राम रहीम ने उगाई बिना मिट्‌टी के सब्जियां: रंग-बिरंगी ऑर्गेनिक गोभी दिखाकर बोला- खेत से तोड़कर लाया हूं, जो भी खाएगा, खुशी आएगी

उत्तर प्रदेश के बरनावा डेरे से खाली समय में राम रहीम ने प्रेमियों को बिना जमीन के ऑर्गेनिक सब्जियां उगाने के टिप्स देना शुरू कर दिया है। वह नारियल के बुरादे और पानी से सब्जियां तैयार कर रहा है और उन सब्जियों को खाने पर खुशी आने का दावा कर रहा है।

15वें व्यवसाय प्रबंधन विषय पर राष्ट्रीय सम्मेलन: देश के छोटे शहरों और गांवों से भी मिल रहे बिजनेस आइडियाज व फंडिंग : प्रो. बिश्नोई

इससे पहले भी राम रहीम अपने प्रेमियों को खेत की जुताई के तरीके भी बता चुका है और खुद ट्रैक्टर चलाकर उन्हें उदाहरण दे चुका है। डेरा प्रमुख ने खुद को पहले भी एग्रीकल्चर साइंटिस्ट भी बताया था।

राम रहीम पानी की पाइप में सब्जियां उगाकर दिखाता हुआ

राम रहीम ने बताया कि एक प्लास्टिक के ग्लास में नारियल के बुरादे को गला कर उसमें भरता हैं। इसके बाद उसमें सब्जी की पौधा लगाता है। उसने प्रेमियों को पूरी विधि बताते हुए इस विधि से तैयार ब्रोकली और फूल गोभी दिखाई। साथ ही कहा कि सरकार इस प्रोजेक्ट पर सब्सिडी भी देती है।

राम रहीम की टोकरी में पीली, सफेद, बैंगनी और हरी गोभी

राम रहीम की टोकरी में पीली, सफेद, बैंगनी और हरी गोभी

रंग-बिरंगी गोभी दिखाई
इसके बाद राम रहीम ने एक और वीडियो जारी किया। जिसमें कहा कि ये रंग-बिरंगी गोभी है। उसने टोकरी में सफेद, पीली, हरी और बैंगनी रंग की गोभी दिखाई। डेरा प्रमुख ने कहा कि रंग बिरंगी गोभी में ब्रोकली है और इसे मैं खेत से तोड़कर लाया हूं। ऑर्गेनिक है, सेहतमंद है और जो भी इसे खाएगा, उसे जरूर खुशी आती है।

बहादुरगढ़ में शूज फैक्ट्री राख: शुक्रवार शाम लगी आग से कर्मचारियों में भगदड़, रोहतक-सोनीपत और दिल्ली से बुलाई फायर ब्रिगेड

राम रहीम केंचुआ खाद बनाने की विधि बताता हुआ।

राम रहीम केंचुआ खाद बनाने की विधि बताता हुआ।

प्रेमियों को सिखाई थी केंचुआ खाद विधि
इससे पहले भी राम रहीम ने केंचुआ खाद एक्सपर्ट बनने की विधि बताई थी। हालांकि इस विधि में कुछ भी नया नहीं था और यह सालों पुरानी विधि है। राम रहीम ने केंचुए को गोबर में डाला और फिर पानी दी। इसी बीच राम रहीम कहता यह है कि यह खाद कमाल का असर दिखाती है।

 

खबरें और भी हैं…

.
सोनी डुअलसेंस एज कंट्रोलर अनबॉक्सिंग: PS5 ‘प्रो’ कंट्रोलर यहां है

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *