Apple 2025 में टचस्क्रीन मैकबुक प्रो लाने की संभावना: सभी विवरण यहाँ

Apple पहली बार टच-स्क्रीन Mac बनाने पर गंभीरता से विचार कर रहा है।

टचस्क्रीन वाला पहला मैकबुक प्रो ट्रैकपैड और कीबोर्ड के साथ पारंपरिक लैपटॉप डिजाइन को बनाए रखेगा।

क्यूपर्टिनो-आधारित प्रौद्योगिकी कंपनी Apple कथित तौर पर टच-स्क्रीन मैक कंप्यूटर लाने पर काम कर रही है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ओएलईडी डिस्प्ले वाला नया मैकबुक प्रो 2025 में आने वाला पहला टचस्क्रीन मैक हो सकता है। इसमें कहा गया है कि ऐपल के इंजीनियर सक्रिय रूप से इस परियोजना में लगे हुए हैं।

माइक्रोसॉफ्ट के सरफेस डुओ 3 स्मार्टफोन में फोल्डेबल स्क्रीन की सुविधा हो सकती है

ऐसा लगता है कि ऐप्पल पहली बार टच-स्क्रीन मैक बनाने पर गंभीरता से विचार कर रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि टचस्क्रीन वाला पहला मैकबुक प्रो ट्रैकपैड और कीबोर्ड के साथ पारंपरिक लैपटॉप डिजाइन को बनाए रखेगा, लेकिन डिस्प्ले को टच इनपुट के लिए सपोर्ट मिलेगा, जैसे कि आईफोन या आईपैड।

रिपोर्ट से पता चला कि पहले टचस्क्रीन मैक के मैकओएस का उपयोग करने की संभावना है, क्योंकि ऐप्पल सक्रिय रूप से आईपैडओएस और मैकोज़ को संयोजित करने के लिए काम नहीं कर रहा है। यूएस-आधारित टेक दिग्गज ने पिछले कुछ वर्षों में टचस्क्रीन मैक के विचार को बार-बार खारिज किया है, इसलिए यदि कंपनी इन योजनाओं के साथ आगे बढ़ती है तो यह दर्शन में एक बड़ा उलटफेर होगा।

कोहरा बढऩे व दृश्यता कम होने से बढ़ जाती है सडक़ दुघर्टना : उपायुक्त डॉ मनोज कुमार

एक अन्य रिपोर्ट ने संकेत दिया कि Apple को OLED डिस्प्ले वाले MacBook मॉडल का अनावरण करने की उम्मीद है। लोकप्रिय विश्लेषक मिंग-ची कुओ के अनुसार, ब्रांड अपने मैकबुक लाइनअप के लिए “विविध रूप कारकों” और डिजाइन विकल्पों की प्रतीक्षा कर रहा है जो केवल ओएलईडी तकनीक ही सुविधा प्रदान कर सकती है।

कुओ के अनुसार, लैपटॉप में ओएलईडी डिस्प्ले का उपयोग मिनी-एलईडी पर एक लाभ प्रदान करता है, जिसमें वे पतले और हल्के डिजाइनों की अनुमति देते हैं – जिसमें फोल्डेबल भी शामिल है। और, परिणामस्वरूप, उम्मीद की जाती है कि Apple जल्द से जल्द 2024 के अंत तक OLED मैकबुक को शिप कर देगा।

फेसबुक, इंस्टाग्राम पर किशोरों को लक्षित विज्ञापनों को सीमित करने के लिए मेटा

Apple द्वारा OLED पैनल को अपनाने से OLED लैपटॉप के बाजार पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ने की उम्मीद है। इस कदम से आने वाले वर्षों में ओएलईडी लैपटॉप शिपमेंट में वृद्धि होने की उम्मीद है।

Kuo ने ट्विटर पर लिखा, “ऐसी उम्मीद है कि Apple के गोद लेने के साथ, आने वाले वर्षों में OLED लैपटॉप शिपमेंट में वृद्धि जारी रहेगी।”

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *