boAt, OnePlus और Realme के नेतृत्व में किफायती नेकबैंड इयरफ़ोन ख़रीदने वाले ज़्यादातर भारतीय

 

उपभोक्ताओं की मांगों को पूरा करने वाले उत्पादों की पेशकश करने वाले विभिन्न ब्रांडों की बदौलत भारत में बजट ऑडियो सेगमेंट फल-फूल रहा है। और काउंटरपॉइंट की नवीनतम रिपोर्ट उन रुझानों की पुष्टि करती है।

रिसर्च फर्म का कहना है कि पिछले साल देश में नेकबैंड ईयरफोन की शिपमेंट में 34 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। 2022 के शुरुआती हिस्से में संख्या में गिरावट आई है, लेकिन बाजार खुलने के साथ, शेष वर्ष बेहतर होने की संभावना है।

BJP-JJP में दरार! अजय चौटाला बोले- हमने ईमानदारी के साथ निभाया गठबंधन का धर्म, भाजपा ने तोड़ा

बजट ऑडियो मार्केट में नेकबैंड ईयरबड्स, ट्रू वायरलेस ईयरबड्स (TWS) और वायरलेस हेडफोन मिलते हैं। इस खंड में 3,000 रुपये की सीमा के भीतर उत्पाद हैं जो खरीदारों के लिए पसंदीदा स्थान बन गए हैं। और इन कीमतों पर, आपके पास boAt, OnePlus और Realme जैसे अन्य लोगों के साथ-साथ बागडोर संभालना पसंद है।

काउंटरपॉइंट का कहना है कि boAt 2022 की पहली तिमाही में 25.7 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी के साथ इस पैक में अग्रणी है। कंपनी के पास इस मूल्य वर्ग में नेकबैंड इयरफ़ोन की एक विस्तृत श्रृंखला है, जिसने इसे अधिकतम कर्षण हासिल करने में मदद की है।

सीनियर रिसर्च अंशिका जैन ने कहा, “कुल नेकबैंड बाजार का आधा हिस्सा 2022 की पहली तिमाही में शीर्ष तीन ब्रांडों द्वारा ले लिया गया था। boAt ने कम कीमत खंड (1,000-2,000 रुपये) में अपनी महत्वपूर्ण उपस्थिति के कारण पहला स्थान हासिल किया।” काउंटरपॉइंट रिसर्च के विश्लेषक।

हरियाणा में मौसम: जून में भीषण गर्मी का प्रकोप रहेगा जारी, 47 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है पारा

नेकबैंड बाजार में क्रमशः 14.9 प्रतिशत और 9.6 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ वनप्लस और रियलमी सूची में दूसरे और तीसरे स्थान पर आते हैं।

TWS ईयरबड्स की तुलना में, नेकबैंड वर्जन का बड़ा फायदा यह है कि आपको लंबी बैटरी लाइफ मिलती है, भले ही यह TWS ईयरबड्स जितना सुविधाजनक न हो। आपके गले में एक अंगूठी है जो दोनों तरफ ईयरबड के चारों ओर लिपटी हुई है। नियंत्रण बैंड पर रखे जाते हैं, और बैटरी को होल्डिंग यूनिट के अंदर पैक किया जाता है।

हादसे में जला चेहरा तो लोग लगे चिढ़ाने; तंग आकर टावर पर चढ़ा युवक और कर दी यह मांग

रिसर्च फर्म का दावा है कि 2022 की पहली तिमाही के खत्म होने के बाद, इस साल के अंत में नेकबैंड इयरफ़ोन की मांग में अधिक घरेलू ब्रांडों की हिस्सेदारी होगी। इसके साथ ही, आयात पर बढ़ते सीमा शुल्क का मतलब है कि उद्योग देश में अधिक कंपनियों को अपना विनिर्माण आधार स्थापित करते हुए देखेगा। इन सभी परिवर्तनों के कारण, निकट भविष्य में उत्पाद खरीदारों के लिए और भी आकर्षक हो सकता है।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *