुविधाजनक नहीं है। मैंने स्मार्टवॉच को पूरे दिन, हर दिन पहनने में सहज पाया।

सिर्फ ट्विटर ही नहीं, 7 बड़ी टेक कंपनियों ने हजारों लोगों को नौकरी से निकाला जो आप नहीं जानते होंगे

छवि: News18/शौर्य शर्मा

मैं कोई धावक नहीं हूं (अग्रदूत 255 का लक्षित बाजार), इससे बहुत दूर, लेकिन मुझे भार उठाने में मजा आता है। Garmin Forerunner 255 के वर्कआउट ट्रैकिंग के लिए धन्यवाद, मैं प्रभावी ढंग से अपने वर्कआउट की योजना बना सका। कसरत गतिविधि शुरू करना उतना ही आसान है जितना कि ऊपर दाईं ओर स्थित स्टार्ट/स्टॉप बटन को दबाकर और अपनी पसंदीदा गतिविधि का चयन करना। एक तुरंत ध्यान देने योग्य विशेषता अनुकूलन योग्य वर्कआउट थी जिसे मैं केवल तभी जानता था जब मैंने गार्मिन का अनुभव किया था।

सब कुछ अनुकूलन योग्य है – घड़ी के चेहरे, नज़रें और यहां तक ​​कि सुबह की रिपोर्ट।

फिटनेस ट्रैकिंग के संबंध में, गार्मिन के साथ गलत होना मुश्किल है। फिटनेस मेट्रिक्स सटीक और यथोचित विश्वसनीय थे। गार्मिन का एलिवेट हार्ट रेट मॉनिटर हृदय गति और इसका उपयोग करने वाली गतिविधियों को मापने के लिए एक और सटीक उपकरण है। हालाँकि, स्लीप ट्रैकिंग को अधिक सटीक बनाने की आवश्यकता है। एक बार मैं लगभग 6 घंटे सोता था, 12:30 बजे से 6:30 बजे के बीच, लेकिन घड़ी को लगा कि मैं लगभग 6:45 बजे तक सो रहा हूँ।

तो हाँ, आप उम्मीद कर सकते हैं कि Forerunner 255 Music आपकी सभी फिटनेस आवश्यकताओं के लिए अच्छा प्रदर्शन करेगा। इसमें कुछ “स्मार्ट” विशेषताएं हैं जैसे नोटिफिकेशन, अलर्ट और गार्मिन कनेक्ट आईक्यू स्टोर तक पहुंच, लेकिन टेक्स्ट, उत्तर कॉल या किसी अन्य स्मार्टवॉच सुविधाओं का जवाब देने की अपेक्षा न करें जो आपने संभव माना हो। Ergo, Garmin Forerunner 255 Music न खरीदें या, शायद, अधिकांश Garmin पहले एक स्मार्टवॉच होने के लिए देखता है, Venu Sq श्रृंखला को छोड़कर।

बैटरी लाइफ शुद्ध जादू है

Garmin का दावा है कि Forerunner 255 Music स्मार्टवॉच मोड में 14 दिनों तक, GPS-only GNSS मोड में 30 घंटे तक और संगीत के साथ NSS मोड में 6.5 घंटे तक चलता है।

मुझे घड़ी को अनबॉक्स किए हुए एक महीने से अधिक समय हो गया है, और तब से, मुझे इसे केवल चार बार चार्ज करना पड़ा है। ऐसा लगता है कि मैं एक नियमित घड़ी का उपयोग करने के लिए वापस आ गया हूं, दिन के अंत में कोई चार्जिंग चिंता नहीं है। मल्टी-बैंड ट्रैकिंग मोड का उपयोग करने से बैटरी लाइफ पर असर पड़ता है, लेकिन यह चिंतित होने के लिए पर्याप्त नहीं है। Forerunner 255 का उपयोग करके एक सप्ताह या उससे अधिक लगातार गतिविधि ट्रैकिंग की अपेक्षा करें।

मैं अग्रदूत 255 संगीत की बैटरी से बहुत प्रभावित हूं। एस-टियर, निश्चित रूप से। लेकिन हां, चार्जिंग कॉर्ड को संभाल कर रखें क्योंकि अगर आप इसे खो देते हैं तो आपके घर का कोई दूसरा चार्जर इसे चार्ज नहीं कर पाएगा।

फैसला: अपनी प्राथमिकताओं को जानें, क्योंकि यहां फिटनेस राजा है

समग्र रूप से, मैं फिटनेस-केंद्रित स्मार्टवॉच खरीदने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति के लिए पूरे दिल से Garmin Forerunner 255 Music की अनुशंसा करता हूं, लेकिन यहां यही पकड़ है। घड़ी ‘स्वास्थ्य केंद्रित’ है।

फिटनेस किट का एक बड़ा टुकड़ा। (छवि: News18 / शौर्य शर्मा)

सीधे शब्दों में कहें, तो फ़ोररनर 255 को ऐप्पल वॉचेस और दुनिया के सैमसंग गैलेक्सी जैसी स्मार्टवॉच को बदलने की उम्मीद में न खरीदें। इसके बजाय, इसे अपनी फिटनेस और एथलेटिक जरूरतों के लिए एक अनिवार्य उपकरण मानें।

42,990 रुपये में, आपको अविश्वसनीय मल्टी-डे बैटरी लाइफ, सटीक वर्कआउट ट्रैकिंग और पैसे के लिए सबसे अच्छी चलने वाली स्मार्टवॉच मिलती है। इसके अलावा, टैंक की तरह निर्माण गुणवत्ता, बेहद आरामदायक और हल्के पहनने का अनुभव और उत्कृष्ट धूप की सुगमता एक परिष्कृत अनुभव के लिए बनाती है जो एक समग्र पैकेज के रूप में प्रभावित करती है। Garmin Forerunner 255 Music ने हमसे एक ठोस अनुशंसा अर्जित की है और हाँ, यह ताज़ा करने से परे है!

कल रोहतक PGI की OPD बंद रहेगी: पंचायत चुनाव के मतदान के चलते फैसला; सिर्फ आपातकालीन सेवाएं ही मिलेंगी

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *