Apple iPhone 14 सैटेलाइट कनेक्टिविटी फ़ीचर अब इन देशों में उपलब्ध: यह कैसे काम करता है

 

Apple इस हफ्ते iPhone 14 सीरीज में सैटेलाइट कनेक्टिविटी के जरिए अपना नया SOS इमरजेंसी फीचर ला रहा है। यह सेवा अमेरिका और कनाडा में मंगलवार से उपलब्ध है। Apple अगले महीने फ्रांस, जर्मनी, आयरलैंड और यूके में iPhone 14 उपयोगकर्ताओं के लिए इस सुविधा का विस्तार करेगा।

अंबाला में बैंक कर्मचारी पर हमला: रास्ता रोक कर बरसाई लाठियां; केस वापस न लेने पर जान से मारने की धमकी दी

Apple के वर्ल्डवाइड मार्केटिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ग्रेग जोसवियाक ने कहा, “उपग्रह के माध्यम से इमरजेंसी एसओएस के साथ, iPhone 14 लाइनअप एक अनिवार्य उपकरण प्रदान करता है जो उपयोगकर्ताओं को ग्रिड से बाहर रहने के दौरान उनकी जरूरत की सहायता प्राप्त कर सकता है।”

Apple का कहना है कि iPhone 14 लाइनअप से हर मॉडल – iPhone 14, iPhone 14 Plus, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max इस सॉफ्टवेयर-डिज़ाइन किए गए फीचर को चलाने के लिए अनुकूल हैं। ऐप्पल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा, “इमरजेंसी एसओएस आईफोन उपयोगकर्ताओं के लिए मौजूदा सुविधाओं पर आधारित है, जिसमें इमरजेंसी एसओएस, मेडिकल आईडी, इमरजेंसी कॉन्टैक्ट्स और फाइंड माई लोकेशन शेयरिंग शामिल है, जो सैटेलाइट से जुड़ने की क्षमता प्रदान करता है।”

जींद की युवती को दहेज के लिए किया प्रताड़ित: शारीरिक-मानसिक यातना से हुआ गर्भपात; ससुर के पुलिसकर्मी होने का डर दिखाया

iPhone 14 SOS सैटेलाइट कनेक्टिविटी: यह कैसे काम करता है

कोई भी iPhone 14 उपयोगकर्ता बिना नेटवर्क या वाई-फाई सिग्नल के किसी क्षेत्र में फंस गया है, तो उनके फोन की स्क्रीन पर एक इंटरफ़ेस पॉप अप दिखाई देगा। यह व्यक्ति से आपात स्थिति का वर्णन करने के लिए कहेगा, फंसे होने से लेकर, या दूसरों के पास खो जाने तक। यह खड़ी इलाके, गुफा या पानी से संबंधित हो सकता है। Apple का कहना है कि आप iPhone को उस आकाश की ओर इंगित कर सकते हैं जहां वह क्षेत्र में उपलब्ध उपग्रह से जुड़ना चाहेगा।

अब, Apple उपयोगकर्ता को संदेश भेजने और प्राप्त करने के लिए एक उपग्रह पर iPhone 14 को इंगित करने के लिए कहेगा। आप उन्हें यह भी बता सकते हैं कि किसे मदद की जरूरत है और किसी संभावित चोट के बारे में संदेश भी प्रसारित कर सकते हैं। Apple ने कस्टम कंपोनेंट्स और सॉफ्टवेयर विकसित किए हैं जो यह सुनिश्चित करते हैं कि iPhone भारी एंटीना के बिना सैटेलाइट सिग्नल उठा सकता है।

ऐपल का कहना है कि साफ स्थिति में मैसेज को करीब 15 सेकंड में भेजा और रिसीव किया जा सकता है। यह सुविधा किसी प्राकृतिक आपदा में फंसे लोगों के लिए महत्वपूर्ण हो सकती है और यह परेशान व्यक्ति का स्थान जानने के लिए फाइंड माई ऐप से जुड़ती है। पोस्ट में कहा गया है, “आईफोन 14 लाइनअप पर सैटेलाइट कनेक्शन आईफोन और ऐप्पल वॉच पर उपलब्ध अन्य सुरक्षा सुविधाओं के साथ भी काम करता है, जिसमें क्रैश डिटेक्शन और फॉल डिटेक्शन शामिल हैं।”

इन दोनों सुविधाओं के लिए iOS 16.1 संस्करण चलाने के लिए एक iPhone की आवश्यकता होती है, लेकिन वर्तमान में, आप केवल नवीनतम iPhone 14 श्रृंखला वाली तकनीक का उपयोग कर सकते हैं। Apple का कहना है कि SOS फीचर दो साल के लिए मुफ्त में शामिल है जो आपके iPhone 14 मॉडल के एक्टिवेशन के समय शुरू होता है।

पॉल्यूशन से लोगों को राहत महसूस नहीं: 406 पर पहुंचा जिले का एक्यूआई, आज बारिश के आसार

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *