फतेहाबाद में CET एग्जाम में कराई नकल: इंविजिलेटर एक परीक्षार्थी से पूछ दूसरे को बताता CCTV में कैद; HSSC अब करेगा कार्रवाई

 

हरियाणा के फतेहाबाद में कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET) एग्जाम में नकल कराने का मामला सामने आया है। सिरसा रोड स्थित महाराजा अग्रसेन स्कूल में ड्यूटी पर तैनात एक निरीक्षक ही परीक्षार्थियों को नकल करवाते हुए CCTV में कैद हुआ। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) द्वारा बनाए गए कंट्रोल रूम में देखा गया। आयोग ने इस पर संज्ञान लेते हुए उसी दौरान निरीक्षक की ड्यूटी बदलवा दी थी और अब निरीक्षक के खिलाफ कार्रवाई होगी।

फतेहाबाद में CET एग्जाम में कराई नकल: इंविजिलेटर एक परीक्षार्थी से पूछ दूसरे को बताता CCTV में कैद; HSSC अब करेगा कार्रवाई

रविवार की मॉर्निंग शिफ्ट का केस

एचएसएससी के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि इस बार परीक्षा में पूरी सतर्कता थी। नकल पर रोक के लिए हाईटेक तरीके अपनाए गए। हर परीक्षा केंद्र को सीसीटीवी सर्विलांस पर लिया हुआ था। 6 नवंबर को सुबह के सत्र में फतेहाबाद के महाराजा अग्रसेन स्कूल के परीक्षा केंद्र पर ड्यूटी पर तैनात इंविजिलेटर (निरीक्षक) एक परीक्षार्थी से उत्तर पूछ कर दूसरे को बता रहा था।

2 बार आया पकड़ में

सीसीटीवी फुटेज में जब यह सब कुछ देखा तो तुरंत एक्शन लिया गया, तुरंत उसकी ड्यूटी बदलवा दी गई। दो बार उसने ऐसा किया तो सुपरिन्टेंडेंट को बताया गया। अब जिला प्रशासन को उक्त इंविजिलेटर के खिलाफ कार्रवाई करने को लिखित में कहा जाएगा। ऐसे मामले बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि पंचकूला में बने कंट्रोल रूम में 27 एलईडी लगाई गई थीं, जिन पर 1200 परीक्षा केंद्रों को जोड़ा गया था। हर परीक्षा केंद्र पर लगातार नजर रखी जा रही थी।

 

खबरें और भी हैं…

.
सिग्नल अब उपयोगकर्ताओं को कहानियों को अनुकूलित करने की अनुमति देता है, कभी भी हटा सकता है

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *