Apple का नया M2 मैकबुक वास्तव में M1 मैकबुक से धीमा है: रिपोर्ट

 

Apple ने इस महीने की शुरुआत में अपने नए MacBooks लॉन्च किए, जो हमें इसके M चिपसेट के साथ हुई प्रगति को दिखाते हैं। आम तौर पर, आप मानेंगे कि नए हार्डवेयर का मतलब बेहतर और तेज़ प्रदर्शन है, लेकिन कई परीक्षणों के बाद, ऐसा लगता है कि नया M2 मैकबुक वास्तव में M1 इकाइयों की तुलना में धीमा है।

नए मैकबुक प्रो को 8GB रैम और 256GB SSD स्टोरेज वाले M1 संस्करण के साथ परीक्षण के लिए रखा गया है। और परिणामों के अनुसार, M2 MacBook Pro का SSD प्रदर्शन M1 संस्करण की तुलना में धीमा निकला।

करनाल रोडवेज डिपो का इलेक्ट्रिशियन सस्पेंड: अनुसूचित जाति के कर्मियों को कहे थे जातिसूचक शब्द, कर्मचारी यूनियन का प्रधान है महेन्द्र

क्रिएटेड टेक और मैक्स टेक नाम के कई YouTubers ने अंतर खोजने के लिए डिस्क ड्राइव टेस्ट चलाया, जो SSD की पढ़ने और लिखने की गति से पता लगाया जाता है। एम2 मैकबुक के साथ, उन्हें क्रमशः 1,463एमबी/सेकंड और 1,446एमबी/सेकंड की पढ़ने और लिखने की गति मिली।

इसकी तुलना में, M1 MacBook ने क्रमशः 2,215MBsec और 2,900MB/sec पढ़ने और लिखने की गति प्राप्त की। इस बड़े अंतर को देखकर वह भी एक नई चिप के लिए आश्चर्यजनक लगता है, और YouTubers ने इसका कारण देखने के लिए बैक पैनल खोलने का फैसला किया।

उन्हें पता चला कि M2 MacBook Pro में केवल एक NAND स्टोरेज चिपसेट है, जबकि M1 वेरिएंट में उनमें से दो हैं। मशीन के भीतर डेटा के तेज प्रवाह के लिए नंद भंडारण महत्वपूर्ण है।

विहिप ने किया नवनियुक्त पालिका चेयरपर्सन अनीता अधलखा का अभिनंदन

ये चीजें अक्सर अलग-अलग कारणों से समीक्षाओं में छूट जाती हैं, लेकिन अगर इन दो वीडियो को कुछ भी जाना है, तो आप में से जो लोग इस साल एम 2 मैकबुक प्रो खरीद रहे हैं, उन्हें धीमी डेटा गति से संतुष्ट होना पड़ सकता है।

और मैकबुक प्रोस के लिए आपके द्वारा भुगतान की जाने वाली उच्च कीमत को देखते हुए, यह सुनिश्चित नहीं है कि प्रदर्शन के अतिरिक्त बढ़ावा के लिए कितने लोग समझौता करने को तैयार होंगे। Apple ने M2 MacBooks के अंदर बोर्ड के बढ़े हुए आकार के बारे में बात की है, जो कंपनी को अतिरिक्त NAND स्टोरेज चिप को हटाने के लिए मजबूर कर सकता था। क्या आप अब भी एम1 मैकबुक प्रो की जगह एम2 मैकबुक प्रो खरीदना पसंद करेंगे?

उदयपुर हत्याकांड पर बबीता के 3 ट्वीट: पहलवान बोलीं- यह आतंकी वारदात, गहलोत और कांग्रेस के मुस्लिम प्रेम का परिणाम

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *