CM मनोहर का फर्जी डेथ सर्टिफिकेट वायरल: पता भी मुख्यमंत्री निवास का; UP से लेकर हरियाणा तक खलबली

हरियाणा के CM मनोहर लाल का फर्जी डेथ सर्टिफिकेट वायरल हो रहा है। इसमें पता भी हरियाणा के मुख्यमंत्री निवास का है। इसमें दावा किया जा रहा है कि यह डेथ सर्टिफिकेट उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से जारी हुआ है। इसका पता चलते ही उत्तर प्रदेश से लेकर हरियाणा तक खलबली मच गई है। इसे निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिया गया है। सर्टिफिकेट की कॉपी वायरल होने के बाद उत्तर प्रदेश प्रशासन ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

राम रहीम ने उगाई बिना मिट्‌टी के सब्जियां: रंग-बिरंगी ऑर्गेनिक गोभी दिखाकर बोला- खेत से तोड़कर लाया हूं, जो भी खाएगा, खुशी आएगी

2 फरवरी को जारी, निधन की तारीख 5 मई
वेबसाइट पर अपलोड किए प्रमाण पत्र में मनोहर लाल खट्टर पुत्र हरबंश लाल के नाम से 2 फरवरी 2023 को जारी किया गया है। इसमें मृत्यु पांच मई, 2022 बताई गई है।

जिस PHC का जिक्र, वह है ही नहीं
खास बात यह है कि इस डेथ सर्टिफिकेट पर प्राइमरी हेल्थ सेंटर (PHC) पन्नूगंज उर्फ शाहगंज के रजिस्ट्रार (जन्म एवं मृत्यु) की मुहर लगी है। हालांकि उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के प्रशासन का दावा है कि ऐसी कोई वहां है ही नहीं। शाहगंज में एक PHC जरूर है लेकिन वहां से लंबे समय से कोई डेथ सर्टिफिकेट जारी ही नहीं किया गया है।

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर पुत्र हरबंश लाल के नाम से 2 फरवरी 2023 को डेथ सर्टिफिकेट जारी किया गया है।

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर पुत्र हरबंश लाल के नाम से 2 फरवरी 2023 को डेथ सर्टिफिकेट जारी किया गया है।

महाराष्ट्र ने लंबे समय से रणजी ट्रॉफी नहीं जीती है; मेरा लक्ष्य अपनी टीम की जीत सुनिश्चित करना है’: एमसीए अध्यक्ष रोहित पवार

जांच में जुटा प्रशासन
इस डेथ सर्टिफिकेट के सामने आने के बाद सोनभद्र के जिला मजिस्ट्रेट चंद्र विजय सिंह ने अफसरों को बुलाकर पूछताछ की। जिसके बाद उन्होंने इसमें केस दर्ज करवाने की बात कही है। वहीं स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि यह सर्टिफिकेट उनके यहां से जारी नहीं हुआ, यह किसी की शरारत है। इसकी जांच कराई जा रही है।

हरियाणा को नहीं जानकारी
इस बारे में हरियाणा के CMO के एक अधिकारी ने कहा कि CM के डेथ सर्टिफिकेट को लेकर हमारे पास कोई औपचारिक जानकारी नहीं आई है। हालांकि सोशल मीडिया पर इस तरह की खबरें आई हैं, लेकिन इनमें कोई सच्चाई नहीं होती।

नारनौल में पेट्रोल भरवाकर भागा कार चालक: 1420 का डलवाया तेल, सेल्समैन को फ्यूल टैंक भी बंद नहीं करने दिया

 

खबरें और भी हैं…

.
Haryana CMO News Haryana News Haryana Hindi News

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *