31 मई को पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे देशवासियों को संबोधित

केंद्र एवं राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का जन जन तक पहुंचाए लाभ: मुख्य सचिव संजीव कौशल

प्रधानमंत्री के लाईव प्रसारण को लेकर सम्बंधित अधिकारी सभी आवश्यक तैयारियां करें पूर्ण: डॉ मनोज कुमार

एस• के• मित्तल      
जींद,        हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने कहा कि आगामी 31 मई को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी देशवासियों को हिमाचल प्रदेश के शिमला से संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के संबोधन को जन जन तक पहुंचाने के लिए कार्यक्रम को लाइव प्रसारित किया जाएगा।
इसके लिए प्रदेश के सभी जिलों में तमाम प्रबंध पूर्ण करना सुनिश्चित करें। मुख्य सचिव ने यह जानकारी सोमवार को प्रदेश के सभी जिलों के उपायुक्तों एवं संबंधित विभागों के अधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित हुई एक बैठक को संबोधित करते हुए दी । उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार द्वारा ऐसी योजनाएं लागू की गई है जिनका लाभ उठाकर पात्र लोग अपने जीवन स्तर को उंचा उठा सकते हैं । उन्होंने कहा कि ऐसी सभी योजनाओं का लाभ जन जन तक पहुंचाने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारी अधिक से अधिक इन्हें प्रचारित एवं प्रसारित करवाएं। उन्होंने अधिकारियों को केंद्र सरकार द्वारा लागू की गई प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, पोषण अभियान, स्वच्छ भारत मिशन, जल जीवन मिशन, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, एक राष्ट्र -एक राशन कार्ड, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना सहित अनेक योजनाओं का जिक्र करते हुए इन्हें प्रसारित करवाने के निर्देश दिए ।
उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जिला स्तर पर आयोजित होने वाले इस लाइव कार्यक्रम में अधिकाधिक लोगों को जोडऩा सुनिश्चित करें ताकि प्रत्येक व्यक्ति तक इन योजनाओं की जानकारी पहुंच सके और वह इनका लाभ उठा सके। उन्होंने कहा कि संबंधित उपायुक्त इस कार्यक्रम को लेकर तमाम प्रबंध आगामी समय रहते पूर्ण करवाना सुनिश्चित करें ताकि कार्यक्रम में किसी प्रकार का कोई व्यवधान उत्पन्न न हो। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री इस दिन देशभर में कई स्थानों पर लोगों से बातचीत कर योजनाओं मिल रही योजनाओं की विस्तार से जानकारी भी लेगें। उपायुक्त डॉ.मनोज कुमार ने मुख्य सचिव को बताया कि 31 मई को आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम को लेकर राज्य सरकार के निर्देशानुसार तमाम प्रबंध समय रहते पूर्ण कर लिए जाएंगे। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद संबंधित विभागों के अधिकारियों की एक बैठक ली और उन्हें निर्देश दिए कि इस कार्यक्रम से अधिकाधिक लोगों को जोड़ें ताकि केंद्र और राज्य सरकार की हर योजना की जानकारी प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक पहुंच सके।
उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर यह कार्यक्रम स्थानीय सरल केंद्र में आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के संबोधन को अधिकाधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए तमाम प्रबंध पूर्ण करें। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में नगराधीश अमित कुमार, सीईओ जिला परिषद डॉ. किरण सिंह, सीएमओ मंजू कादयान, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी आरके चांदना,डीएफएससी निशांत राठी, वरिष्ठ तकनीकी निदेशक एम जेड आर बदर सहित संबंधित विभागों के सभी अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *