फेसबुक, इंस्टाग्राम पर किशोरों को लक्षित विज्ञापनों को सीमित करने के लिए मेटा

 

विज्ञापनदाता किशोरों तक पहुंचने के लिए केवल आयु और स्थान का उपयोग कर सकेंगे.

किशोर किसी विशिष्ट विज्ञापनदाता से किसी या सभी विज्ञापनों को छिपाने का विकल्प भी चुन सकते हैं।

मेटा ने घोषणा की है कि वह फेसबुक और इंस्टाग्राम पर 18 वर्ष से कम उम्र के उपयोगकर्ताओं तक पहुंचने के लिए विज्ञापनदाताओं के विकल्प के रूप में लिंग को हटाने सहित अपने विज्ञापन सिस्टम में और अपडेट ला रहा है।

लुईस हैमिल्टन मैनचेस्टर यूनाइटेड को खरीदने के लिए जिम रैटक्लिफ की बोली में शामिल हो सकते हैं

कंपनी ने मंगलवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि फरवरी से विज्ञापनदाता किशोरों तक पहुंचने के लिए केवल उम्र और स्थान का उपयोग कर सकेंगे।

उम्र और स्थान केवल एक किशोर के बारे में जानकारी होगी जिसका उपयोग कंपनी उन्हें विज्ञापन दिखाने के लिए करेगी, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि किशोर अपनी उम्र और उत्पादों और सेवाओं के लिए उपलब्ध विज्ञापनों को देखते हैं जहां वे रहते हैं।

इसके अलावा, मार्च से शुरू होकर, 18 वर्ष से कम उम्र के उपयोगकर्ताओं के पास विज्ञापन विषय नियंत्रण के साथ फेसबुक और इंस्टाग्राम पर देखे जाने वाले विज्ञापनों के प्रकार को प्रबंधित करने के अधिक तरीके होंगे।

कोहरा बढऩे व दृश्यता कम होने से बढ़ जाती है सडक़ दुघर्टना : उपायुक्त डॉ मनोज कुमार

किशोर किसी विशिष्ट विज्ञापनदाता से किसी या सभी विज्ञापनों को छिपाने का विकल्प भी चुन सकते हैं।

मेटा ने कहा, “जिन विषयों को हम पहले से ही अपनी नीतियों में प्रतिबंधित करते हैं, उन्हें कम देखें के लिए डिफॉल्ट किया जाएगा, ताकि किशोर ऐसी सामग्री का चयन न कर सकें जो आयु-उपयुक्त न हो।”

 

“हमने एक नया गोपनीयता पृष्ठ जोड़ा है जिसमें किशोरों के लिए टूल और गोपनीयता सेटिंग्स के बारे में अधिक जानकारी है जो वे हमारी प्रौद्योगिकियों में उपयोग कर सकते हैं,” यह जोड़ा।

भारत में Google पिक्सेल फ़ोन Android 13 बीटा अपडेट के माध्यम से 5G समर्थन प्राप्त करते हैं

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *