Microsoft टीम अब आपको हिंदी में कैप्शन और प्रतिलेख देती है: यह कैसे काम करता है

 

माइक्रोसॉफ्ट ने बुधवार को अपने वीडियो सहयोग ऐप टीम्स ऑन वेब के लिए हिंदी कैप्शन और ट्रांसक्रिप्ट पेश किए जो भारत में छोटे और मध्यम व्यवसायों (एसएमबी) की मदद करेंगे।

वेब पर Microsoft Teams अब कुछ नाम रखने के लिए जर्मन, पुर्तगाली (ब्राज़ील), जापानी सहित अन्य नई बोली जाने वाली भाषाओं के साथ-साथ लाइव हिंदी कैप्शन की अनुमति देता है।

करनाल रोडवेज डिपो का इलेक्ट्रिशियन सस्पेंड: अनुसूचित जाति के कर्मियों को कहे थे जातिसूचक शब्द, कर्मचारी यूनियन का प्रधान है महेन्द्र

“यह आपके प्रतिभागियों को बैठकों में शामिल होने के लिए लचीलापन और अतिरिक्त स्पष्टता प्रदान करता है। छोटे व्यवसायों में भारत ग्राहकों की जरूरतों और पैमाने के संचालन के अनुकूल होने के लिए सही प्रौद्योगिकी उपकरणों की आवश्यकता है, ”कंपनी ने एक बयान में कहा।

लाइव ट्रांसक्रिप्शन उपयोगकर्ताओं को वास्तविक समय में मीटिंग वीडियो या ऑडियो के साथ बातचीत का अनुसरण करने और समीक्षा करने की अनुमति देता है। वेब पर Microsoft टीम अब जर्मन, पुर्तगाली (ब्राज़ील) और जापानी सहित नई बोली जाने वाली भाषाओं के साथ-साथ लाइव हिंदी ट्रांसक्रिप्शन की अनुमति देती है।

“यह उन प्रतिभागियों के लिए समावेशिता को बढ़ावा देता है जिनके पास सुनने की अक्षमता या भाषा प्रवीणता के विभिन्न स्तर हैं। उपस्थित लोग जो देर से शामिल हुए, या बैठक से चूक गए, वे आसानी से पढ़ सकते हैं कि प्रतिलेख से क्या चर्चा की गई थी, ”कंपनी ने कहा।

Google जल्द ही अन्य स्मार्टफोन में अधिक पिक्सेल-केंद्रित सुरक्षा सुविधाएँ ला सकता है: सभी विवरण

कंपनी ने कहा कि कस्टम बैकग्राउंड अब वेब यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं जहां यूजर्स वीडियो मीटिंग के दौरान बैकग्राउंड को ब्लर कर सकते हैं या माइक्रोसॉफ्ट द्वारा मुहैया कराए गए बैकग्राउंड से चयन कर सकते हैं।

कोई भी एक सेकेंडरी विंडो के बजाय माइक्रोसॉफ्ट टीम मीटिंग विंडो के भीतर कार्ट प्रदाता (रीयल-टाइम कैप्शनिंग) से आने वाले कैप्शन को देख सकता है।

पिछले महीने, माइक्रोसॉफ्ट ने एसएमबी की मदद के लिए टीमों पर तीन नई सुविधाएं शुरू कीं।

नई विशेषताएं हैं ‘मोबाइल पर मीटिंग शेड्यूल करें,’ ‘किसी के साथ चैट करें’ और ‘Google कैलेंडर एकीकरण’।

राज्यसभा सांसद व आम आदमी पार्टी के हरियाणा प्रभारी बोले:: प्रदेश में मंत्री से लेकर संतरी तक भ्रष्टाचार में संलिप्त, भ्रष्टाचारियों की गिरफ्तारी के मुद्दे पर आप लड़ेगी निगम चुनाव

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *