F1 स्टार लुईस हैमिल्टन ने फ्लोरिडा के LBGTQ विरोधी उपायों की आलोचना की

 

सात बार के फॉर्मूला वन चैंपियन लुईस हैमिल्टन ने गुरुवार को फ्लोरिडा के सांसदों द्वारा एलजीबीटीक्यू विरोधी उपायों को लागू किया और सऊदी अरब में देखे गए उत्पीड़न के संदर्भ में राज्य के विवादास्पद “डोंट से गे” कानून की आलोचना की।

नारनौल में 70 लाख की चोरी का मामला: पुलिस ने जारी की CCTV फुटेज, दिख रहे 2 संदिग्धों की तलाश, लोगों से सुराग देने की अपील

“यह बिल्कुल भी अच्छा नहीं है,” इस सप्ताह के अंत में उपनगरीय मियामी में F1 की बहुप्रतीक्षित दौड़ से पहले हैमिल्टन ने कहा।

“मैं यहां समुदाय के भीतर उन लोगों द्वारा खड़ा हूं। मुझे आशा है कि वे मजबूती से खड़े रहेंगे और पीछे हटेंगे। मेरे हेलमेट पर इंद्रधनुष होगा। जब हम सऊदी में थे तो यह अलग नहीं है।”

हैमिल्टन, F1 का एकमात्र अश्वेत चालक, सामाजिक न्याय और नस्ल, मानवाधिकारों और LBGTQ समुदाय की सुरक्षा के मुद्दों पर बोलने के लिए नियमित रूप से अपने मंच का उपयोग करता है।

सऊदी अरब समेत संदिग्ध मानवाधिकार रिकॉर्ड वाले देशों में रेसिंग के दौरान 38 वर्षीय ब्रिटन बोलते हैं – या जब कोई मुद्दा उठता है जिसमें उन्हें लगता है कि उनकी आवाज समर्थन दे सकती है।

नारनौल में 70 लाख की चोरी का मामला: पुलिस ने जारी की CCTV फुटेज, दिख रहे 2 संदिग्धों की तलाश, लोगों से सुराग देने की अपील

इस सीजन में संयुक्त राज्य अमेरिका में F1 के अभूतपूर्व तीन पड़ावों में से पहले और अमेरिकियों के बीच रेसिंग श्रृंखला में बढ़ती रुचि के बीच तीन दिन पहले टिप्पणियां आई हैं। अन्य पड़ाव ऑस्टिन, टेक्सास और लास वेगास में हैं। हैमिल्टन अक्सर अपने हेलमेट पर एक इंद्रधनुषी झंडे के साथ दौड़ लगाते हैं, खासकर जब F1 प्रतिबंधात्मक कानूनों वाले देशों में स्थित स्थानों पर रुकता है। गुरुवार को कोई ऑन-ट्रैक गतिविधि नहीं थी, और हैमिल्टन ने एक टॉमी हिलफिगर टू-पीस ब्लू सेट पहना था जिसमें संयुक्त राज्य अमेरिका में होने की याद में लाल और सफेद लहजे थे।

रिपब्लिकन गॉव। रॉन डीसांटिस ने मार्च के अंत में राज्य के कानून में शिक्षा विधेयक में माता-पिता के अधिकार पर हस्ताक्षर किए। यह उपाय, व्यापक होने के बाद से, पब्लिक स्कूल के शिक्षकों को विद्यार्थियों को यौन अभिविन्यास या लिंग पहचान के बारे में पढ़ाने से रोकता है। हालांकि हैमिल्टन इसके खिलाफ हैं, अनुभवी मर्सिडीज ड्राइवर यह नहीं कहेंगे कि एफ1 को अपनी सामाजिक नीतियों के कारण फ्लोरिडा में रेसिंग से बचना चाहिए या नहीं।

‘हमारे मेडल वापस ले लो…हम अपनी जान भी देने को तैयार’: प्रदर्शनकारी पहलवानों ने पुलिस पर लगाया शारीरिक शोषण का आरोप

हैमिल्टन ने कहा, “ऐसा कुछ तय करना मेरे लिए नहीं है।”

उन्होंने कहा, ‘मैंने यहां की सरकार में लिए गए कुछ फैसलों के बारे में सुना और पढ़ा है और मैं इससे सहमत नहीं हूं और मैं इसका समर्थन नहीं करता।

मैं वास्तव में एलजीबीटीक्यू समुदाय के साथ खड़ा होना जारी रखता हूं और मैं इस सप्ताह के अंत में अपने हेलमेट पर एक इंद्रधनुषी झंडा पहन रहा हूं और मैं वास्तव में यहां समुदाय का समर्थन करना जारी रखना चाहता हूं और उन्हें बताना चाहता हूं कि मैं उनके साथ खड़ा हूं और मुझे आशा है कि वे लड़ना जारी रखेंगे उसके खिलाफ।

“यह मियामी के लोग नहीं हैं जो ये निर्णय ले रहे हैं, यह सरकार में लोग हैं और यह मुद्दा है,” उन्होंने कहा।

“मुझे लगता है, उम्मीद है, मैं कर सकता हूँ – खेल यहाँ होने जा रहा है चाहे मैं हूँ या नहीं – लेकिन कम से कम मैं कर सकता हूँ बस सहायक बने रहना और बस यहाँ होना और मेरे हेलमेट पर होना, उम्मीद है कि यह बोलता है विषय के लिए अच्छी तरह से।

पिछले साल के उद्घाटन मियामी ग्रैंड प्रिक्स से पहले, हैमिल्टन ने रो बनाम वेड बहस में डुबकी लगाई और अभ्यास और योग्यता के लिए अपने गड्ढे में पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा की मेजबानी की।

“मुझे राज्यों में रहना पसंद है, लेकिन मैं इस बात को नज़रअंदाज़ नहीं कर सकता कि अभी क्या हो रहा है और सरकार में कुछ लोग यहां रहने वाली महिलाओं के लिए क्या करने की कोशिश कर रहे हैं,” हैमिल्टन ने सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले को खत्म करने से पहले कहा। कानूनी गर्भपात का राष्ट्रव्यापी अधिकार।

राज्य निर्वाचन आयोग ने लिया मतदाता सूची अपडेट करने का निर्णय: एसडीएम सत्यवान सिंह मान मतदाता सूची का ड्राफ्ट प्रकाशन 8 मई को, 11 मई तक दर्ज करवाए जा सकेंगे दावे एवं आपत्तियां

“हर किसी को यह चुनने का अधिकार होना चाहिए कि वे अपने शरीर के साथ क्या करें। हम उस पसंद को दूर नहीं जाने दे सकते।

फॉर्मूला वन के शासी निकाय ने वर्ष की शुरुआत में कहा कि ड्राइवरों को कार्यक्रमों में सामाजिक न्याय के मुद्दों पर बोलने से प्रतिबंधित किया जाएगा। ड्राइवरों ने पीछे धकेला और FIA ने ड्राइवरों को सवालों के जवाब देने की अनुमति देने के लिए अपनी स्थिति स्पष्ट की। हैमिल्टन से गुरुवार को फ्लोरिडा के कानूनों के बारे में पूछा गया था, लेकिन उसने पहले कहा था कि वह एफआईए के दिशानिर्देशों का पालन नहीं करेगा।

हैमिल्टन 2008 में F1 में पहला ब्लैक रेस विजेता बना। अब मर्सिडीज के साथ अपने अनुबंध के अंतिम वर्ष में, हैमिल्टन श्रृंखला के इतिहास में सबसे जीतने वाला ड्राइवर है और रिकॉर्ड सात खिताबों के साथ माइकल शूमाकर के साथ बराबरी पर है।

.
हरियाणा में कोरोना से फिर मौत: 4 माह में 26 तोड़ चुके दम; संक्रमण में गिरावट जारी, 24 घंटे में 238 नए केस मिले

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *