3डी स्मार्ट ग्लास मेकर Luxexcel के अधिग्रहण के साथ मेटावर्स योजनाओं पर मेटा दोगुना हो गया

 

Luxexcel के 3D प्रिंटेड प्रिस्क्रिप्शन लेंस का उपयोग AR ग्लास के अंदर किया जा सकता है। (छवि: मेटा)

मेटा ने एक बयान में कहा, “हम उत्साहित हैं कि लक्सएक्ससेल टीम मेटा में शामिल हो गई है, दोनों कंपनियों के बीच मौजूदा साझेदारी को गहरा कर रही है।”

मेटा (पूर्व में फेसबुक) ने नीदरलैंड स्थित 3डी स्मार्ट ग्लास निर्माता लक्सएक्ससेल का अधिग्रहण किया है, क्योंकि यह 2023 में अपने मेटावर्स सपने को दोगुना कर देगा।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, लक्सएक्ससेल प्रिस्क्रिप्शन लेंस के भीतर संवर्धित वास्तविकता (एआर) अनुभव बनाने के लिए आवश्यक तत्वों को एकीकृत कर सकता है, जैसे होलोग्राफिक फिल्म और प्रोजेक्टर।

रियल मैड्रिड के विनीसियस जूनियर का कहना है कि लालिगा नस्लवाद के खिलाफ कुछ नहीं कर रहा है

हालांकि, मेटा ने कंपनी के अधिग्रहण पर खर्च की गई राशि का खुलासा नहीं किया।

मेटा ने एक बयान में कहा, “हम उत्साहित हैं कि लक्सएक्ससेल टीम मेटा में शामिल हो गई है, दोनों कंपनियों के बीच मौजूदा साझेदारी को गहरा कर रही है।”

Luxexcel के 3D प्रिंटेड प्रिस्क्रिप्शन लेंस का उपयोग AR ग्लास के अंदर किया जा सकता है।

2021 में, कंपनी ने वेवऑप्टिक्स के साथ साझेदारी की जो स्नैप के स्पेक्ट्रम के लिए डिस्प्ले प्रदान करती है।

इस बीच, मेटा ने अपने वीडियो कॉलिंग स्मार्ट डिस्प्ले ‘पोर्टल’ और इसकी दो अप्रकाशित स्मार्टवॉच परियोजनाओं को बंद करने की योजना बनाई है, क्योंकि कंपनी ने 11,000 नौकरियों को समाप्त कर दिया है।

कंपनी के आय कॉल पर, मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि नया हाई-एंड वीआर हेडसेट उपयोगकर्ताओं के आसपास के भौतिक वातावरण में आभासी वस्तुओं को मिलाने के लिए उच्च-रिज़ॉल्यूशन मिश्रित वास्तविकता प्रदान करेगा।

एवर्टन के खिलाफ अपना 21वां प्रीमियर लीग गोल करने के बाद एर्लिंग हैलैंड ने अनोखा रिकॉर्ड बनाया

जुकरबर्ग ने कहा, “अगले कई वर्षों में क्वेस्ट प्रो लाइन के लिए हमारा लक्ष्य अधिक से अधिक लोगों को आभासी और मिश्रित वास्तविकता में अपने काम को पीसी पर बेहतर तरीके से करने में सक्षम बनाना था।”

हालांकि, मेटा कथित तौर पर क्षितिज वर्ल्ड्स नामक अपने सामाजिक आभासी वास्तविकता (वीआर) प्लेटफॉर्म पर उपयोगकर्ताओं को हासिल करने और बनाए रखने के लिए संघर्ष कर रहा है – यह $ 10 बिलियन के मेटावर्स सपने को पूरा करने के लिए सबसे बड़ा दांव है।

राफेल नडाल ने यूनाइटेड कप मैच में कैमरन नॉरी के खिलाफ खेल भावना का प्रदर्शन किया

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *