Apple वर्कर्स ने मैरीलैंड स्टोर में संघ बनाने के लिए वोट किया

 

TOWSON, Md.: बाल्टीमोर उपनगर में Apple स्टोर के कर्मचारियों ने शनिवार को लगभग 2-टू-1 अंतर से संघ बनाने के लिए मतदान किया, एक संघ ने कहा, अधिक से अधिक कार्यस्थल सुरक्षा के लिए व्यवस्थित करने के लिए अमेरिकी खुदरा, सेवा और तकनीकी उद्योगों में बढ़ते धक्का में शामिल होना।

अधिक लोग अमेरिका में iPhone पर स्विच कर रहे हैं, iPhone से Android पर केवल 5% स्विच: रिपोर्ट

सेब यूनियन की घोषणा में कहा गया है कि मैरीलैंड के टॉवसन में खुदरा कर्मचारियों ने इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ मशीनिस्ट्स एंड एयरोस्पेस वर्कर्स में प्रवेश पाने के लिए 65-33 वोट दिए। राष्ट्रीय श्रम संबंध बोर्ड के साथ वोट की तुरंत पुष्टि नहीं की जा सकी, जिसे परिणाम को प्रमाणित करना होगा। एनएलआरबी की एक प्रवक्ता ने वोट के बारे में शुरुआती सवालों को अपने क्षेत्रीय कार्यालय को भेजा, जिसे शनिवार देर रात बंद कर दिया गया था।

रेवाड़ी में रातभर झमाझम बारिश: सुबह 4 बजे एक घंटे तक बरसे मेघ; 29 डिग्री पर पहुंचा तापमान

Apple ने शनिवार के विकास पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, कंपनी के प्रवक्ता जोश लिप्टन ने द एसोसिएटेड प्रेस को फोन पर बताया।

अमेरिकी संघ की सदस्यता में दशकों की गिरावट के बाद हाल ही में विभिन्न क्षेत्रों में संघ के आयोजन ने गति पकड़ी है। आयोजकों ने Amazon, Starbucks, आउटडोर रिटेलर REI और Google की मूल कंपनी Alphabet सहित कंपनियों में यूनियन स्थापित करने का काम किया है।

फेमिली प्लानिंग योजना:: स्वास्थ्य विभाग 11 से 24 जुलाई तक आयोजित करेगा जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा, फेमिली प्लानिंग अपनाने पर रहेगा जोर

संघ और जो कर्मचारी शामिल होना चाहते थे, उन्होंने कहा कि उन्होंने Apple CEO को भेजा है टिम कुक पिछले महीने नोटिस दिया कि वे एक संघ का आयोजन करने की मांग कर रहे थे। बयान में कहा गया है कि उनकी ड्राइविंग प्रेरणा उन अधिकारों की तलाश करना था जो हमारे पास वर्तमान में नहीं हैं। इसमें कहा गया है कि श्रमिकों ने हाल ही में संगठित खुदरा कर्मचारियों के गठबंधन, या कोर में संगठित किया था।

IAM इंटरनेशनल के अध्यक्ष रॉबर्ट मार्टिनेज जूनियर ने बयान में कहा, मैं इस ऐतिहासिक जीत को हासिल करने के लिए Towson में Apple स्टोर में CORE सदस्यों द्वारा प्रदर्शित साहस की सराहना करता हूं। उन्होंने पूरे देश में ऐप्पल के हजारों कर्मचारियों के लिए एक बड़ा बलिदान दिया, जिनकी निगाहें इस चुनाव पर थीं।”

हरियाणा नगर निकाय चुनाव: प्रदेश में 235 अतिसंवेदनशील पोलिंग बूथ; सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा मतदान

मार्टिनेज ने ऐप्पल से चुनाव परिणामों का सम्मान करने और यूनियनिंग कर्मचारियों को टॉवसन स्थान पर एक अनुबंध को सुरक्षित करने के प्रयासों को तेजी से ट्रैक करने देने का आह्वान किया।

संघ उत्तरी अमेरिका में सबसे बड़े और सबसे विविध औद्योगिक ट्रेड यूनियनों में से एक के रूप में बिल करता है, जो एयरोस्पेस, रक्षा, एयरलाइंस, रेलमार्ग, पारगमन, स्वास्थ्य देखभाल, मोटर वाहन और अन्य उद्योगों में लगभग 600,000 सक्रिय और सेवानिवृत्त सदस्यों का प्रतिनिधित्व करता है।

बड़ी उपलब्धि:: अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं देने की परीक्षा में पास हुआ बीके अस्पताल, नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस स्टैंडर्ड का मिला प्रमाण पत्र

यह स्पष्ट नहीं रहा कि टौसन में वोट के बाद कौन से कदम उठाए जाएंगे। श्रम विशेषज्ञों का कहना है कि संघ के अभियानों से हवा निकालने के प्रयास में नियोक्ताओं के लिए सौदेबाजी की प्रक्रिया को खींचना आम बात है।

Apple स्टोर संघीकरण देश भर में अन्य श्रम आयोजनों की पृष्ठभूमि के खिलाफ आता है, जिनमें से कुछ को फटकार लगाई गई थी।

न्यूयॉर्क शहर के एक गोदाम में अमेज़ॅन के कर्मचारियों ने अप्रैल में संघ बनाने के लिए मतदान किया, जो खुदरा दिग्गजों के इतिहास में पहला सफल अमेरिकी आयोजन प्रयास था। हालांकि, स्टेटन द्वीप के एक अन्य गोदाम में अमेज़ॅन के कर्मचारियों ने पिछले महीने एक यूनियन बोली को भारी रूप से खारिज कर दिया। न्यूयॉर्क के बफ़ेलो में कॉफ़ी चेन के दो स्टोरों ने पिछले साल के अंत में यूनियन बनाने के लिए मतदान करने के बाद, दर्जनों अमेरिकी स्टोरों पर स्टारबक्स के कर्मचारियों ने हाल के महीनों में यूनियन बनाने के लिए मतदान किया है।

 

  • 20 साल की उम्र में और यहां तक ​​कि किशोरावस्था में भी कई यूनियनीकरण प्रयासों का नेतृत्व युवा कार्यकर्ताओं ने किया है। Google इंजीनियरों और अन्य श्रमिकों के एक समूह ने पिछले साल अल्फाबेट वर्कर्स यूनियन का गठन किया, जो लगभग 800 Google कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करता है और 35 से कम उम्र के पांच लोगों द्वारा चलाया जाता है।

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *